अखिलेश यादव बोले- मुख्यमंत्री योगी लैपटॉप नहीं चला सकते, मैंने सुना है कि फोन चलाना भी नहीं जानते

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 13, 2021 | 16:43 IST

UP Chunav 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो न लैपटॉप चला सकते और न ही फोन चलाना जानते हैं। उत्तर प्रदेश को योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए।

akhilesh yadav
अखिलेश यादव 
मुख्य बातें
  • अखिलेश यादव ने गोरखपुर में पार्टी की 'रथ यात्रा' निकाली
  • गोरखपुर की जनता विकास देखने का इंतजार कर रही है। मैं यहां राज्य के विकास की अपील करने आया हूं: अखिलेश
  • बीजेपी को 2024 की चिंता नहीं बल्कि 2022 में लोगों के सवालों का जवाब देना चाहिए: अखिलेश यादव

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में 'योग्य सरकार' की जरूरत है, 'योगी सरकार' की नहीं। जो लैपटॉप चलाना जानता हो, इंटरनेट चलाना जानता हो। मुख्यमंत्री लैपटॉप भी नहीं चला सकते। मैंने यह भी सुना है कि वह फोन चलाना भी नहीं जानते।

उन्होंने कहा कि भाजपा 'विकास नहीं विनाश' की राजनीति करती है। इसने लोगों को धोखा दिया है। आजमगढ़ को कोई बदनाम कर रहा है तो वह बीजेपी है। जिस तरह उन्होंने (भाजपा ने) एक व्यापारी की हत्या की, उससे जिले का नाम बदनाम हुआ। उनके खिलाफ (सीएम) मामले थे, उन्होंने उन्हें वापस ले लिया। 

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में कहा कि 2007 में आजमगढ़ में मुझ पर हमला हुआ था। गणतंत्र दिवस के दौरान 'वंदे मातरम' गाने की मांग के लिए शिबली नेशनल कॉलेज के अंदर एबीवीपी सदस्य अजीत राय की हत्या कर दी गई थी, और घटना के एक महीने बाद तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। आज कोई इस तरह की हरकत नहीं करता।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान आजमगढ़ कट्टरपंथ के लिए जाना जाता था। अब आजमगढ़ शिक्षा के लिए जाना जाएगा। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां बनने वाले विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखने का सुझाव देना चाहता हूं। आजमगढ़ में योगी सरकार में बदलाव देखने को मिल रहा है। सीएम आदित्यनाथ के नेतृत्व में  'माफिया-राज' खत्म हुआ। योगी जी ने जातिवाद, भाई-भतीजावाद और तुष्टीकरण का अंत किया। 2015 से पहले यूपी की अर्थव्यवस्था देश में 6वें स्थान पर थी और आज यह नंबर 2 पर है। बेरोजगारी दर घटकर 4.1% हो गई; 40 मेडिकल कॉलेज हैं, मेडिकल सीटों की संख्या 3800  हो गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर