Rahul Gandhi: राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने का प्रस्ताव किया पारित

Rahul Gandhi: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी और राजस्थान कांग्रेस कमेटी ने ये प्रस्ताव रखा है। ये 2 राज्यों में किया गया है, लेकिन अगर ये प्रस्ताव बाकी राज्यों से भी आता है, तो राहुल जी को इस मामले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

After Rajasthan now Chhattisgarh Congress has passed a proposal to appoint Rahul Gandhi as party president
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Rahul Gandhi: राजस्थान कांग्रेस के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया। सूत्रों के अनुसार तेलंगाना, तमिलनाडु, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में पार्टी की इकाइयों ने भी इसी तरह का एक प्रस्ताव पारित करने के बारे में चर्चा की है, जिसमें राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की गई है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने का प्रस्ताव किया पारित

भारत जोड़ो यात्रा के जरिए भूपेश बघेल पर बीजेपी का निशाना, कांग्रेस के लिए एटीएम बन गई है छत्तीसगढ़ सरकार

राहुल गांधी को पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए- भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी और राजस्थान कांग्रेस कमेटी ने ये प्रस्ताव रखा है। ये 2 राज्यों में किया गया है, लेकिन अगर ये प्रस्ताव बाकी राज्यों से भी आता है, तो राहुल जी को इस मामले पर पुनर्विचार करना चाहिए। साथ ही कहा कि राहुल जी को पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए। 

'मैंने स्पष्ट रूप से तय कर लिया है कि मैं क्या करूंगा, मन में कोई भ्रम नहीं है', पार्टी अध्यक्ष बनने के सवाल पर बोले राहुल

राजस्थान कांग्रेस ने शनिवार को ये कहते हुए प्रस्ताव पारित किया कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद प्रस्ताव पेश किया। पार्टी प्रमुख के संभावित उम्मीदवार के तौर पर गहलोत का नाम भी चर्चा में है। हालांकि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने हमेशा कहा है कि राहुल गांधी को पार्टी के अगले अध्यक्ष के रूप में नेतृत्व करना चाहिए। 

24 सितंबर से कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन शुरू होगा और 2 अक्टूबर तक एक ही उम्मीदवार होने पर कांग्रेस को अपना अगला अध्यक्ष मिल जाएगा। पिछले कुछ महीनों में देश के कई राज्यों और फ्रंटल संगठनों ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर