आज की ताजा खबर, 6 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Jan 06, 2021 | 23:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 6 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 6 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
6 जनवरी की ताजा और बड़ी खबरें 

नई दिल्ली : देश में अभी कोरोना वायरस संक्रमण का कहर थमा भी नहीं कि बर्ड फ्लू ने एक नई चिंता को जन्‍म दिया है। कई राज्‍यों में बड़ी संख्‍या में इससे पक्षियों की मौत हो गई है, जिसे देखते हुए खास सतर्कता बरती जारी है। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। आज (बुधवार, 6 जनवरी) की उन तमाम सभी बड़ी खबरों पर नजर रहेगी जो दिन भर की सुर्खियां बनेंगी। इसके साथ ही दुनिया, खेल जगत और मनोरंजन जगत की खबरों से भी रूबरू कराएंगे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विभूतिखंड इलाके में मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई। गैंगवार होने की आशंका जताई जा रही है। 

लखनऊ में गैंगवार की आशंका, पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की सरेराह गोली मारकर हत्या

देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों एवं राष्ट्रपतियों के बारे में अपने विचार रखते हुए मुखर्जी ने लिखा है, 'प्रत्येक प्रधानमंत्री का अपने कामकाज का एक तरीका होता है।

...तो नेपाल आज भारत का राज्य होता, अपनी किताब में प्रणब मुखर्जी ने बताया कहां हुई 'चूक'

एपीईडीए के इस नए मैन्युअल पर एआईएमआईएम ने आपत्ति जाहिर की है। एआईएमआईएम ने कहा है, 'मुस्लिम देश से लेकर जहां-जहां मुसलमान हैं वे इस गोश्त को खाने से परहेज करेंगे।

'हलाल मीट' विवाद : AIMIM बोली-इससे कारोबार घट जाएगा, मुसलमान गोश्त खाना बंद कर देंगे 

मुरादनगर श्मशान घाट में हुए हादसे के बाद उत्तर प्रदेश सरकार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही है लेकिन सरकार के अधिकारियों की चुस्ती और मुस्तैदी यदि पहले दिखी होती तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता 

श्मशान घाट में मौत : सामने आने लगे लोग, बोले-10-1 के मसाले से बनी थी छत

भारत सरकार ने कोरोना टीकाकरण अभियान की तैयारी शुरू कर दी है। भारत के औषधि नियामक ने कोरोना के दो टीकों कोवैक्सिन और कोविशिल्ड के आपात इस्तेमाल की अनुमति दी है। 

कोरोनो टीके के दोनों डोज क्यों हैं जरूरी, क्या वैक्सीन लगने के बाद भी हो सकते हैं पॉजिटिव!

कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए किताबें मुश्किलें खड़ी कर रही हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद कांग्रेस के दिवंगत नेता एवं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी किताब में कांग्रेस और गांधी परिवार के बारे में जो बातें कहीं हैं ़

गांधी परिवार के लिए किताबें पड़ रही भारी, अब प्रणब मुखर्जी के संस्मरण से बैकफुट पर कांग्रेस

राजधानी दिल्ली में एक 24 साल के शख्स को उसके दोस्त के साथ उसके जीजा की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

साले ने साजिश रच की जीजा की हत्या, गैस सिलेंडर से किया सिर पर वार, इस बात का था शक

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां सड़क किनारे जूते बेचने वाला शख्स मुश्किल में फंस गया है। 

जूते पर लिखा हुआ था 'ठाकुर', सड़क किनारे बेचने वाली की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने दर्ज किया केस

जल्द शुरू होने जा रहे कोविड टीकाकरण में जुगाड़ लगाना या 'पॉवर' दिखाना महंगा पड़ेगा। यही नहीं, टीकाकरण को लेकर किसी तरह का भ्रम अथवा अराजकता फैलाने की कोशिश की तो पुलिस ऐसे तत्वों से पूरी सख्ती से निपटेगी।

UP में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी, कोविड टीकाकरण में 'जुगाड़' लगाना या 'पॉवर' दिखाना पड़ेगा महंगा

उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में अंतरधार्मिक विवाह के नाम पर धर्मांतरण रोकने के लिए बनाए गए कानूनों पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। हालांकि अदालत ने इस पर तत्‍काल रोक लगाने से इनकार किया।

'लव जिहाद' कानूनों की होगी 'सुप्रीम' सुनवाई, पर फिलहाल नहीं लगेगी रोक, यूपी, उत्‍तरारखंड को नोटिस

चीन की बड़ी आईटी कंपनियों में शुमार अलीबाबा के संस्थापक जैक मा के 'गुमशुदा' होने की रिपोर्ट्स के बीच अब सामने आ रहा है कि शी जिनपिंग प्रशासन से इस अरबपति कारोबारी के टकराव की असली वजह कंज्‍यूमर डेटा है।

जैक मा की 'कमाई' हड़पना चाहता है चीन! यूजर्स का डेटा है अरबपति कारोबारी की 'गुमशुदगी' की वजह!

केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री संजीव बाल्यान ने बुधवार को कहा कि एवियन इन्फ्लूएंजा, जिसे आमतौर पर बर्ड फ्लू के रूप में जाना जाता है, को मनुष्यों में प्रेषित किया जा सकता है, लेकिन अभी तक भारत में कोई मामला सामने नहीं आया है।

Bird flu:मंत्री बाल्यान बोले- एवियन इन्फ्लुएंजा से इंसानों में संक्रमण हो सकता है, लेकिन फिलहाल कोई मामला नहीं

किसान आंदोलन के बीच कनाडा की ओर से लगातार टिप्‍पणी की जा रही है। इस बीच कंजरवेटिव सांसद कुंडली बॉर्डर पहुंच गए। कनाडाई नेता अब दिल्‍ली से लौट चुके हैं, लेकिन उनके दौरे ने कई सवाल खड़े किए हैं।

बाज नहीं आ रहे कनाडाई नेता, आखिर किसान आंदोलन में क्‍यों है कनाडा की इतनी दिलचस्‍पी?

तीन कृषि कानूनों को रद्द करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका पर अब सुनवाई 11 जनवरी को होगी। इस बीच अपनी मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन बीते 28 नवंबर से ही जारी है।

'हम किसानों की हालत समझते हैं', कृषि कानूनों के खिलाफ याचिका पर अब 11 जनवरी को 'सुप्रीम' सुनवाई

चीन ने कोरोना वायरस संक्रमण की उत्‍तपत्ति की जांच के लिए जा रहे डब्‍ल्‍यूएचओ के वैज्ञानिकों को रोक दिया है, जिसके बाद‍ उसकी नीयत को लेकर एक बार फिर से सवाल उठाए जा रहे हैं। 

कहां से आया कोरोना? WHO की जांच टीम को चीन ने रोका, आखिर क्या छिपा रहा 'ड्रैगन'?

उत्‍तराखंड में बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत के नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को लेकर दिए गए बयान के बाद सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने बीजेपी नेता से माफी मांगने को कहा है।

'अरे बुढ़िया तुझसे क्यों संपर्क करेंगे', नेता प्रतिपक्ष को लेकर उत्‍तराखंड बीजेपी चीफ के बिगड़े बोल [Video]

देश के जाने माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉक्टर देवी शेट्टी ने मंगलवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और उनका इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम से मुलाकात करके उनकी स्थिति के बारे में जानकारी दी।

हृदयरोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी ने कहा, गांगुली का दिल आज भी 20 साल की उम्र जैसा मजबूत

निर्भया कांड (Nirbhaya Case) फिर दोहराया गया है, इस बार दिल्ली में नहीं बल्कि यूपी के बदायूं (Badaun) में जहां एक महिला के साथ ना सिर्फ गैंगरेप (Gang Rape) किया गया बल्कि उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड जैसी कोई धातु की चीज भी डाली गई, उसका पैर भी तोड़ दिया गया।

UP: बदायूं में महिला के साथ गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड,महिला ने तोड़ा दम, निर्भया जैसी दरिंदगी

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के एक शीर्ष वैज्ञानिक ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें तीन साल से अधिक समय पहले जहर दिया गया था।

ISRO के एक टॉप सांइटिस्ट का दावा-जहर देकर उन्हें मारने की कोशिश की गई

नए कृषि कानूनों के खिलाफ देश के किसानों का आंदोलन जारी है इस बीच केंद्र सरकार से दो बार की बातचीत में भी कुछ समाधान नहीं निकला है, ऐसे में किसान फिर से आंदोलन की धार को तेज करने में जुटे हैं।

Farmers Protest : 7 जनवरी को 'ट्रैक्टर रैली' निकालेंगे किसान, कहा- ये 26 जनवरी से पहले का 'ट्रेलर'

भारत से तनाव के बीच चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने पीपुल्‍स लिबरेशन ऑफ आर्मी (PLA) से कहा है कि वे अपने युद्ध कौशल को और तराशें तथा किसी भी क्षण युद्ध के लिए तैयार रहें।

'किसी भी क्षण जंग के लिए तैयार रहें', भारत से तनाव के बीच शी जिनपिंग के PLA को इस आदेश के क्‍या हैं मायने?

अमेरिकी कांग्रेस की एक रिपोर्ट में आगाह किया गया है कि भारत यदि रूस से एस-400 वायु रक्षा प्रणाली की यदि खरीद करता है तो उसे अमेरिकी प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा सकता है। 

अमेरिका को क्यों खटकती है एस-400 डील, करार पर आगे बढ़ा भारत तो क्या लगेगा प्रतिबंध?

राइस एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीवी, कृष्णा राव ने रायटर्स से कहा, 'ऐसा पहली बार है जब हम वियतनाम को चावल का निर्यात कर रहे हैं। भारतीय कीमतें काफी आकर्षक हैं।

कोरोना संकट में भारत की दरियादिली! मुश्किल में फंसे फिजी और वियतनाम की इस तरह से की मदद

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर