साले ने साजिश रच की जीजा की हत्या, गैस सिलेंडर से किया सिर पर वार, इस बात का था शक

दिल्ली समाचार
Updated Jan 06, 2021 | 18:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi Crime: दिल्ली के सीलमपुर में एक शख्स ने अपने जीजा की गैस सिलेंडर से वार कर हत्या कर दी। आरोपी को शक था कि उसके बहनोई का किसी अन्य महिला के साथ अवैध संबंध है।

murder
आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक 24 साल के शख्स को उसके दोस्त के साथ उसके जीजा की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को संदेह था कि उसके जीजा का किसी अन्य महिला के साथ विवाहेतर संबंध (extra-marital affair) है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मोनू ने अपने 23 साल के दोस्त अंकित राजपूत के साथ मिलकर अपने जीजा राजेश की हत्या की साजिश रची, जो उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में जींस बनाने वाली फैक्ट्री का मालिक था। 

पीड़ित के कारखाने में काम करने वाले अंकित ने मोनू के साथ मिलकर 1 जनवरी की रात गैस सिलेंडर से दो बार सिर पर वार कर राजेश की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि वारदात के समय कारखाने में कोई भी मौजूद नहीं था।

CCTV से पकड़े गए

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्वी) वेद प्रकाश सूर्या ने कहा, 'हमें 2 जनवरी को जानकारी मिली कि गौतमपुरी के रहने वाले राजेश नाम के एक व्यक्ति को जेपीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसे मृत घोषित कर दिया गया। पीड़ित के सिर पर चोटें थीं और उसके बाएं कान से खून निकल रहा था। सीलमपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और जांच के दौरान कॉल डिटेल रिकॉर्ड का विश्लेषण किया गया और सीसीटीवी फुटेज भी चेक किया गया, जिसमें अभियुक्तों की संदिग्ध मूवमेंट को देखा गया।' 

नशे में रची साचिश

उन्होंने आगे बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी अंकित ने अपना अपराध कबूल कर लिया और आगे खुलासा किया कि उसने मोनू के इशारे पर राजेश की हत्या की, जिसे बाद में गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों ने कबूल किया कि वे 1 जनवरी की शाम को जींस फैक्ट्री में नए साल का जश्न मना रहे थे और वे नशे की हालत में थे। मोनू को शक था कि उसके जीजा राजेश का किसी दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध चल रहा है और उसे लग रहा था कि वह जल्द ही दूसरी महिला के लिए उसकी बहन को छोड़ देगा। इसलिए, उसने एक योजना बनाई और अपने बहनोई की हत्या की साजिश रचने में अपने दोस्त अंकित की मदद ली। जब सब लोग घटनास्थल (कारखाना) से बाहर निकल गए, तो अंकित कुछ देर बाद वहां आया और राजेश के सिर पर गैस सिलेंडर से दो बार प्रहार किया और मौके से फरार हो गया। अपराध में इस्तेमाल किए गए गैस सिलेंडर को जब्त कर लिया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर