Hindi Samachar, 30 अक्टूबर 2020: दिल्ली में पानी भी 'जहरीला', कमलनाथ पर EC का 'चाबुक', पढ़ें दिनभर की खबरें

Hindi Samachar, News, 30 अक्टूबर 2020: दिल्‍ली में पानी में अमोनिया का स्तर बढ़ा पाया गया है। देश में लंबे समय बाद कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले 6 लाख के नीचे दर्ज किए गए हैं। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें:

Hindi Samachar
30 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ke samachar: पहले से ही वायु प्रदूषण की मार झेल रही दिल्‍ली में अब पानी में अमोनिया का स्‍तर सामान्‍य से अधिक पाया गया है। इस बीच देश में लंबे समय बाद कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव मामले 6 लाख से कम दर्ज किए गए हैं। मध्‍य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के बीच चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ एक्‍शन लिया है। आतंकवाद के मसले पर पाकिस्‍तान, तुर्की को करारा जवाब देते हुए सऊदी अरब ने फ्रांस के प्रति समर्थन जताया है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शुक्रवार, 30 अक्टूबर) के प्रमुख समाचार :

दिल्ली में प्रदूषण की दोहरी मार, हवा के बाद पानी भी हुआ 'जहरीला', अमोनिया का स्तर बढ़ा

दिल्ली वासियों के लिए वायु प्रदूषण के बाद अब एक और नई मुसीबत सामने आई है। दमघोंटू हवा का सामना कर रहे दिल्ली वालों के लिए अब पानी भी जहरीला हो गया है। हरियाणा द्वारा यमुना में छोड़े जाने वाले पानी में अमोनिया का स्तर असमान्य रूप से बढ़ जाने के चलते दिल्ली के कुछ हिस्सों में जलापूर्ति प्रभावित हो गई है। पढ़ें पूरी खबर : 

लंबे समय बाद कोरोना के एक्टिव मामले 6 लाख के नीचे, कुल मामले 81 लाख के करीब

देश में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि राहत भरी खबर ये है कि लंबे समय बाद एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 6 लाख के नीचे पहुंच गए है। वहीं अभी तक इस जानलेवा वायरस की वजह से 1 लाख 21 से अधिक रोगियों की मौत हो चुकी है। पढ़ें पूरी खबर : 

कमलनाथ पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, स्टार कैंपेनर का दर्जा छिना

मध्‍य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव लड़ रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। निर्वाचन आयोग ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेता व राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का स्‍टार प्रचारक का दर्जा वापस ले लिया है। कांग्रेस नेता के खिलाफ यह कार्रवाई बार-बार चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन मामले को लेकर की गई है। पढ़ें पूरी खबर : 

'भयंकर सर्दी में टेंट में रह रहे हमारे जवान, किसे मिले अच्छे दिन?', राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज

पूर्वी लद्दाख में चीन से तनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। एक रिपोर्ट शेयर करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के जवान भीषण सर्दी में भी एक टेंट में गुजारा कर देश की हिफाजत में जुटे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री 8400 करोड़ रुपये के जहाज में घूमते हैं, आखिर 'अच्‍छे दिन' किसे मिले? पढ़ें पूरी खबर : 

भारतीय नौसेना ने दागी एंटी शिप मिसाइल, समुद्र में आग की लपटों में घिरा जहाज

भारतीय नौसेना ने एक बार फिर समुद्र में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है। नौसेना नें ऐंटी-शिप मिसाइल का सफल टेस्‍ट किया है। नौसेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'बंगाल की खाड़ी में भारतीय नौसेना के गाइडेड मिसाइल कार्वेट आईएनएस कोरा द्वारा दागी गई एंटी-शिप मिसाइल ने सटीक निशाने के साथ अधिकतम सीमा वाले अपने लक्ष्य को भेदा।' पढ़ें पूरी खबर : 

पाकिस्तान-तुर्की को जवाब, आतंक के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस के साथ खड़ा हुआ सऊदी अरब

फ्रांस में आतंकी घटनाओं के लिए इस्लामी आतंकवाद को जिम्मेदार ठहराए वाले  राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बयान के खिलाफ कुछ बड़े मुस्लिम देश लामबंद हुए हैं और मैक्रों का विरोध किया है। वहीं, सऊदी अरब ने फ्रांस का समर्थन करते हुए नीस के एक चर्च में हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। पढ़ें पूरी खबर : 

केकेआर के लिए मुश्किल हुई प्वेऑफ की दौड़, डेविड हसी ने बताया कौन है इसके लिए जिम्मेदार

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिये चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ की दौड़ मुश्किल हो गयी है और उसके मेंटोर डेविड हसी इससे खुश नहीं हैं। केकेआर के गेंदबाज 172 रन के स्कोर का बचाव करने में असफल रहे। पढ़ें पूरी खबर : 

हिना खान के पिता ने ब्लॉक किए उनके डेबिट-क्रेडिट कार्ड, बोले- अब मुझसे खर्चा मांगना

हिना खान अपने पिता से बेहद क्लोज बॉन्ड शेयर करती हैं। अक्सर बाप-बेटी एक-दूसरे के साथ मजाकिया बातचीत वाले वीडियो शेयर करना पसंद करते हैं। हिना खान नेएक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने पिता की बातें रिकॉर्ड करती दिख रही हैं। हिना ने इंस्टाग्राम स्टोरी में बताया कि उनके पिता ने उनके डेबिट और क्रेडिट कार्ड ब्लॉक कर दिए हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर