आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 3 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 3 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 3 दिसंबर, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 3 December 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 3 दिसंबर की बड़ी खबरें। 

नई दिल्ली:  दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट आज फिर सुनवाई हुई। अमेरिका के कोलाराडो में एमीक्रॉन से संक्रमण का तीसरा केस मिला है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उनकी योजना ट्रक, बस एवं कार को ग्रीन हाइड्रोजन पर चलाने की है। चक्रवात जवाद की वजह से ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में आईजीएल नेसीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की है। बढ़ी दर शनिवार सुबह 6 बजे से लागू होगी।
दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में IGL ने सीएनजी की कीमतों में की बढ़ोतरी, शनिवार से बढ़ी दरें लागू

सवाल पब्लिक का शो में कांग्रेस के कद्दावर नेता मनीष तिवारी ने अपनी किताब के बारे में क्या कुछ कहा खास नजर।
Sawal Public ka: मनीष तिवारी का विस्फोटक खुलासा, तीखे सवालों के तीखे जवाब

कोरोना वायरस का नया प्रकार Omicron दुनिया भर में तेजी से फैलता जा रहा है। यहां जानिए यह कितना खतरना है, इससे कैसे बचा जाए और देश के डॉक्टर्स क्या कहते हैं।
लोगतंत्र : omicron पर अपना भ्रम दूर करें, जानिए क्या कहते हैं देश के बड़े डॉक्टर्स

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान नया पाकिस्तान की बात करते हैं जिसनें अमन चैन और भाईचारा हो। लेकिन सियालकोट में जिस तरह से एक श्रीलंकाई मैनेजर को जलाकर मार डाला गया वो उनके दावों की पोल खोलता है।
इमरान खान के 'नए पाकिस्तान' में दिल दहलाने वाली वारदात, सियालकोट में भीड़ ने श्रीलंकाई मैनेजर को मार डाला

किसान आंदोलन के बाद पश्चिमी यूपी में बदले समीकरण में भाजपा ने कैराना पलायन, मथुरा जन्मभूमि जैसे मुद्दे को उठाना शुरू कर दिया है। भाजपा इन मुद्दों के जरिए पश्चिमी यूपी में 2017 जैसा इतिहास दोहराना चाहती है।
अखिलेश-जयंत का भाजपा ने निकाल लिया है तोड़ ! पश्चिमी यूपी में ये रणनीति आएगी काम

पंजाब में चंद महीनों के बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी पार्टियां जीत के लिए हर हथकंडे अपना रही है। कांग्रेस ने खालिस्तानी समर्थक और गायक सिद्धू मूसेवाला को पार्टी में शामिल किया है।
खालिस्तानी समर्थक कांग्रेस को पसंद ? गायक सिद्धू मूसेवाला पार्टी में शामिल

रोपड़ के करीब किसानों ने कंगना रनौत का जबरदस्त विरोध किया था। किसानों की इस हरकत को उन्होंने शर्मनाक बताया और कहा कि अगर पुलिस ना होती तो लिंचिंग हो जाती।
'पुलिस ना होती तो लिंचिंग हो जाती, ऐसे लोगों पर आती है शर्म', रोपड़ में किसानों ने कंगना रनौत का किया था विरोध

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सनसनीखेज दावा किया है। उनके मुताबिक गुजरात में कोविड से तीन लाख लोगों की मौत हो चुकी है।
राहुल गांधी का दावा, कोविड से गुजरात में 3 लाख लोगों की हो चुकी है मौत

ओमिक्रॉन के खिलाफ कौन सी वैक्सीन पुख्ता तौर पर काम करेगी इसके बारे में पूरी जानकारी किसी के पास नहीं है हालांकि दावा किया जा रहा है। इन सबके बीच ब्रिटिश दवा कंपनी जीएसके का दावा है उसकी एंटीबॉडी दवा कारगर है।

ब्रिटिश कंपनी जीएसके का दावा, उसकी एंटीबॉडी दवा ओमिक्रॉन वैरिएंट से लड़ने में सक्षम

नेवी चीफ आर हरिकुमार ने कहा कि हिंद महासागर में चीन की मौजूदगी पर हम लगातार निगाह बनाए हुए हैं। किसी तरह के खतरे से निपटने के लिए पूरी तैयारी है।
हिंद महासागर में चीन की मौजूदगी लेकिन हम पूरी तरह से तैयार- नेवी चीफ आर हरि कुमार

उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार को थाना सुरीर क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी है। यमुना एक्सप्रेसवे के माइल स्टोन 80 (सुरीर) पर पुलिया से टकराकर बेकाबू हुई बोलेरो के परखच्चे उड़ गये। 

यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसे में 5 की मौत, बोलेरो गाड़ी दो हिस्सों में टूटकर हुई अलग

उत्तर प्रदेश में चोरी का एक हैरतंगेज मामला सामने आया है। यहां चोर एक ट्रक से फाइटर जेट मिराज का टायर चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है।

Lucknow: चोरी का विचित्र मामला, फाइटर जेट मिराज का टायर उड़ा ले गए चोर

नीट-परास्नातक कॉउंसलिंग (NEET-PG counseling) स्थगित किये जाने के विरोध में राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) लगातार विरोध जता रहा है। 

Delhi: रेजीडेंट डॉक्टर्स का कार्य बहिष्कार जारी, कर रहे हैं NEET PG काउंसलिंग की मांग

आतंकियों का पनाहगार पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है। भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी हाजी आरिफ का एक एक्सक्लूसिव वीडियो सामने आया है। यह वीडियो पाक अधिकृत कश्मीर यानि पीओके के भिंबर गली इलाके का है।

फिर बेनकाब हुआ पाकिस्तान, मारे गए आतंकी का टैरर कैंप वाला Exclusive वीडियो आया सामने

2021-2022 के पहले तीन महीनों में शहरी क्षेत्रों में बेरोजगारी दर (Unemployment) 9.3 फीसदी पर पहुंच गई। जबकि साल 2019-2020 की समान तिमाही में यह आंकड़ा 9.1 फीसदी था। 

Unemployment Rate: जानें जनवरी-मार्च में कितनी रही शहरी क्षेत्रों में बेरोजगारी दर

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने आखिर भारत में भी दस्तक दे दी है। कर्नाटक में दो मरीजों में इस वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इस बीच जयपुर में एक ही परिवार के चार लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं जो हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी की यात्रा कर लौटे थे। 

Omicron Covid variant India Live Updates: भारत में ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद बढ़ी सख्ती, जानिए ताजा अपडेट

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी लोग हाल ही में साउथ अफ्रीका से लौटे हैं। परिवार के सदस्यों को संक्रमित होने से इलाके में हड़कंप मच गया है। 

Jaipur : जयपुर में एक ही घर के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले, साउथ अफ्रीका से लौटा है परिवार 

पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध का जिक्र करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि भारत और चीन के बीच संबंधों की स्थिति सीमा के हालात को प्रदर्शित करेगी। 

चीन के साथ रिश्तों पर बोले विदेश मंत्री जयंशकर-  दोनों देश के बीच संबंधों की स्थिति सीमा के हालात को दर्शाएगी

अमेरिकी कंपनी यूनियन कार्बाइड के प्लांट सीके टैंक नंबर 610 से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस का ऐसा रिसाव हुआ कि देखते ही देखते उसने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया।

Bhopal Gas Tragedy: आज ही के दिन भोपाल ने झेली थी दुनिया की सबसे बड़ी त्रासदी, हजारों लोगों की जिंदगी हो गई थी तबाह

कोविड-19 (Covid-19)के नए वैरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) (बी.1.1.529) की दहशत पूरी दुनिया में देखने को मिल रही है। इस वैरिएंट की शुरुआती जांच में मिले नतीजों के बाद इस वायरस को काफी संक्रामक माना जा रहा है।

जानिए कौन से हैं वे 29 देश जहां Omicron दे चुका है दस्तक, भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्या है गाइडलाइन  

प्रदूषण के मसले पर आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। गुरुवार को सुनवाई के दौरान सर्वोच्च अदालत ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकार लगाई थी।कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि प्रदूषण के बीच स्कूल क्यों खोले गए।

Pollutions: प्रदूषण के मसले पर आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने सरकारों को दिया था 24 घंटे का अल्टीमेटम

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उनकी योजना बस, ट्रक एवं कार को ग्रीन एनर्जी से चलाने की है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शहरों में नगर पालिकाओं के पास गंदे पानी की समस्या रहती है। 

ग्रीन हाइड्रोजन से बस-ट्रक चलाने की योजना पर गडकरी, कुछ दिनों में खुद ड्राइव करते नजर आएंगे कार 

इतिहास में दर्ज हर तारीख की तरह तीन दिसंबर के खाते में भी कुछ अच्छी बुरी घटनाएं दर्ज हैं, लेकिन इस दिन एक ऐसी घटना भी हुई, जो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लोगों को सदियों तक सालने वाला दर्द दे गई। 

आज का इतिहास, 3 दिसंबर: भोपाल में जहरीली गैस के रिसाव ने ढाया था कहर

स्मृति ईरानी ने 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले को लेकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मैंने मुखर होने की कीमत चुकाई है। 

EXCLUSIVE: स्मृति ईरानी ने कहा- मैंने चुकाई मुखर होने की कीमत, बताया- पहली किताब का नाम 'लाल सलाम' क्यों रखा?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर