ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 23 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 23 अगस्‍त 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 23 अगस्‍त, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 23 august 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 23 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की आज राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी। जातिगत जनगणना की मांग पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। अफगानिस्तान में अब पंजशीर पर कब्जे के लिए लड़ाई शुरू हो गई है। तालिबान का कहना है कि उसके सैकड़ों लड़ाके पंजशीर के लिए कूच कर गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का कहना है कि वह तालिबान के 'रवैये' के आधार पर उस पर प्रतिबंध लगाने के बारे में सोचेंगे। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

Anil Deshmukh: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के सहयोगी कुंदन शिंदे और संजीव पलांडे के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है। 
Opinion India ka: अनिल देशमुख पर कानून का 'हंटर', देश के 363 नेताओं पर बड़ा संकट

Farmers protest: सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के धरना-प्रदर्शन के कारण सड़क अवरूद्ध होने का समाधान केंद्र और दिल्ली के पड़ोसी राज्यों को तलाशना चाहिए।
किसान आंदोलन: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, राज्यों को सड़क खुलवाने के लिए हल निकालने का निर्देश दिया

News Ki Pathshala में आज सुशांत सिन्हा के साथ नेताजी के सियासी चश्मे का टेस्ट होगा देश में जातिगत जनगणना को लेकर चल रही राजनीति को लेकर बात होगी।
News Ki Pathshala:एक Smog Tower पूरी  Delhi की प्रदूषण की समस्या का हल है?

Sawal Public ka: पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर घमासान मचा हुआ है। इस बार विवाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के 2 सलाहकारों मलविंदर सिंह मल्‍ली और प्‍यारेलाल गर्ग के बयानों की वजह से है।
Sawal Public ka: सिद्धू ने जानबूझकर 'जेहादी' को सलाहकार बनाया? क्या देश तोड़ने वालों के साथ है कांग्रेस?

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के हाजीपुर के सांसद पशुपति पारस ( Pashupati Paras) केंद्र में मंत्री बनने के बाद सोमवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे, जहां उनका स्वागत हुआ और विरोध का सामना भी करना पड़ा। 
Pashupati Paras:पशुपति पारस पर फेंकी गई "स्याही" केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे थे हाजीपुर

Dhakad Exclusive: जमात-ए-इस्लामी और JKLF के बाद अब हुर्रियत कॉन्फ्रेंस पर बैन की तैयारी है। सरकार हुर्रियत पर बड़े एक्शन की तैयारी में है। UAPA के तहत बैन लगाया जा सकता है।
Dhakad Exclusive: हुर्रियत के अच्छे दिन हवा हुए! हुर्रियत की हरकतों पर लगेगी लगाम?

Alexandra Djavi Suicide: फिल्म कंचाना की एक्ट्रेस और रशियन मॉडल अलेक्जेंड्रा जावयी का शव उनके घर में मिला है। मॉडल पिछले काफी वक्त से मानसिक तनाव से गुजर रही थीं।
Alexandra Djavi Suicide: गोवा में मिला रशियन मॉडल अलेक्जेंड्रा जावयी का शव, अपार्टमेंट में लगाई फांसी

Uttarakhand landslide:उत्तराखंड में हाल ही में भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आईं हैं वहीं ताजा घटनाक्रम में  उत्तराखंड के चंपावत में स्वाला के पास सोमवार को भूस्खलन की बड़ी घटना सामने आई।
Landslide: उत्तराखंड के चंपावत में जब होने लगा भूस्खलन, टनकपुर नेशनल हाईवे हुआ बंद [VIDEO]

Abu Bakar: टाइम्स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन का बड़ा असर होता हुआ दिखाई दे रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब इस मामले में SIT का गठन हो सकता है।
धर्म परिवर्तन के 'स्लीपर सेल': UP की सियासत में है अबु बकर का दबदबा, बोला- थोड़ा नुकसान किया है सपा वालों ने

अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जा होने के बाद अब उनके हौसले बढ़ते ही जा रहे हैं और अब उन्होंने अमेरिका को भी चेतावनी दे डाली है कि उसके सैनिक 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से हट जाए नहीं तो अच्छा नहीं होगा।
Taliban on America:तालिबान की अमेरिका को चेतावनी, 31 अगस्त तक वापस बुला लें सैनिक नहीं तो..

राजनीति में कम ऐसे मौके आते हैं जब दो धुर विरोधी दल किसी मुद्दे पर सुर में सुर मिलाये साथ ही मंच भी साझा करे पर जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर सोमवार को जब बिहार के तमाम राजनीतिक दल के नेता जब दिल्ली के साउथ ब्लॉक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे तो नजारा कुछ ऐसा ही था। 
Caste Census: देश में जाति जनगणना का उंट न जाने किस करवट बैठ जाये

राजस्थान के जैसलमेर के एक गांव से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक क्रिकेट टूर्नामेंट में 'तालिबान' नाम की क्रिकेट टीम ने एंट्री कराई। हालांकि उस टीम पर रोक लगा दी गई।
Rajasthan: क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने पहुंची 'तालिबान' टीम, मचा बवाल तो आयोजकों ने उठाया ये कदम

Operation Sleeper Cell: टाइम्स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन से धर्म परिवर्तन कराने वाले स्लीपर सेल और देश तोड़ने की साजिश का खुलासा हुआ है। अबु बकर के बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।
Operation Sleeper Cell: धर्म परिवर्तन कराने वाले स्लीपर सेल, देश तोड़ने की साजिश का खुलासा, कौन हैं अबु बकर

Afghan Return Corona Positive: कतर के रास्ते से भारत आए 2 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, कतर से आई इस फ्लाइट में 30 यात्री मौजूद थे।
India Afghanistan Evacuation:अफगानिस्तान से दिल्ली लौटे लोगों पर 'कोरोना' का खतरा, 2 मिले 'संक्रमित'

Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर बवाल मच गया है। दरअसल, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के 2 सलाहकारों मलविंदर सिंह मल्ली और प्यारे लाल गर्ग के बयानों पर हंगामा मचा हुआ है।
नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के बयानों से मचा है बवाल, दोनों ने इस तरह किया है अपना बचाव

अफगानिस्तान संकट पर विदेश मंत्रालय राजनीतिक पार्टियों को जानकारी देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानकारी देने का निर्देश दिया है। 26 अगस्त को सुबह 11 बजे विदेश मंत्री एस जयशंकर जानकारी देंगे।
अफगान संकट पर 26 अगस्त को होगी सर्वदलीय बैठक, विदेश मंत्री जयशंकर देंगे जानकारी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के अंतिम सफर पर अलीगढ़ में सभी की आंखें नम हो गईं। अंतिम यात्रा में लाखों की संख्या में बाबूजी के समर्थकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा।
Kalyan Singh Last Rites:अंतिम यात्रा पर निकले हर दिल अजीज "कल्याण सिंह", भारी जनसैलाब उमड़ा

सोशल मीडिया की 'दुनिया' में अगर आप 'गोते' लगा रहे हैं। तो आपको जानवरों के भी कई मजेदार वीडियो देखने को मिल जाएंगे। इनमें कुछ वीडियो काफी खतरनाक होते हैं, तो कुछ दिल जीतने वाले होते हैं।

Viral: रात के अंधेरे में जंगल से निकलकर सड़क पर पहुंचे दो बाघ, Video में देखें फिर क्या हुआ?

असल में पंजशीर घाटी अफगानिस्तान का आखिरी बचा हुआ ठिकाना है जहां तालिबान विरोधी ताकतें इस्लामी कट्टरपंथी समूह से निपटने के लिए एक गुरिल्ला युदध लड़ रही हैं। 

पंजशीर तालिबानों के लिए फिर बना चुनौती, क्या 1996 का दोहराया जाएगा इतिहास ?

जातिगत जनगणना की मांग पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव सहित बिहार के नेताओं की मुलाकात हुई। 

जातिगत जनगणना पर PM मोदी से हुई नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात, अब प्रधानमंत्री के फैसले का इंतजार 

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बयान ही नहीं, बल्कि उनके सलाहकारों के बयान भी अब कांग्रेस के लिए मुसीबतें खड़ी कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर तथा पाकिस्तान पर दिए गए उनके सलाहकारों, प्यारे लाल गर्ग और मालविंदर सिंह माली के बयानों का पार्टी में ही तगड़ा विरोध हो रहा है। 

जो लोग J&K को भारत का हिस्सा नहीं मानते, उन्हें पार्टी तो छोड़िए, क्या इस मुल्क में रहने का हक है?: तिवारी

अफगानिस्तान में सरकार बनाने की तैयारी में जुटे तालिबान को पंजशीर (Panjshir Valley) के इलाके में मुंह की खानी पड़ रही है। तालिबान विरोधी फौजों ने उसके लिए मुसीबतें पैदा कर दी हैं। 

Panjshir: पंजशीर के 'शेरों' ने मार गिराए Taliban के 300 आतंकी! कई तालिबानियों को किया कैद

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के सम्मान में राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है। प्रदेश की योगी सरकार ने पांच जिलों में पांच सड़कों का नाम ‘कल्याण सिंह मार्ग’रखने की घोषणा की है। 

5 जिलों में पांच सड़कों का नाम होगा ‘कल्याण सिंह मार्ग’, यूपी के डिप्टी CM का बड़ा ऐलान

तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां तमिलनाडु सरकार में वरिष्ठ मंत्री ( Tamil Nadu Minister)  का स्वागत करने के लिए डीएमके का झंडा लगाने के दौरान एक 13 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

Tamil Nadu: मंत्री जी के स्वागत में पार्टी का झंडा लगा रहा था बच्चा, करंट लगने से हो गई मौत

अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को निकाले जाने की प्रक्रिया जारी है। सोमवार को काबुल से 135 नागरिकों को लेकर फ्लाइट दिल्ली पहुंची। अफगानिस्तान से अब तक चार फ्लाइट दिल्ली आ चुकी हैं।

अफगानिस्तान से एक और फ्लाइट दिल्ली पहुंची, भारतीय नागरिकों का रेस्क्यू जारी

काबुल पर कब्जा करने के बाद अब तालिबान के सैकड़ों लड़ाके राजधानी काबुल के उत्तर में स्थित पंजशीर वैली ‘नॉर्दर्न अलायंस’ की तरफ रवाना हो गए हैं। काबुल से तालिबानी फौज पंजशीर के लिए रवाना तो हो गई है।

'अजेय' पंजशीर पर कब्जा करने के लिए रवाना हुए सैकड़ों Talibani लड़ाके, अहमद मसूद बोले- मिलेगा जवाब

पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर तनातनी देखने को मिल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों ने कश्मीर और पाकिस्तान पर जो बेतुके बयान दिए हैं, उस पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है।

सिद्धू के सलाहकारों को कैप्टन ने लगाई लताड़, बोले- उनके बयान देश की शांति और स्थिरता के लिए खतरनाक

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार आज नरौरा के गंगा घाट पर होगा। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने रविवार को समाचार एजेंसी एएनआई को यह जानकारी दी।

Kalyan Singh: आज होगा यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार, यात्रा में शामिल होंगे BJP के बड़े नेता

दुनिया के इतिहास में 23 अगस्त का दिन बहुत महत्वपूर्ण घटना के साथ दर्ज है। दरअसल दुनिया की पहली बाइबिल 23 अगस्त के दिन ही मुद्रित हुई थी। 

23 August History: आज ही के दिन छपी थी दुनिया की पहली बाइबिल, वल्‍लभभाई पटेल बने थे देश के उप-प्रधानमंत्री

अफगानिस्‍तान पर तालिबान के कब्‍जे के बाद वहां खराब होते सुरक्षा हालात के बीच लोग बड़ी संख्‍या में बाहर निकल रहे हैं। भारत न केवल अपने नागरिकों की सुर‍िक्षत वापसी में जुटा हुआ है, बल्कि उन अफगान नागरिकों को भी मदद मुहैया करा रहा है, जो मुल्‍क छोड़ना चाहते हैं।

Evacuation continues! अफगानिस्‍तान से अब दोहा के रास्‍ते स्‍वदेश लौट रहे हैं 146 भारतीय

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर