ताजा खबर, 22 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 22 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शुक्रवार, 21 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

 aaj ki taza khabar 22 January 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 22 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शुक्रवार, 21 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार। 

नई दिल्ली : कर्नाटक के शिमोगा में गुरुवार की रात एक ट्रक में हुए विस्फोट में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खनन के लिए ट्रक में विस्फोटक भर कर ले जाया जा रहा था। आज कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी की बैठक हो रही है। समझा जाता है कि इस बैठक में कांग्रेस नेतृत्व को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है। किसान संगठनों और सरकार के बीच विज्ञान भवन में बातचीत होनी है। कृषि कानूनों पर रोक लगाने के प्रस्ताव को किसान संगठनों ने खारिज कर दिया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पाकिस्तान में सिख समाज से जुड़ा हुआ न्यूज एंकर हरमीत सिंह को शिकायत है कि हत्या का एक आरोपी उनके परिवार को धमका रहा है और पुलिस कुछ भी नहीं कर रही है।
News Anchor Harmeet Singh: इसलिए सिख समाज का यह न्यूज एंकर छोड़ना चाहता है पाकिस्तान

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अपनी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएगा।
भारत कभी किसी से युद्ध नहीं चाहता, लेकिन भूमि पर अतिक्रमण बर्दाश्‍त नहीं, देंगे करारा जवाब: राजनाथ सिंह

Times Now से खास बातचीत में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी की नीयत पर शक करने का औचित्य नहीं है।
Farms Laws: किसानों से बातचीत के लिए सरकार खुले मन से तैयार, पीएम मोदी की नीयत पर शक बेमानी'

चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुसलमानों के साथ होने वाली बेइंतहां ज्‍यादती एक बार फिर चर्चा में है। आखिर इस मुद्दे पर पाकिस्‍तान सहित अन्‍य देशों का रवैया बिल्‍कुल अलग क्‍यों नजर आता है?
चीन में 'उइगर' पर होता है बेइंतहां जुल्‍म, फिर भी चुप क्यों हैं पाकिस्‍तान और अन्‍य इस्‍लामिक देश?

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान जिन किसानों की जान गई है उनके परिवार के एक सदस्य को सरकार नौकरी देगी।
कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान, जान गंवाने वाले किसानों के परिवार के एक सदस्य को देंगे नौकरी

तमिलनाडु में हाथी के साथ बर्बरता की दुखद घटना सामने आई है। कुछ लोगों ने उस पर जलता टायर फेंक दिया, जो उसके कान में जा फंसा। इस घटना ने बीते साल केरल में एक हथिनी के साथ हुई इसी तरह की वारदात की याद दिला दी।
अब तमिलनाडु में हाथी के साथ बर्बरता, कान में फंसा जलता टायर, 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ। लेकिन सियासी पारा चढ़ चुका है और हर एक दल एक दूसरे पर सियासी तीरों के जरिए निशाना साध रहे हैं।
West Bengal Elections 2021: बंगाल की सियासत में गोली बोली और गाली, लड़ाई 148 की

किसानों और सरकार के बीच 11वें दौर की वार्ता अनिर्णित रही। इस विषय पर सरकार ने बेहतर प्रस्ताव दिया है, और उस पर किसानों को विचार करना चाहिए।
Farmers protest: कोई ताकत तो है जो नहीं चाहती कि नतीजा निकले, अब आगे क्या है रास्ता

पाकिस्‍तान संयुक्त राष्ट्र में 'शांति की संस्कृति' विषय पर एक प्रस्ताव का सह-प्रायोजक है, जिसे लेकर भारत ने उसे आड़े हाथों लिया है। भारत ने पाकिस्तान में हाल में एक प्राचीन मंदिर पर हुए हमले का भी जिक्र किया।
'जहां मंदिर, अल्पसंख्यकों पर होते हैं हमले, वह करता है शांति की बात!' भारत ने यूं किया पाकिस्तान को बेनकाब

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक संपन्‍न हो गई, जिसमें पार्टी के स्‍थाई अध्‍यक्ष की नियुक्ति को लेकर अहम फैसला किया गया। पार्टी की ओर से कहा गया कि जून 2021 तक नए अध्‍यक्ष का निर्वाचन किया जाएगा।
इस साल जून तक होगी कांग्रेस के स्‍थाई अध्‍यक्ष की नियुक्ति, क्‍या राहुल गांधी फिर करेंगे वापसी?

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का साथ छोड़ने वाले नेताओं का सिलसिला जारी है। ममता कैबिनेट से मंत्री राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। ममता के लिए यह एक बड़ा झटका है। राजीब ममता सरकार में वन मंत्री थे। सुवेंदु अधिकारी के बाद ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले राजीब दूसरे मंत्री हैं।
ममता बनर्जी को एक और झटका, कैबिनेट से राजीब बनर्जी ने दिया इस्तीफा

असम में इस साल अप्रैल- मई महीने में विधानसभा चुनाव होंगे। राज्य में विधानसभा की 126 सीटों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। असम में पहली बार 2016 में सरकार बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इस बार चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फंट (एआईयूडीएफ) को अपने गठबंधन में शामिल किया है। 
'देश भर में 3500 मस्जिदों को गिरा देगी BJP', असम चुनाव से पहले मुस्लिमों वोटरों को डरा रहे बदरूद्दीन अजमल!

2 जुलाई, 2020 की उस घटना को भला कौन भूल सकता है जब गैंगस्टर विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर बिकरू गांव में घात लगाकर 8 पुलिसकर्मियों को निर्मम तरीके से मौत के घाट उतार दिया था। 

तो विकास दुबे ने पहले से ही शुरू कर दी बिकरु में खूनी तैयारी, कॉल डिटेल्स से हुआ चौंकाने वाला खुलासा

कलकत्ता हाई कोर्ट ने पुरुष के मरने के बाद उसके वीर्य पर अधिकार को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में कहा है कि व्यक्ति के मरने के बाद उसके वीर्य पर अधिकारी केवल उसकी विधवा पत्नी को है। 

'मृत व्यक्ति के वीर्य पर केवल उसकी पत्नी का अधिकार', कलकत्ता हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है उसने परमाणु हथियारों को ले जाने में सक्षम अपनी शाहीन-3 मिसाइल का सफल परीक्षण किया है लेकिन इस मिसाइल के बलूचिस्तान के रिहायशी इलाके में गिरने से उसके दावे पर सवाल उठने लगे हैं। 

क्या है पाक के शाहीन-3 मिसाइल टेस्ट की सच्चाई, बलोच नेता बोले- उनके घर को लेबोरेट्री बना दिया है 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा क्लियर करने पर सोशल मीडिया पर चली अफवाहों से लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की बेटी अंजलि बिड़ला काफी आहत हुईं। 

IAS में बैंकडोर एंट्री विवाद : ट्रोलर्स को ओम बिड़ला की बेटी ने इस तरह से दिया जवाब

चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान यह तय किया जाएगा कि लालू प्रसाद की ओर से जेल मैनुअल का उल्लंघन किया गया है या नहीं?

RIIMS में भर्ती लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, जेल मैनुअल उल्लंघन से जुड़े मामले में आज है HC में सुनवाई

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की आज अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

CWC की आज अहम बैठक, राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान देने पर हो सकता है फैसला

देश में अगला लोकसभा चुनाव होने में अभी काफी वक्त है लेकिन एक ताजा सर्वे जो सामने आया है उसमें पीएम मोदी की लोकप्रियता उसी तरह बरकरार है जैसा चुनाव के वक्त थी। 

Survey: PM मोदी का जलवा बरकरार, अभी चुनाव हुए तो BJP को पूर्ण बहुमत, योगी बने देश के नंबर 1 CM

तीन कृषि कानूनों पर डेढ़ साल तक रोक लगाए जाने के सरकार के प्रस्ताव को किसान संगठनों की ओर से खारिज किए जाने के बाद गतिरोध का हल निकलता नहीं दिख रहा है। 

सरकार का प्रस्ताव खारिज, 11वें दौर की बैठक में क्या किसानों का मना पाएगी सरकार? 

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में गुरुवार रात एक जबरदस्त धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि लोगों के घर के सीसे तक टूट गए हैं कई मकान ऐसे हिल गए मानों भूकंप आ गया हो।

Karnataka: शिवमोगा में देर रात डायनामाइट का जबरदस्त धमाका, आठ लोगों की मौत

साल के पहले महीने का 22वां दिन इतिहास में एक दुखद घटना के साथ दर्ज है। 22 जनवरी 1999 को ओडिशा के क्योंझर में उत्पाती भीड़ ने ऑस्ट्रेलियाई मिशनरी ग्राहम स्टेन्स और उनके दो बेटों को ज़िंदा जला दिया था। इस घटना की धमक पूरी दुनिया में सुनाई दी।

22 January history: इतिहास में दर्ज है एक दुखद घटना, भीड़ ने ग्राहम स्टेन्स को बेटों के साथ जिंदा जला दिया था

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर