ममता बनर्जी को एक और झटका, कैबिनेट से राजीब बनर्जी ने दिया इस्तीफा

अपने त्यागपत्र में राजीब बनर्जी ने लिखा है, 'पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करके मुझे सम्मान प्राप्त हुआ है। सेवा का यह अवसर देने के लिए मैं लोगों का हृदय से आभार प्रकट करता हूं।'

 Rajib Banerjee resigns from Mamata Banerjee cabinet
ममता बनर्जी को एक और झटका। 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का साथ छोड़ने वाले नेताओं का सिलसिला जारी है। ममता कैबिनेट से मंत्री राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। ममता के लिए यह एक बड़ा झटका है। राजीब ममता सरकार में वन मंत्री थे। सुवेंदु अधिकारी के बाद ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले राजीब दूसरे मंत्री हैं। यह इस्तीफा ऐसे समय हुआ है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कोलकाता पहुंचने वाले हैं। अपने त्यागपत्र में राजीब ने लिखा है, 'पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करके मुझे सम्मान प्राप्त हुआ है। सेवा का यह अवसर देने के लिए मैं लोगों का हृदय से आभार प्रकट करता हूं।'

अरिंदम चौधरी भाजपा में हुए शामिल
दो दिन पहले टीएमसी के पूर्व नेता अरिंदम भट्टाचार्य भाजपा में शामिल हुए। नादिया जिले के नेता बुधवार को दिल्ली पहुंचे और भाजपा में शामिल होने से पहले कैलाश विजयवर्गीय से मिले। यही नहीं, बंगाली अभिनेत्री रूद्राणी घोष के भी भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं। घोष को टीएमसी नेतृत्व एवं ममता की करीबी बताया जाता है। ऐसी चर्चा है कि बंगाल चुनाव से पहले वह भी भगवा पार्टी का दामन थाम सकती हैं। एसी अटकलें हैं कि राजीब की तरह ऐसे बहुत सारे नेता हैं जो आगे टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे।    

शनिवार को कोलकाता पहुंचेंगे पीएम
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर पीएम मोदी शनिवार को कोलकाता पहुंच रहे हैं। पीएम 23 जनवरी को यहां के प्रतिष्ठित नेशनल लाइब्रेरी का दौरा करेंगे। उनका कई कलाकारों से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम है। इसके बाद 30 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के नादिया जिले का दौरा करने वाले हैं। 1 और 2 फरवरी को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी बंगाल आने का कार्यक्रम है। समझा जाता है कि इस दौरान टीएमसी के कुछ और नेता भाजपा का दामन थामेंगे। 

भगवा दल के सामने नहीं झुकेगी टीएमसी-ममता 
भाजपा में शामिल होते हुए भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि उन्हें तृणमूल कांग्रेस में आजादी से काम नहीं करने दिया जा रहा था और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के पास ‘पश्चिम बंगाल और राज्य के युवाओं के लिए कोई दृष्टिकोण नहीं है।’ एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा था कि जो भाजपा में शामिल होना चाहते हैं वो जा सकते हैं लेकिन उनकी पार्टी, भगवा दल के सामने नहीं झुकेगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर