CWC की आज अहम बैठक, राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान देने पर हो सकता है फैसला

बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए अर्नब गोस्वामी चैट गेट, कोरोना महामारी और किसान आंदोलन सहित अन्य मुद्दों पर विपक्ष बैठक में अपनी रणनीति पर चर्चा कर सकता है।

CWC to meet on Jan 22 to finalise schedule for Congress chief’s election
राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान देने पर हो सकता है फैसला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • कांग्रेस कार्यसमिति की आज अहम बैठक हो रही है, बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी
  • ऑनलाइन होने वाली इस बैठक में सरकार को घेरने के लिए रणनीति पर हो सकती है चर्चा
  • बैठक में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पर भी फैसला हो सकता है, अभी अंतरिम अध्यक्ष हैं सोनिया

नई दिल्ली : कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की आज अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा सकता है। कांग्रेस की यह बैठक यह ऐसे समय हो रही है जब कई विपक्षी पार्टियां यह मान रही हैं कि देश की सबसे पुरानी पार्टी अपना घर व्यवस्थित नहीं रख पा रही है। बीते कुछ समय में कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर फैसला न होने से पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। इस बैठक में अध्यक्ष के चुनाव को हरी झंडी दी जा सकती है और चुनाव तिथि का ऐलान भी हो सकता है।

सोनिया गांधी करेंगी बैठक की अध्यक्षता
रिपोर्टों के मुताबिक यह बैठक ऑनलाइन होगी और इसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए अर्नब गोस्वामी चैट गेट, कोरोना महामारी और किसान आंदोलन सहित अन्य मुद्दों पर विपक्ष बैठक में अपनी रणनीति पर चर्चा कर सकता है। कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी एक बार फिर पार्टी की कमान संभालेंगे। हाल के दिनों में राहुल की राजनीतिक गतिविधियां ज्यादा तेज हुई हैं जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर उनकी ताजपोशी एक बार फिर होगी। 

विदेश दौरे से लौटने के बाद आक्रामक हैं राहुल
विदेश दौरे से लौटने से बाद राहुल सरकार पर आक्रामक हैं। तमिलनाडु में उन्होंने जल्लीकट्टू देखा और दिल्ली में प्रदर्शन में शामिल हुए। विदेश मामलों पर संसद की समिति में सरकार से सवाल पूछे और गत मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन किया। वह अगले सप्ताह फिर से तमिलनाडु जाएंगे। सीडब्ल्यूसी की यह डिजिटल बैठक शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे होगी।

लोकसभा चुनाव में हार के बाद इस्तीफा दिया था
पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ राज्यों के उप चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल जैसे कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी का सक्रिय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग से फिर उठाई।

राहुल को दोबारा अध्यक्ष देखना चाहते हैं ज्यादातर कांग्रेसी 
कांग्रेस नेताओं का एक बड़ा धड़ा लंबे समय से राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाने की पैरवी कर रहा है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के 99.99 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से उनका नेतृत्व करें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर