Hindi Samachar, News, 22 जनवरी: किसान-सरकार वार्ता बेनतीजा, सर्वे में PM मोदी का जलवा, पढ़ें दिनभर की खबरें

देश
Updated Jan 22, 2021 | 19:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hindi Samachar, News, 22 जनवरी: कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच बातचीत फिर बेनतीजा रही। CWC की बैठक में कांग्रेस अध्‍यक्ष की नियुक्ति पर अहम फैसला लिया गया। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें:

Hindi Samachar
22 जनवरी की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली : कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच शुक्रवार को एक बार फिर बातचीत हुई। हालांकि यह बातचीत बेनतीजा रही। किसान और सरकार अपने-अपने रुख पर कायम हैं। एक सर्वे में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अब भी पहले की तरह बरकरार है। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पार्टी अध्‍यक्ष की नियुक्ति को लेकर अहम फैसला लिया गया। IPL 2021 की नीलामी 18 फरवरी को आयोजित होने की रिपोर्ट्स हैं। प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का लंबी बीमारी के बाद निधन हेा गया। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शुक्रवार, 22 जनवरी) के प्रमुख समाचार:

Farms Laws: एक बार फिर नाकाम बातचीत, किसान और सरकार अपने रुख पर अड़े

विज्ञान भवन में किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच एक और दौर की वार्ता हुई। लेकिन नतीजा सिफर रहा। बैठक से पहले जिस तरह से किसान संगठनों ने एक बार फिर कृषि कानूनों को रद्द करने के साथ ही एमएसपी को बाध्यकारी बनाने की बात पर बल दिया था वो वार्ता के अंजाम को बताने के लिए पर्याप्त था। पढ़ें पूरी खबर : 

West Bengal Poll 2021: बंगाल की राजनीति में एक बार फिर उठा बीएसएफ का मुद्दा, आखिर क्या है मामला

बंगाल की राजनीति में इस समय सियासी पारा चढ़ा हुआ। यह बात अलग है कि अभी विधानसभा के लिए चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने दौरा किया था और वो मीडिया से रूबरू हो रहे थे। पढ़ें पूरी खबर : 

इस साल जून तक होगी कांग्रेस के स्‍थाई अध्‍यक्ष की नियुक्ति, क्‍या राहुल गांधी फिर करेंगे वापसी?

कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की अहम बैठक शुक्रवार को हुई, जिसमें पार्टी के नए अध्‍यक्ष की नियुक्ति को लेकर अहम फैसला लिया गया। बैठक के बाद पार्टी की ओर से बताया गया कि इस बारे में फैसला अब जून में होगा। यानी तब तक पार्टी की कमान अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के पास ही रहेगी। पढ़ें पूरी खबर : 

'गृह मंत्री अमित शाह का अकाउंट क्यों ब्लॉक किया?' संसदीय समिति ने ट्विटर से पूछे सख्त सवाल

फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों को संसद की एक समिति के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति ने ट्विटर से सख्त लहजे में पूछा कि उसने नवंबर महीने में गृह मंत्री अमित शाह का अकाउंट ब्लॉक क्यों किया? पढ़ें पूरी खबर : 

Survey: PM मोदी का जलवा बरकरार, अभी चुनाव हुए तो BJP को पूर्ण बहुमत, योगी बने देश के नंबर 1 CM

देश में अगला लोकसभा चुनाव होने में अभी काफी वक्त है लेकिन एक ताजा सर्वे जो सामने आया है उसमें पीएम मोदी की लोकप्रियता उसी तरह बरकरार है जैसा चुनाव के वक्त थी। कोरोना और सीमा पर चीन के साथ चल रही तनातनी के बीच प्रधानमंत्री मोदी को इस सर्वे में देश का सबसे बेहतर प्रधानमंत्री कहा गया है। पढ़ें पूरी खबर : 

प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का हुआ निधन, 3 महीने से दिल्ली के अस्पताल में थे भर्ती

प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन हो गया। शुक्रवार दोपहर को नरेंद्र चंचल ने आखिरी सांस ली। वह पिछले 3 महीनों से बीमार थे और उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां नरेंद्र चंचल का लंबे समय से इलाज जारी था। नरेंद्र चंचल ने कई भजनों के साथ हिन्दी फिल्मों में भी गाने गाए हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

18 फरवरी को आयोजित हो सकती है IPL 2021 की नीलामी, जानिए किस टीम के पास बचा है कितना पैसा

ये तो अभी तय नहीं हो पाया है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होगा या विदेशी जमीन पर..लेकिन टूर्नामेंट होगा जरूर इसमें कोई शक नहीं है। इसी को देखते हुए इस बार मिनी आईपीएल नीलामी का आयोजन भी कराया जा रहा है जो 18 फरवरी को हो सकती है। पढ़ें पूरी खबर : 

क्या है पाक के शाहीन-3 मिसाइल टेस्ट की सच्चाई, बलोच नेता बोले- उनके घर को लेबोरेट्री बना दिया है

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है उसने परमाणु हथियारों को ले जाने में सक्षम अपनी शाहीन-3 मिसाइल का सफल परीक्षण किया है लेकिन इस मिसाइल के बलूचिस्तान के रिहायशी इलाके में गिरने से उसके दावे पर सवाल उठने लगे हैं। बलोच नेताओं का कहना है कि यह मिसाइल टेस्ट में असफल होकर एक बलोच बस्ती पर गिरी। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर