Hindi Samachar, News, 21 नवंबर 2020: पाक उच्चायोग के इंचार्ज तलब, शाह का तमिलनाडु दौरा, पढ़ें दिनभर की खबरें

Hindi Samachar, News, 21 नवंबर 2020: नगरोटा ऑपरेशन के बाद भारत ने पाक उच्चायोग के इंचार्ज को तलब कर नाराजगी जताई है। अमित शाह का तमिलनाडु दौरा भी सुर्ख‍ियों है। यहां पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें : 

aaj ki taza-khabar 21 november 2020 evening news bulletin in hindi
21 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें  

नई दिल्ली : जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों के ऑपरेशन के बाद भारत ने पाक उच्चायोग के इंचार्ज को तलब कर नाराजगी जताई है। त्रिपुरा में ब्रू शरणार्थियों को बसाने के मुद्दे पर भारी हंगामा हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह के तमिलनाडु दौरे के दौरान केपी रामलिंगम ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उधर, एनसीबी ने अब कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति के घर पर छापा मारा है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शनिवार, 21 नवंबर) के प्रमुख समाचार :

नगरोटा के मुद्दे पर भारत सरकार के तेवर सख्त, पाक उच्चायोग के इंचार्ज तलब

नगरोटा में जिस तरह से जैश के आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया उसकी पीएम मोदी ने तारीफ करते हुए कहा कि यह देश के इरादे को व्यक्त करती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकी तंजीम ने जिस तरह से दहशत फैलाने की नाकाम कोशिश की उससे सबकुछ साफ है। इस संबंध में पाक उच्चायोग के इंचार्ज को भारत ने तलब किया। पढ़ें  पूरी खबर : 

ब्रू शरणार्थियों के मुद्दे पर उत्तरी त्रिपुरा में बवाल, जानें क्या है मामला

उत्तरी त्रिपुरा जिले के डोलुबारी गांव में ब्रू शरणार्थियों को बसाने का मुद्दा गरमा गया है। स्थानीय लोग ब्रू शरणार्थियों को बसाये जाने का विरोध कर रहे हैं। लोगों वे विरोध में गाड़ियों में आग लगा दी और पुलिस पर पत्थरबाजी की जिसके जवाब में पुलिस मे आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया। पढ़ें  पूरी खबर : 

एमके अलागिरी के करीबी केपी रामलिंगम बीजेपी में शामिल, अमित शाह के तमिलनाडु दौरे के मायने

तमिलनाडु में 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले, एम करुणानिधि के बड़े बेटे एमके अलागिरी के राजनीतिक संगठन बनाने की संभावना है और वे बीजेपी के साथ हाथ मिला सकते हैं। इसी क्रम में  एमके अलागिरी के बेहद करीबी केपी रामलिंगम ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। पढ़ें  पूरी खबर : 

फडणवीस बोले- कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा, हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं, फडणवीस ने यह बयान तब दिया, जब उनसे मुंबई की एक घटना के बारे में पूछा गया, जहां शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने मिठाई की दुकान के मालिक से दुकान के नाम से ’कराची’ शब्द को हटाने के लिए कहा क्योंकि यह एक पाकिस्तानी शहर है। पढ़ें  पूरी खबर : 

गुपकर गठबंधन को शाहनवाज हुसैन की ललकार, डल झील में इस बार खिलेगा कमल का फूल

जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक दल डीडीसी चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय दलों ने गुपकार गठबंधन बनाया है। लेकिन जिस तरह से उनके नेताओं के बयान आते हैं उसके बाद बीजेपी सियासी हमले कर रही हैं। बीजेपी का कहना है कि जो लोग संविधान की दुहाई देते हैं वो खुद संवैधानिक व्यवस्था की अवमानना कर रहे हैं। पढ़ें  पूरी खबर : 

NCB को कॉमेडियन भारती सिंह के घर से मिला गांजा, पूछताछ के लिए पति-पत्‍नी हिरासत में 

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्यूरो एक के बाद एक सितारों पर शिकंजा कसता जा रहा है। अब एनसीबी ने मुंबई कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति के घर पर छापा मारा है। इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। एनसीबी ने खुद इस छापेमारी की जानकारी दी है। अचानक हुई इस कार्रवाई का किसी को अंदाजा नहीं था। पढ़ें  पूरी खबर : 

ICC ने उम्र को लेकर लागू किया नया नियम, अब 'हमेशा' के लिए बने ये दो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए अब खिलाड़ियों की उम्र की सीमा तय कर दी गई है। इंटरनेशनल स्तर पर पुरुष, महिला, अंडर-19 किसी भी तरह के क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ी की उम्र 15 साल होना जरूरी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह नियम बनाया है। पढ़ें  पूरी खबर :

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर