Hindi Samachar, News, 20 नवंबर 2020: नगरोटा ऑपरेशन पर PM का ट्वीट, मंत्री ने लगवाया Covaxin, पढ़ें आज की खबरें

Hindi Samachar, News, 20 नवंबर 2020: जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों के सफल ऑपरेशन के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। हरियाणा में Covaxin के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू हो गया है।

aaj ki taza-khabar 20 november 2020 evening news bulletin in hindi
20 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें  

नई दिल्ली : जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्‍मद के चार आतंकियों को मार गिराया, जिस पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम प्रो-ऐक्टिव कार्रवाई में महारत हासिल कर चुके हैं। हरियाणा में कोवाक्सिन के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू हो गया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वेच्छा से इस टीके को लगवाया। मालाबार सैन्य अभ्यास 2020 के दूसरे चरण में भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान की नौसेनाएं अपनी ताकत एवं रणनीतिक कुशलता का प्रदर्शन कर रही हैं। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शुक्रवार, 20 नवंबर) के प्रमुख समाचार :

नगरोटा का पाकिस्तान कनेक्शन, पीएम नरेंद्र मोदी बोले- तबाही के मकसद से आए थे आतंकी

नगरोटा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। अब जैसे जैसे जानकारी सामने आ रही है वो होश उड़ाने वाली है। अगर वो चारों आतंकी नहीं मारे गए होते तो वो मुंबई हमले जैसे वारदात को अंजाम देने वाले थे। इस विषय में पीएम नरेंद्र मोदी को विस्तार से गृहमंत्री और एनएसए ने जानकारी दी और उसके बाद पीएम मोदी ने जो ट्वीट किया वो गौर करने के लायक है। पढ़ें पूरी खबर :

'प्रेम में जिहाद की कोई जगह नहीं', 'लव जिहाद' पर भाजपा पर बरसे अशोक गहलोत

भाजपा शासित राज्यों में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाए जाने की पहल की आलोचना राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की है। गहलोत ने कहा कि 'लव जिहाद' शब्द की परिकल्पना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने की है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा इसके जरिए देश को बांटना और सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ना चाहती है। पढ़ें पूरी खबर :

समुद्र में दिखी मिग-29के और अमेरिकी एफ-18 की 'युगलबंदी', टार्गेट को बनाया निशाना, Video

मालाबार सैन्य अभ्यास 2020 के दूसरे चरण में भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान की नौसेनाएं अपनी ताकत एवं रणनीतिक कुशलता का प्रदर्शन कर रही हैं। अरब की खाड़ी में जारी इस सैन्य अभ्यास में चारों देशों के युद्धपोत, विध्वंसक, पनडुब्बियां और लड़ाकू विमानों ने आपसी तालमेल एवं समन्वय से समुद्र में दुश्मन को पस्त करने की रणनीति को जांचा-परखा। पढ़ें पूरी खबर :

हरियाणा में Covaxin के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू, मंत्री अनिल विज ने लगवाया टीका

हरियाणा में आज से भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड की संभावित वैक्सीन कोवाक्सिन के तीसरा चरण का परीक्षण शुरू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वालंटियर के रूप में टीका लगवाया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वेच्छा से इस टीके को लगवाने की पेशकश की थी। पढ़ें पूरी खबर :

'NRC की दिशा में पहला कदम है NPR'; एनआरसी को लेकर फिर शुरू होगा बवाल, ओवैसी ने दिए संकेत

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को एनआरसी की दिशा में पहला कदम करार दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत के गरीबों को इसके लिए मजबूर नहीं करना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें संदिग्ध नागरिक के रूप में चिह्नित किया जा सकता है। उन्होंने ट्वीट किया, 'एनपीआर एनआरसी की ओर पहला कदम है।' पढ़ें पूरी खबर :

छठ पूजा 2020:  व्रतियों ने भगवान सूर्यदेव को अर्पित किया पहला अर्घ्य, जानिए सुबह के अर्घ्य का समय

बिहार,यूपी,दिल्ली,झारखंड सहित कई राज्यों में छठ पर्व की वजह से माहौल भक्तिमय है। गौर हो कि बिहार,झारखंड और यूपी सहित जहां भी पर्व मनाया जा रहा है वहां लोगों ने भगवान सूर्य को शाम का पहला अर्घ्य दिया। छठ के व्रतियों ने गंगा के तट और विभिन्न जलाशयों में पहुंचकर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया। पढ़ें पूरी खबर :

अलकायदा सरगना आयमन अल-जवाहिरी की मौत, अस्‍थमा ने ली जान! रिपोर्ट में दावा

वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना आयमन अल जवाहिरी की मौत हो गई है। एक रिपोर्ट में पाक व अफगान सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है। उसकी मौत का कारण अस्‍थमा या सांस संबंधी किसी अन्‍य बीमारी को बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 69 वर्षीय जवाहिरी को उचित चिकित्‍सा सुविधा नहीं मिली, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। पढ़ें पूरी खबर :

क्या पाकिस्तान टीम में फिर शुरू हो गई है गुटबंदी? कप्तान बाबर आजम ने दिया जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट टीम हमेशा से विवादों के बीच रही है। टीम के अंदर बवाल और हंगामे की खबरें कोई नई बात नहीं है। जहां तक कप्तान की बात है तो इस टीम का कप्तान हमेशा दबाव में रहा है क्योंकि हमेशा उसको कुछ खिलाड़ियों का विरोध झेलना पड़ा है या फिर टीम के अंदर ही गुटबंदी शुरू हो गई है। पढ़ें पूरी खबर :

ऐसी दिखती है Shilpa Shetty की बेटी Samisha Raj kundra, पहली बार सामने आया चेहरा, वायरल हुईं फोटोज

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और राज कुंद्रा ने इसी साल सरोगेसी के जरिए अपनी बेटी समीशा शेट्टी कुंद्रा का स्वागत किया है। घर में नन्हे मेहमान के आने के बाद से कपल लगातार उनके साथ वीडियोज और तस्वीरें शेयर करता आ रहा है। अब फैन्स को शिल्पा की बेटी की पहली झलक देखने को मिल गई है। पढ़ें पूरी खबर :

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर