आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 20 मई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 20 मई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 20 मई (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 20 May 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
Aaj Ki Taza Khabar, 20 मई की बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar:  ज्ञानवापी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि वाराणसी कोर्ट को अपने हिसाब से सुनवाई करने दें। आज जुमे की नमाज के दिन ज्ञानवापी में भारी भीड़ जुटी। नमाजियों को रोकने के लिए अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने अनाउंसमेंट किया, दूसरी मस्जिदों में भेजे गए लोग। लालू यादव के घर पर CBI की रेड हुई। पटना, गोपालगंज और दिल्ली समेत 17 जगहों पर छापेमारी हो रही है। FIR में लालू, राबड़ी, मीसा और हेमा का भी नाम है। समाजवादी पार्टी नेता आजम खान 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए हैं। सीतापुर जेल के बाहर शिवपाल समेत कई सपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर कहा कि झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं। जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग (Tunnel) का एक हिस्सा ढहने से 1 शख्स की मौत होई और कई अन्य फंस गए हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

देश में महंगाई बेहताशा तरीके से बढ़ रही है। आम आदमी की जेब पर इसका सीधा असर पड़ रहा है। इस बीच महंगाई पर मोदी सरकार की एक हाईलेवल मीटिंग हुई है। मंहगाई पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

महंगाई से देश का हाल बेहाल, मोदी सरकार की हुई हाईलेवल मीटिंग, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

शहबाज शरीफ जिस विदेशी मुद्रा भंडार को बचाने की बात कर रहे हैं, वह पाकिस्तान में 29 महीने के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया है। जो पाकिस्तान की आयात जरूरतों को केवल डेढ़ महीने तक पूरा सकता है।

शैंपू से लेकर फोन तक के लिए लाचार पाकिस्तान, जानें क्यों आई ऐसी नौबत, बनेगा अगला श्रीलंका !

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में कई बॉलीवुड सितारों ने शिरकत की। आर माधवन भी इस दौरान फ्रांस में खास इवेंट के लिए पहुंचे। अभिनेती ने अपनी आने वाली फिल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' से यहां खूब वाहवाही बटोरी।

आर माधवन ने पिछले 4 साल से नहीं कमाया एक भी पैसा, बताया कोविड में ऐसी हो गई थी हालत

क्या एमएस धोनी अगले सीजन आईपीएल में खेलते नजर आएंगे या नहीं, उन्होंने इस सवाल का जवाब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुक्रवाल को आईपीएल 2022 के आखिरी मुकाबले से पहले दिया।

क्या धोनी का आईपीएल 2023 में दिखेगा धमाल? माही ने दिया ये जवाब

मुंबई के मध्य रेलवे के दादर स्टेशन पर एक व्यक्ति चलती तेज रफ्तार ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहा होता है, तभी वह वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसने ही वाला था। कोई बड़ी घटना होने से पहले ही मौके पर तैनात आरपीएफ जवान ने फुर्ती दिखाते हुए ट्रेन के नीचे आने से उस शख्स को बचा लिया।

Mumbai Viral Video: मुंबई में ट्रेन पकड़ने की जल्दबाजी में गिरा यात्री, RPF जवानों ने यूं बचाई जान, वीडियो वायरल

आम आदमी पार्टी के नेता और एमएलए सोमनाथ भारती के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया। यूपी के अस्पतालों और स्कूलों की स्थिति पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद अमेठी के निवासी सोमनाथ साहू ने एफआईआर दर्ज कराई थी। 

आप MLA सोमनाथ भारती के खिलाफ गैर जमानती वारंट, यूपी के अस्पतालों और स्कूलों पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

20 मई 2022 को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गर्वनर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में केंद्रीय बैंक के सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक हुई। यह बैठक मुंबई में आयोजित हुई थी। इसमें वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सरकार को दिए जाने वाले लाभांश को लेकर फैसला लिया गया।

RBI के केंद्रीय बोर्ड की 596वीं बैठक, सरकार को मिलेगा 30,307 करोड़ रुपये का डिविडेंड

भारत के हैदराबाद में Omicron के सबवेरिएंट BA.4 का पहले मामला सामने आया है। रोगी एक विदेशी नागरिक है जो हैदराबाद हवाई अड्डे पर कोविड पॉजिटिव पाया गया था। नमूने बाद में जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे।

Covid: भारत में आया Omicron के सबवेरिएंट BA.4 का पहला मामला, कई देशों में ला चुका है कोरोना की लहर

शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी जमानत मिलने के बाद भायखला जेल से बाहर आई। उसने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मुखर्जी को दो सप्ताह के भीतर जमानदार मुहैया कराने का आदेश दिया। 

शीना बोरा हत्याकांड: जमानत पर जेल से बाहर आई इंद्राणी मुखर्जी, बोली- मैं बहुत खुश हूं

दिल्ली के झंडेवालान साइकिल मार्केट में शुक्रवार को भीषण आग गई। इस आग में 10 दुकानें जलकर खाक हो गईं। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल की 27 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। दमकल विभाग के कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

झंडेवालान की साइकिल मार्केट में लगी आग, 10 दुकानें जलकर हुईं खाक

अब ज्ञानवापी केस से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई सिविल जज नहीं बल्कि जिला जज करेंगे। साथ ही कोर्ट ने मस्जिद में मिले शिवलिंग की सुरक्षा करने और नमाज जारी रखने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी के जिलाधिकारी को वजू के लिए पानी की व्यवस्था करने का आदेश दिया है। 

SC का आदेश-जिला जज करेंगे अब ज्ञानवापी मामले की सुनवाई, शिवलिंग की सुरक्षा जारी रहेगी, नमाज भी होगी

रेलवे में नौकरियों के बदले जमीन लेने के आरोप में सीबीआई ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी व पूव सीएम राबड़ी देवी व उनकी दो बेटियां समेत 12 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है।

रेलवे घोटाला: लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों समेत 12 अन्य व्यक्तियों पर CBI ने दर्ज किया केस

1988 रोड रेज मामले में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के पटियाला कोर्ट में सरेंडर किया। सुप्रीम कोर्ट ने तीन दशक पुराने रोड रेज मामले में गुरुवार को उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

रोड रेज मामला: पंजाब के पटियाला कोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू ने किया सरेंडर, SC ने सुनाई है 1 साल जेल की सजा

तेलंगाना के हैदराबाद में अवेयर ग्लेनीगल्स ग्लोबल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने कीहोल सर्जरी के जरिए एक घंटे में एक मरीज के अंदर से 206 किडनी स्टोन निकाले। रोगी छह महीने से अधिक समय से अपनी बायीं कमर में तेज दर्द से पीड़ित था। गर्मी के महीनों में बढ़ते तापमान के कारण दर्द और बढ़ गया था। 

Hyderabad: डॉक्टरों ने सर्जरी कर मरीज के अंदर से 1 घंटे में 206 किडनी स्टोन निकाले

दुनिया के सबसे रईस शख्स और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। लेकिन इस बार एलन मस्क क्रिप्टोकरेंसी को लेकिर किसी ट्वीट या ट्विटर डील की वजह से नहीं, बल्कि एक नए विवाद को लेकर चर्चा में हैं।

मस्क पर यौन शोषण का आरोप, मामला दबाने के लिए दिए दो करोड़ रुपये!

दिल्ली में एक नौकरानी के साथ उसके मालिकों ने मारपीट की और उसके बाल काट दिए। पीड़िता का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है आरोपी दंपत्ति को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Delhi: पति-पत्नी ने की नौकरानी के साथ मारपीट-बाल भी काट दिए, कर दी ऐसी हालत

सुप्रीम कोर्ट कोर्ट द्वारा नियुक्त न्यायिक जांच आयोग ने दिसंबर 2019 की कथित हैदराबाद मुठभेड़ में हुई हत्याओं की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की अनुमति दे दी है। कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक एसीपी रैंक समेत 10 पुलिस वाले फेक एनकाउंटर के आरोपी पाए गए। सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना राज्य की मांग को खारिज कर दिया कि रिपोर्ट को एक सीलबंद लिफाफे में रखा जाना चाहिए।
Hyderabad Encounter को सुप्रीम कोर्ट की जांच कमेटी ने बताया फर्जी, पुलिसकर्मियों पर चलेगा हत्या का मुकदमा

भारत ने 5G की दिशा में अहम कदम बढ़ा दिया है। बृहस्पतिवार (19 मई) को आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने IIT मद्रास में सफलतापूर्वक 5G कॉल किया। इस सफल परीक्षण के बाद अब जल्द ही भारत में 5G सेवाओं के लिए स्पेक्ट्रम नीलामी की तैयारी है। सरकार की कोशिश है कि 2022 में देश में 5G सेवाओं को शुरू कर दिया जाए। 
5G का सफल ट्रॉयल, जानें कैसे बदलेगी आपकी लाइफ और किन शहरों को पहले मौका

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस 'न तो राष्ट्रीय और न ही लोकतांत्रिक पार्टी है।' उन्होंने कांग्रेस पर वंशवादी पार्टी होने का आरोप लगाया। दिल्ली में एक सेमिनार को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि 'कांग्रेस अब राष्ट्रीय पार्टी नहीं रह गई है और न ही यह भारतीय एवं लोकतांत्रिक पार्टी है। 
'न तो राष्ट्रीय और न लोकतांत्रिक है कांग्रेस', BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का तीखा हमला

जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार में सेना ने एक बार फिर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है।  घुसपैठ की कोशिश में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है और ऑपरेशन जारी है। सेना ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। खबर के मुताबिक सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी यहां घुसपैठ की कोशिश में जुटे हुए हैं तभी सुरक्षाबलों ने अपना अभियान शुरू करते हुए घेराबंदी शुरू कर दी। 
Jammu & Kashmir: कुपवाड़ा के तंगधार में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर और जारी है सेना का ऑपरेशन

Uttar Pradesh में जुमे की नमाज को लेकर विशेष अलर्ट जारी किया गया है, सुरक्षा एजेंसी, पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (LIU) को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए है। ऐसा मन जा रहा है कि हालात की संवेदनशीलता को देखते हुए असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते है। कृष्णा जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद को लेकर विभिन्न अदालतों में दायर याचिकाओं के मद्देनजर सरकार ने विशेष तौर आठ जिलों को राज्य पुलिस ने हाई अलर्ट पर रखा है।
Uttar Pradesh: जुमे की नमाज के लिए जारी हुआ विशेष अलर्ट, असामाजिक तत्वों से माहौल बिगड़ने की आशंका

उत्तर प्रदेश की राजनीति के प्रमुख मुस्लिम चेहरे आजम खान  करीब 27 महीने बाद आज जमानत पर जेल से रिहा गए। रिहाई के दौरान आजम खान की जो तस्वीर सामने आई है, वह कई सियासी संदेश दे रही है। सपा नेता आजम खान को जेल से लेने के लिए, अखिलेश यादव  से नाराज चल रहे उनके चाचा शिवपाल यादव पहुंचे थे। खास बात यह रही कि आजम खान को लेने समाजवादी पार्टी से कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा था। 
आजम खान की रिहाई बदलेगी मुस्लिम सियासत ! जानें यूपी में क्या बन सकते हैं समीकरण

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर करने के लिए कोर्ट से और वक्त दिए जाने की मांग की है। सिद्धू की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को शीर्ष अदालत को बताया कि सिद्धू सरेंडर करने के लिए मेडिकल ग्राउंड पर कुछ और समय चाहते हैं। इस पर पीठ ने कहा कि वह इस बारे में प्रधान न्यायाधीश को बताएं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने ही फैसले को पलटते हुए साल 1988 के रोड रेज के एक मामले में सिद्धू को एक साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।
Navjot singh Sidhhu : सरेंडर के लिए सिद्धू की कुछ और वक्त की मांग, पीठ ने कहा-  CJI को बताएं

जनसंघ से लेकर हमारी जो यात्रा शुरु हुई और भाजपा के रूप में फली-फूली, पार्टी के इस स्वरूप को, उसके विस्तार को देखते हैं, तो गर्व तो होता ही है, लेकिन इसके निर्माण में खुद को खपाने वाली पार्टी की सभी विभूतियों को मैं आज नमन करता हूं।आज ये वर्ष श्रद्धेय सुंदर सिंह भंडारी जी की जन्म शताब्दी का भी वर्ष है। 
वंशवाद, परिवारवाद और भाईभतीजावाद से देश को बहुत नुकसान हुआ- पीएम मोदी

पिछले कुछ वक्त से खबर आ रही थी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे अयोध्या की यात्रा करेंगे। अब इस यात्रा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। राज ठाकरे ने घोषणा की है कि उन्होंने 5 जून को अपनी अयोध्या यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है।
राज ठाकरे ने स्थगित की अयोध्या यात्रा, बीजेपी एमपी बृजभूषण शरण की धमकी का दिखा असर

दक्षिण गोवा के वेलसांव समुद्र तट पर एक 19 वर्षीय महिला की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल समुद्र तट पर पुलिस को एक महिला का शव मिला था जिसके बाद से पुलिस इसे मर्डर का मामला बता रही थी।
Goa: रिलेशनशिप खत्म करने से फैसले से खफा हुआ युवक, समुद्र तट पर चाकू मारकर की प्रेमिका की हत्या

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने महंगाई पर सरकार को एक बार फिर घेरा है। उन्होंने यूपीए और मौजूदा सरकार के समय की खाद्य वस्तुओं चावल, गेहूं, तेल, व सब्जी की कीमत की तुलना करते हुए एक चार्ट पेश किया है। 
महंगाई पर चार्ट पेश कर थरूर ने सरकार को घेरा, यूपीए-एनडीए के समय के एक बड़े अंतर को भी बताया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) शुक्रवार सुबह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापा मारने के लिए पहुंची। ये छापे लालू यादव से जुड़े दिल्ली, पटना, गोपालगंज एवं अन्य जगहों पर हुए। सीबीआई की एक टीम लालू यादव की बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवाज पर भी पहुंची। सीबीआई की इस रेड पर लालू यादव की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य ने जांच एजेंसी ने पलटवार किया।
CBI की रेड पर भड़कीं लालू यादव की बेटी रोहिणी, जांच एजेंसी को बताया 'बेशर्म तोता'

  शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए एक बार फिर बीजेपी पर जमकर हमला किया है। सामना ने ज्ञानवापी मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि राजनीतिक कारणों से बीजेपी इस मुद्दे को तूल दे रही है। '2024 का उत्खनन शुरू?' नाम से लिखे गए इस लेख में कहा गया है, 'ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा भाजपा ने एजेंडे पर ले लिया है, ऐसा प्रतीत होता है। प्रकरण न्यायालय में चल ही रहा है। मंदिर या मस्जिद इसका उत्खनन कोर्ट के सर्वेयर द्वारा किए जाने के बाद मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिलने की बात कही गई।'
सामना के जरिए बोली शिवसेना- कैलाश पर्वत पर चीन ने किया कब्जा, भक्त शिवजी को ताजमहल के नीचे ढूंढ़ रहे हैं

2004 से 2008 के दौरान रेल भर्ती स्कैम का मामला सामने आया था। उस केस में लालू प्रसाद यादव के साथ साथ राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई छापेमारी कर कर रही है। दिल्ली, पटना और गोपालगंज में कुल 17 ठिकानों पर रेड डाली गई है। इन सबके बीच लालू प्रसाद यादव के खिलाफ नया केस भी दर्ज किया गया है। रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव की कार्यप्रणाली पर तत्कालीन रेल मंत्री ममता बनर्जी ने सवाल उठाए थे
रेल भर्ती स्कैम केस में लालू यादव पर सीबीआई का शिकंजा, राबड़ी देवी के आवास समेत 17 जगहों पर रेड

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान सीतापुर जिला जेल से बाहर आ चुके हैं। वो पिछले ढाई साल से सीतापुर जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उन्हें बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी। जेल में सर्टिफाइड कॉपी न पहुंचने की वजह से कल उनकी रिहाई नहीं हो सकी थी। 
सीतापुर जिला जेल से आजम खान रिहा, सुप्रीम कोर्ट से मिली है अंतरिम जमानत

बिहार में गुरुवार को चली आंधी और हल्की बारिश ने राज्य में जमकर कहर बरपाया है। दोपहर बाद आई आंधी से करीब 25 लोगों के मारे जाने की खबर है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई तो कई जगहों पर ओले भी गिरे। मरने वालों में मुजफ्फरपुर के पांच, भागलपुर के चार, लखीसराय-सारण के तीन-तीन, मुंगेर के दो तथा जमुई, पूर्णिया, नालंदा, जहानाबाद,  बांका, बेगूसराय, खगडिय़ा, व अररिया के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।
Bihar: बिहार में बदला मौजम का मिजाज, अंधड़ और बारिश में करीब 25 लोगों की मौत

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे केस और पूजा अधिनियम 1991 के मामले में सुप्रीम कोर्ट में 3 बजे सुनवाई होगी। गुरुवार को तीन सदस्यीय पीठ के सामने हिंदू पक्ष ने कुछ और दस्तावेज पेश करने के लिए सुनवाई एक दिन टालने की अपील की थी, हालांकि मुस्लिम पक्ष की तरफ से ऐतराज किया गया था। इन सबके बीच सुप्रीम कोर्ट ने फैसले के आने तक वाराणसी की कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगा दी।
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष का बयान, मस्जिद नहीं है ज्ञानवापी

इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है। जम्मू कश्मीर के रामबन में निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा गिर गया। हादसा देर रात का है और बताया जा रहा है कि सुरंग का हिस्सा गिरने की वजह से वहां पर काम करने वाले 6 से 7 लोग फंस गए हैं जबकि चार लोग अब तक घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।
Jammu Kashmir: रामबन में नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा गिरा, 6-7 लोग दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)आज यानी 20 मई को जयपुर (Jaipur) में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक 19, 20 और 21 मई को जयपुर के आमेर विधानसभा क्षेत्र स्थित होटल लीला पैलेस कूकस में आयोजित हो रही है। 
BJP राष्ट्रीय पदाधिकारियों बैठक जयपुर में जारी, पीएम मोदी आज वर्चुअली शेयर करेंगे 'जीत का मंत्र'

ज्ञानवापी मामले को लेकर हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया। उसने कहा कि औरंगजेब ने मंदिर पर जबरन कब्जा किया। उसने कोई वक्फ नहीं बनाया। विशेश्वर के स्वामित्व पर उसका कोई हक नहीं है।
ज्ञानवापी मामला: हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया, कहा- यह जमीन किसी मुसलमान के नाम से नहीं है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों आईपीएल के आखिरी लीग मैच में आठ विकेट से मिली हार के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि उनकी टीम 10 रन पीछे रह गई। जीत के लिये 169 रन का लक्ष्य आरसीबी ने दो विकेट खोकर आठ गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। पांड्या ने मैच के बाद कहा, 'हम आखिर में दस रन पीछे रह गए। ग्लेन मैक्सवेल ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की। हम सही रास्ते पर थे, लेकिन लगातार दो विकेट गंवाने से लय टूटी। इससे यह सबक मिला है कि प्लेऑफ में लगातार विकेट नहीं गंवाने हैं।'
आरसीबी से मिली करारी शिकस्‍त के बाद हार्दिक पांड्या ने मानी अपनी गलती, रिद्धिमान साहा के बारे में किया बड़ा खुलासा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर