ताजा खबर, 18 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 18 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें सोमवार, 18 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 18 January 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 18 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : देश में कोरोना टीकाकरण का पहला चरण जारी है। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों एवं 50 साल के ऊपर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। मुरादाबाद में टीका लगने के एक दिन बाद एक वार्ड ब्वॉय की मौत होने की खबर है। अमेरिका में 20 जनवरी को जो बिडेन राष्ट्रपति पद के लिए शपथग्रहण करने जा रहे हैं। इस समारोह को लेकर वाशिंगटन में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार से 10वीं एवं 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खुल रहे हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

ब्रिस्बेन टेस्ट के पांचवें दिन अग्निपरीक्षा से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। टीम का अहम गेंदबाज चोटिल हो गया है।

ब्रिस्बेन में पांचवें दिन की अग्निपरीक्षा से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने खड़ी हुई बड़ी परेशानी

मध्य प्रदेश में एक महिला ने अपने 8 माह के बच्चे की कुल्हाड़ी से हाईवे पर हत्या कर दी। इसके बाद उसने सबसे कहा कि वह बकरा था और जहां से आया था, मैंने वहीं भेज दिया।

'वह बकरा था, मैंने उसे वहीं भेजा दिया जहां से वह था'; मां ने की 8 माह के बच्चे की हत्या

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के सबसे छोटे भाई अंकुर अग्रवाल का निधन हो गया है, उनकी डेड बॉडी यूपी के सहारनपुर के बाहरी इलाके से मिली है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के छोटे भाई की लाश यूपी के सहारनपुर में मिली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बन गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है और उन्होंने पीएम मोदी को बधाई भी दी है।

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है वहीं शुभेंदु अधिकारी ममता की हार को लेकर अपने ही दावे कर रहे हैं।

पश्चिम बंगालः कभी ममता बनर्जी के 'दाएं हाथ' रहे शुभेंदु अधिकारी अब आंखों की 'किरकिरी',ममता की हार को लेकर किया​ ये दावा

रिकी पॉन्टिंग को भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट के नतीजे को लेकर चिंता सता रही है। उन्होंने कहा है कि सीरीज का ड्रॉ होना पिछली बार से ज्यादा खराब होगा।

'पहले मिली हार से भी खराब होगा सीरीज का ड्रॉ होना'; आखिर ऐसा क्यों बोल रहे हैं रिकी पॉन्टिंग

तसलीमा नसरीन ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुसलमानों से आगे आने की अपील की है और कहा है कि मुसलमानों को मंदिर के लिए धन जुटाने के लिए आगे आना चाहिए।

Ram Mandir:तसलीमा नसरीन आईं आगे कहा- मुसलमान भी अयोध्‍या में 'राम मंदिर' के लिए धन जुटाने में बंटाएं हाथ

पाकिस्तान ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड​​-19 टीके के आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दे दी है। इसका उत्पादन भारत में सीरम इंस्टीट्यूट में हो रहा है। पाकिस्तान इसे हासिल करने के अन्य विकल्पों को तलाश रहा है।

भारत में बन रही वैक्सीन को पाकिस्तान ने दी मंजूरी, मांगने की बजाय दूसरा रास्ता तलाश रहे इमरान खान

'आउटसाइडर' के मुद्दे पर भाजपा ने जिस तरह से ममता सरकार की घेरेबंदी की है उससे तृणमूल कांग्रेस के थिंक टैंकों को गंभीरता से सोचने के लिए विवश कर दिया है।

'आउटसाइडर' पर BJP की घेरेबंदी की काट निकालने में जुटी TMC, गैर-बंगाली वोटों पर दोनों की है नजर​

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव इस साल अप्रैल-मई महीने में होने हैं। राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच माना जा रहा है। 

'आउटसाइडर' पर BJP की घेरेबंदी की काट निकालने में जुटी TMC, गैर-बंगाली वोटों पर दोनों की है नजर

महाराष्ट्र में 15 जनवरी को हुए ग्राम पंचायत चुनावों की मतगणना सोमवार यानि आज सुबह से जारी है। फिलहाल जो खबर सामने आ रही है उसमें महाविकास अघाडी बीजेपी से आगे चल रही है लेकिन पार्टी के तौर पर बीजेपी लगातार बढ़त बनाए हुए है

Maharashtra Gram Panchayat Chunav Results: शिवसेना और बीजेपी में चल रही है कांटे की टक्कर, जानिए कौन है आगे

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। यह वीडियो रविवार की है जब वो एक किताब का विमोचम कर रहे थे। 

कोरोना ने कर दी ऐसी हालत कि, पत्नी का चुंबन तक नहीं ले सकता: फारूख अब्दुल्ला

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं किसान यूनियनों ने कहा कि वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में अपनी प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। 

पूर्व सैन्य अफसरों ने किसानों को लिखा पत्र, गणतंत्र दिवस समारोह में बाधा ना डालने की अपील की

रविवार को सिंध में आयोजित एक आजादी मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों ने हाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य वैश्विक नेताओं के पोस्टर और तख्तियों को उठाकर प्रदर्शन करते हुए आजादी के नारे लगाए। 

पाकिस्तान में लहराये गए PM मोदी के पोस्टर! आजादी और अलग 'सिंधुदेश' के लिए मांगी मदद [VIDEO]

साल 2009 की फिल्म 'थ्री इडियट्स' में एक सीन था जिसमें एक प्रेग्नेंट महिला के अस्पताल न पहुंचा पाने पर रैंचो (आमिर खान) उसकी डिलीवरी कराता है। कुछ ऐसा ही नजारा एक चलती ट्रेन में सामने आया है। 

चलती ट्रेन में थ्री इडियट्स का 'रैंचों' बना यह शख्स, सेविंग किट-शॉल के धागे से कराई महिला की डिलीवरी 

सीमा पर चीन और पाकिस्तान के साथ जारी तनाव के मद्देनजर भारत अपनी सामरिक क्षमता में लगातार इजाफा कर रहा है। खासकर, भारतीय वायु सेना (IAF) में नए लड़ाकू विमानों को शामिल करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।

चीन-पाक की दोहरी चुनौती: IAF को कितने स्क्वाड्रन की जरूरत, खरीदे जा रहे और मिग-29, सुखोई -30 MKI

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन को पार्टी ने बिहार विधान परिषद के लिए होने वाले उपचुनाव में मैदान में उतरा है। आज अपना नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने कहा कि वह राज्य में पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं। 

तो अब बिहार सरकार में मंत्री बनेंगे शहनवाज हुसैन? कद को लेकर सियासी हलकों में चर्चा तेज

मुरादाबाद जिले में कोरोना का टीका लगवाने के एक दिन बाद एक वार्ड बॉय की मौत होने की खबर है। टीकाकरण के पहले दिन 16 जनवरी को 46 साल के वार्ड बॉय को कोविशील्ड का टीका लगा था।

Moradabad : कोरोना टीका लगवाने के एक दिन बाद वार्ड बॉय की मौत, सांस लेने में हुई तकलीफ    

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से बीते दस महीने से बंद स्कूल आज से फिर खुल रहे हैं।आज से 10वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं संचालित की जाएगी।

Delhi School Reopening: दिल्ली में आज से खुल रहे हैं स्कूल, बच्चों को भेजने से पहले जानें ये नियम

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में जो बिडेन 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं लेकिन इससे पहले अमेरिकी संसद (यूएस) कैपिटल और इसके आस-पास के इलाकों को मिलिट्री जोन में तब्दील कर दिया गया है।

मिलिट्री जोन में तब्दील हुआ यूएस कैपिटल, नेशलन गार्ड के 25,000 जवानों की तैनाती  

क्रिकेट के मैदान पर अकसर कोई न कोई नया धमाकेदार कारनामा देखते को मिलता है। 22 गज की पिच पर कई ऐसी रोचक घटनाएं हो चुकी हैं जिन्हें मॉर्डन डे क्रिकेट में बराबरी करना या दोहरा पाना तकरीबन असंभव है।

जानिए क्यों नहीं निकल सका था 82 साल पहले खेले गए 'टाइमलेस' टेस्ट का परिणाम

आज भले ही विभिन्न देशों के पास विशाल विमानवाहक पोत हैं और युद्ध एवं शांति के समय इनका उपयोग किया जाता है, लेकिन किसी जहाज की छोटी सी पट्टी पर पहली बार विमान को उतारने का श्रेय अमेरिका के पायलट यूजीन बर्टन एली को जाता है। 

18 जनवरी: 1911 में पोत पर बनी हवाई पट्टी पर पहली बार उतरा विमान

एक पार्टी में डांस करते हुए ऋतिक रोशन और एकता कपूर का पुराना वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है। वीडियो में आज के दिग्गज अभिनेता और निर्माता लगभग 10 साल की उम्र के लग रहे हैं। 

Throwback: बचपन से ही धमाकेदार डांसर हैं ऋतिक रोशन! एकता कपूर के साथ थिरकते हुए बेहद पुराना [VIDEO] वायरल

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर