ब्रिस्बेन में पांचवें दिन की अग्निपरीक्षा से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने खड़ी हुई बड़ी परेशानी

ब्रिस्बेन टेस्ट के पांचवें दिन अग्निपरीक्षा से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। टीम का अहम गेंदबाज चोटिल हो गया है।

starc hazlewood cummins Lyon
स्टार्क, कमिंस हेजलवुड और लॉयन  |  तस्वीर साभार: Twitter

ब्रिस्बेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। ब्रिस्बेन में खेले जा रहे सीरीज का पांचवां टेस्ट का आखिरी दिन है और टीम इंडिया को सीरीज में जीत हासिल करने के लिए 324 रन और बनाने हैं जबकि 98 ओवर का खेल बाकी है। दिन का खेल खत्म होने तक 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बगैर कोई विकेट गंवाए 4 रन बना लिए हैं। ऐसे में अगर सिडनी की तरह भारतीय टीम पांचवें दिन धमाल करने में सफल रहती है तो 1-1 से बराबर चल रही सीरीज का फैसला भी उसके पक्ष में हो सकता है। 

मैच के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की साख है दांव पर 
भारतीय टीम मंगलवार को जहां लगातार दूसरी बार इतिहास रचने के इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया अपनी साख बचाने। दो साल पहले भारत के खिलाफ 1-2 के अंतर से हार मिलने के बाद बहाना बनाया गया कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी टीम में नहीं थे इसलिए भारतीय टीम जीत दर्ज कर सकी। इस बार यदि हार मिली तो कंगारुओं के पास ये बहाना भी नहीं होगा। 

स्टार्क की चोट चिंता का है विषय
लेकिन तीसरे दिन की अग्निपरीक्षा से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने एक मुश्किल चुनौती आ खड़ी हुई है। बांए हाथ के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चौथे दिन हैमस्ट्रिंग (घुटने के पीछे की नस) में खिंचाव के कारण परेशान लग रहे थे। अगर चोट की वजह से मैच के निर्णायक दिन स्टार्क गेंदबाजी नहीं कर सके तो ऑस्ट्रेलिया को एक गेंदबाज की कमी निश्चित तौर पर खलेगी। ऐसे में स्टार्क की चोट टीम के लिए निश्चित तौर पर चिंता का विषय है। 

स्मिथ को है स्टार्क के फिट होने की उम्मीद
बारिश के कारण चौथे दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा। ऐसे में स्टार्क को गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी और उन्हें आराम करने और चोट से उबरने के लिए अतिरिक्त वक्त मिल गया। ऐसे में स्मिथ ने मैच के बाद स्टार्क के बारे में कहा कि वो कल तक फिट हो जाएंगे। स्मिथ ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसकी (हैमस्ट्रिंग में खिंचाव) स्थिति के बारे में पूरा पता नहीं है। मैंने भी वही देखा कि मिशेल के दायें पांव की नस में खिंचाव है। चिकित्सा टीम उनको देखेगी और मैं इतना जानता हूं कि मिशेल बेहद दमदार खिलाड़ी है। वह पहले भी चोटों के साथ खेलता रहा है और उसने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी इसलिए उम्मीद है कि वह कल तक ठीक हो जाएगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर