Hindi Samachar, 12 नवंबर 2020: किसानों को फर्टिलाइजर सब्सिडी देगी सरकार, कोर्ट पहुंचे अर्नब, आज की बड़ी खबरें

Hindi Samachar, News, 12 नवंबर 2020 : बिहार में चुनावी नतीजों की घोषणा के बाद आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने निर्वाचन आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यहां पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें-

Hindi Samachar
12 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्‍ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया। हालांकि JNUSU ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का विरोध किया। बिहार में चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि बिहार की जनता उनके साथ है। उधर अयोध्‍या में दीपोत्‍सव की भव्‍य तैयारियां की जा रही हैं। वहीं, बॉलीवुड को एक और झटका लगा है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फ‍िल्‍म Kai Po Che के एक्‍टर आसिफ बसरा ने आत्‍महत्‍या कर ली है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (गुरुवार, 12 नवंबर) के प्रमुख समाचार :-

मोदी सरकार किसानों पर मेहरबान, देगी 65000 करोड़ रुपए की फर्टिलाइजर सब्सिडी

कोरोना वायरस से बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मोदी सरकार ने आत्मनिर्भर भारत 3.0 के तहत गुरुवार (12 नवंबर) को कुल 2,65,080 करोड़ रुपए के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषित प्रोत्साहन पैकेज के तहत किसानों को 65,000 करोड़ रुपए की फर्टिलाइजर सब्सिडी देने का ऐलान किया। पढ़ें पूरी खबर :

PM मोदी ने किया JNU में विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण, बोले- राष्ट्रहित हो प्राथमिकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रतिमा का अनावरण किया। हालांकि, जेएनयूएसयू ने प्रतिमा अनावरण के पीएम का कार्यक्रम का विरोध किया है। पढ़ें पूरी खबर :

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद अग्रिम जमानत के लिए सेशन कोर्ट पहुंचे अर्नब गोस्वामी

सुसाइड केस में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद रिपब्लिक टीवी के प्रमोटर एवं वरिष्ठ टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने अब सत्र न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। अदालत में गोस्वामी की तरफ से इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका लगाई गई है। पढ़ें पूरी खबर :

492 साल बाद अपने राम के भव्य स्वागत को तैयार अयोध्या, 13 को राम की पैड़ी पर मनेगा दीपोत्सव

अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। अब 12 नवंबर को भगवान राम के आने का उल्लास मनेगा तो 13 नवंबर को अयोध्या की राम की पैड़ी पर दीपोत्सव होगा। राम के स्‍वागत में दीपों से सजी अयोध्‍या नगरी का नजारा प्रभु श्रीराम की भक्ति में लीन नजर आएगा। पढ़ें पूरी खबर :

बॉलीवुड को एक और झटका, सुशांत की फ‍िल्‍म Kai Po Che के एक्‍टर आसिफ बसरा ने किया सुसाइड

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फ‍िल्‍म Kai Po Che के एक्‍टर आसिफ बसरा ने आत्‍महत्‍या कर ली है। आसिफ बसरा ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मैक्लोडगंज में जोगिबाड़ा रोड पर स्थित एक कैफे के पास सुसाइड किया। आसिफ बसरा ने यह कदम क्‍यों उठाया, इस बात की जानकारी अभी नहीं लग पाई है। पढ़ें पूरी खबर :

EC पर तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, बोले-जनता का फैसला हमारे साथ, कुर्सी छोड़ें नीतीश कुमार

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बिहार नतीजों को लेकर चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाया। साथ ही भाजपा एवं जद-यू पर गंभीर तीखा हमला किया। तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में जनता ने फैसला महागठबंधन के पक्ष में दिया लेकिन चुनाव आयोग का नतीजा एनडीए के पक्ष में आया। पढ़ें पूरी खबर :

इमरान खान को निशाना बनाने वाले ट्वीट को रिट्वीट कर फंसा अमेरिकी दूतावास, मांगनी पड़ी माफी

इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने पाकिस्‍तान के एक विपक्षी नेता के उस ट्वीट को रि-ट्वीट क‍िए जाने पर माफी मांगी है, जिसमें इमरान खान को निशाना बनाया गया था। दूतावास ने कहा कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को निशाना बनाने वाले ट्वीट को बिना अनुमति के रिट्वीट किया गया। पढ़ें पूरी खबर :

आईपीएल 2020 ने तोड़े व्युअरशिप के पुराने रिकॉर्ड, हुआ बड़ा इजाफा

इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में संपन्न 13वें सत्र की दर्शक संख्या में पिछले सत्र की तुलना में रिकार्ड तोड़ 28 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई। कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट यूएई में खेला गया था। पढ़ें पूरी खबर :

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर