ताजा खबर, 11 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Dec 11, 2020 | 23:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ताजा खबर, 11 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शुक्रवार, 11 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
11 दिसंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो सप्ताह से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गुरुवार को कहा कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है, तो वे रेल पटरियां अवरुद्ध कर देंगे। किसान संघों ने अपनी बैठक के बाद कहा कि वे देश भर में रेल पटरियां अवरुद्ध करने की तारीख का जल्द ही ऐलान करेंगे। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 11 दिसंबर की बड़ी खबरें-

जियो न्यूज के मुताबिक शेख रशीद को इमरान खान ने अब आंतरिक मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है यानी कि गृहमंत्री बनाया है। लेकिन एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें रशीद को वो बेशरम करार दिया था।
जिस शेख रशीद को इमरान खान ने बताया था बेशरम बना दिया पाकिस्तान का गृहमंत्री, वीडियो वायरल

छत्‍तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के कथित फॉर्मूले की एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है, जिसे लेकर सवाल किए जाने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अगर आलाकमान का निर्देश होगा तो वह एक मिनट में इस्‍तीफा दे देंगे।
छत्‍तीसगढ़ के CM देंगे इस्‍तीफा! नेतृत्‍व परिवर्तन पर भूपेश बघेल का बड़ा बयान

खालसा एड ने शुक्रवार को सिंघू बॉर्डर पर किसानों के लिए पैरों के मालिश केंद्र स्थापित किए हैं।
सिंघू बार्डर पर किसानों की सेवा के लिए फुट मसाज, खालसा एड ने ऑफर की सुविधा

कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हुआ हमला तूल पकड़ता जा रहा है। अब खुलकर गवर्नर जगदीप धनखड़ भी ममता सरकार के खिलाफ उतर चुके हैं।
बंगाल में बोली और गोली की सियासत, जे पी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद निशाने पर ममता बनर्जी

लद्दाख के पूर्वी सेक्टर में चीन के साथ तनाव पर भारत ने साफ किया है अगर चीन वास्तव में तनाव कम करना चाहता है कि कथनी और करनी में उसे अंतर नहीं करना चाहिए।
India China Faceoff: 'तनाव कम करने की जिम्मेदारी चीन पर, बेहतर होगा उसकी कथनी और करनी में अंतर ना हो'

भारतीय किसान यूनियन ने 12 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक आंदोलन की रूपरेखा तय कर दी है। पिछले 16 दिन से किसान दिल्ली की सीमा पर डटे हैं।
12 से 14 दिसंबर के प्रदर्शन की किसानों ने रूपरेखा तय की, दिल्ली- जयपुर हाईवे बंद करने का फैसला

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अच्छी खबर है। आईआईपी इस समय 3.63 फीसद पर है जो पिछले सात महीने में सबसे अधिक है।
कोविड काल में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अच्छी खबर, 3.63 फीसद पर है आईआईपी, पिछले सात महीने में सबसे ज्यादा

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। लेकिन जिस तरह से आंदोलन आगे बढ़ रहा है उन्हें डर भी सता रहा है कि यह आंदोलन कहीं जाट आंदोलन की तरह बिखर ना जाए।
Farmers Protest: किसान नेताओं को आंदोलन बेपटरी होने का सता रहा है डर,आखिर क्या है वजह

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि फिलहाल किसानों का आंदोलन दिल्ली के बार्डर तक सीमित है। लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि यह अन्य स्‍थानों पर भी फैल सकता है।
किसान आंदोलन के बीच शरद पवार की चेतावनी, 'किसानों की सहिष्णुता का इम्तिहान न ले केंद्र'

एक नए अध्ययन में कहा गया है कि धरती पर इंसानों द्वारा बनाई गई चीजों का कुल वजन कंक्रीट के पुलों और कांच की इमारतों से लेकर कंप्यूटरों और कपड़ों तक है और वो सजीव पदार्थों के भार के बराबर है।
1.1 ट्रिलियन मीट्रिक टन भार को सह रही है धरती ! चौंकना लाजिमी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हमले के सिलसिले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से एक बीजेपी नेता के खिलाफ भी है।
नड्डा-विजयवर्गीय के काफ‍िले पर हमले के सिलसिले में 3 FIR, 7 लोगों की हुई गिरफ्तारी

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर किसानों से गतिरोध को खत्म करने के लिए बातचीत के जरिए गतिरोध खत्म करने को कहा है।
कृषि मंत्री तोमर ने फिर की किसानों से अपील, बोले- उन्हें गतिरोध तोड़ना चाहिए

किसान आंदोलन में उमर खालिद और शरजील इमाम के रिहाई के पोस्टर सामने आने पर भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने सफाई दी है। टिकैत ने शुक्रवार को कहा कि आंदोलन में इन दोनों की रिहाई के पोस्टर कैसे आए, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

हम देशविरोधी तत्वों को अपना मंच नहीं देंगे, आंदोलन में उमर, शरजील के पोस्टर पर राकेश टिकैत बोले

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना द्वारा रात भर की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन घायल हो गए। 

LoC पर भारत का मुंहतोड़ जवाब, जवाबी फायरिंग में में 5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें व वीडियो शेयर करती रहती हैं। चाहत अपनी ग्लैमरस और खूबसूरत फोटोज के चलते खबरों में भी रहती हैं और अब एक बार फिर वो खबरों में हैं। 

Chahat Khanna Photos: चाहत खन्ना ने बिकिनी में शेयर की बोल्ड फोटोज, दो बच्चों की मां का दिखा ग्लैमरस अंदाज

नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान लगातार आंदोलनरत हैं। वहीं सरकार किसानों को लगातार मनाने का प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक कई दौर की बातचीत के बाद भी हल नहीं निकला हुआ है।

Farmer Protest: कृषि कानूनों को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट- वीडियो साझा कर की ये खास अपील

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक लड़का लड़की को पूरी रात थाने में इसलिए गुजारनी पड़ी क्योंकि पुलिस को उन पर लव जिहाद का शक था। दरअसल कुशीनगर पुलिस को किसी ने कॉल कर यह सूचना दी कि एक मुस्लिम युवक हिंदू लड़की से शादी कर रहा है।

UP: पुलिस ने रोकी शादी, लव जिहाद के शक में लड़का-लड़की ने थाने में गुजारी पूरी रात

नए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर रेड लाइट पर प्रदर्शन करने वाले किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। किसानों के खिलाफ यह प्राथमिकी गत सात दिसंबर को अलीपुर पुलिस स्टेशन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर दर्ज हुई। 

सिंघु बॉर्डर रेड लाइट पर धरना देने वाले किसानों के खिलाफ FIR, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर हुई कार्रवाई

आपने देखा होगा कि उड़ान के निर्धारित समय से पहले  इंडिगो चालक दल और क्रू मेंबर अक्सर एयरपोर्ट और होटल पर अपना सामान ले जाते हुए दिखते हैं। लेकिन क्या कभी आपने इन्हीं सदस्यों को गेहूं के खेतों से पैदल एयरपोर्ट की तरफ अपना सामान ले जाते हुए देखा है?

इंडिगो के क्रू मेंबर्स को गेंहू के खेतों के रास्ते जाना पड़ा पैदल, वायरल हुआ वीडियो

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की जगह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार को यूपीए का चेयरपर्सन बनाए जाने की अटकलों के बीच शिवसेना ने कहा है कि ऐसा यदि होता है तो यह गठबंधन के लिए लाभकारी होगा।

संजय राउत के बयान का क्या है मतलब! क्या सोनिया की जगह यूपीए की कमान संभालेंगे पवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय भारती उत्सव,2020 को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के आयोजक ‘वनाविल कल्चरल सेंटर’ ने यहां यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और भारती पुरस्कार भी प्रदान करेंगे।

आज अंतरराष्ट्रीय भारती उत्सव को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, पुरस्कार भी देंगे

मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल क्षेत्र के रुद्रसागर में गुरुवार को तकिया मस्जिद के अतिक्रमण वाले हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में इस अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।

महाकाल क्षेत्र के पास बनी मस्जिद का अवैध हिस्सा किया गया ध्वस्त, SC के आदेश के बाद हुई कार्रवाई

कोटा का जे के लोन अस्पताल एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल पिछले 24 घंटों में  9 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। नवजात बच्चों की मौत के बाद  जेके लोन अस्पताल सवालों के घेरे में है तो राजस्थान की चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल उठ खड़े हुए हैं।

कोटा के जे के लोन अस्पताल में 24 घंटे में 9 नवजातों की मौत, हड़कंप के बाद जांच के आदेशॉ

भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत का कहना है कि अगर केंद्र सरकार हम लोगों के 15 में से 12 संसाधनों पर सहमत है तो इसका अर्थ यही है कि कृषि कानून को वापस लेना चाहिए क्योंकि उसमें खामी है।

अगर सरकार 15 में से 12 संशोधनों पर सहमत तो मतलब साफ बिल में है खामी: राकेश टिकैत

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले सबसे धाकड़ बल्लेबाजों- स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विराट कोहली (Virat Kohli) पर सबकी नजरें हैं। स्मिथ ने अब विराट को लेकर बयान दिया है।

विराट कोहली की 'छुट्टी' को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर