विराट कोहली की 'छुट्टी' को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

क्रिकेट
Updated Dec 10, 2020 | 23:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Steve Smith on Virat Kohli: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले सबसे धाकड़ बल्लेबाजों- स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विराट कोहली (Virat Kohli) पर सबकी नजरें हैं। स्मिथ ने अब विराट को लेकर बयान दिया है।

Steve Smith and Virat Kohli
स्टीव स्मिथ का विराट कोहली पर बयान, Steve Smith and Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 2020
  • बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का 17 दिसंबर को होगा आगाज
  • स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की छुट्टी को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज की बारी है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी हमेशा ही दिलचस्प सीरीज होती रही है और इस बार ये पिछली बार से भी रोमांचक होगी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के दो धाकड़ खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ दोबारा टीम में लौट आए हैं। पिछली बार जब भारत ने वहां टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था तब ये दोनों खिलाड़ी वहां मौजूद नहीं थे। हाल ही में विराट कोहली ने भी कहा कि इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता और इस बार टीम अलग होगी। वहीं अब स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया है।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आगामी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पहले टेस्ट का हिस्सा होंगे। एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच को खेलकर विराट कोहली स्वदेश लौटेंगे क्योंकि वो जल्द ही पिता बनने वाले हैं और इसके लिए वो पहले से छुट्टी ले चुके हैं। इस बारे में बात करते हुए स्टीव स्मिथ ने बताया कि विराट कोहली के जाने का क्या असर पड़ेगा।

'वो भी एक इंसान हैं'

स्टीव स्मिथ ने एडिलेड से ऑनलाइन बातचीत में मीडिया से कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि यह भारत का बहुत बड़ा नुकसान है। हम सभी जानते हैं कि विराट विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। हम सभी जानते है कि वह यहां खेलना पसंद करते हैं, लेकिन वह भी एक इंसान हैं, क्रिकेट के बाहर उनका भी जीवन है, परिवार है।"

उन्होंने कहा, "अपने पहले बच्चे के जन्म के समय वह वहां रहना चाहते हैं इसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए। हम सभी जानते हैं कि वह आस्ट्रेलिया में खेलना कितना पसंद करते हैं, इसलिए बच्चे के समय वहां रहने के लिए श्रेय उनको जाता है।"

कप्तानी के लिए प्रक्रिया से गुजरने को तैयार

इस साल मार्च के अंत में वह एक बार फिर टीम की कप्तानी करने के काबिल हो गए हैं। वह हालांकि कप्तानी को लेकर चिंतित नहीं हैं और वह प्रक्रिया से गुजरने को तैयार हैं। स्मिथ ने कहा, "चर्चा हो रही है। मुझे लगता है कि जस्टिन लैंगर से जब मेरी कप्तानी के बारे में पूछा गया था तब उन्होंने इसका जवाब दे दिया था। जाहिर सी बात है कि एक प्रक्रिया है जिसका पालन किया जाना चाहिए। टीम के लिए जो सही है मैं वो करने से खुश हूं।'

उन्होंने आगे कहा, ''इस समय टिम पेन (टेस्ट टीम के कप्तान), एरॉन फिंच (सीमित ओवरों की टीम के कप्तान) अच्छा काम कर रहे हैं। हम जहां है उससे हम खुश हैं। जैसा मैंने हमेशा कहा है, मैं वो करूंगा जो टीम के लिए बेहतर होगा। प्रक्रिया के बारे में मुझे बता दिया गया है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर