नड्डा-विजयवर्गीय के काफ‍िले पर हमले के सिलसिले में 3 FIR, 7 लोगों की हुई गिरफ्तारी

देश
Updated Dec 11, 2020 | 16:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हमले के सिलसिले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से एक बीजेपी नेता के खिलाफ भी है।

नड्डा-विजयवर्गीय के काफ‍िले पर हमले के सिलसिले में 3 FIR, 7 लोगों की हुई गिरफ्तारी
नड्डा-विजयवर्गीय के काफ‍िले पर हमले के सिलसिले में 3 FIR, 7 लोगों की हुई गिरफ्तारी  |  तस्वीर साभार: ANI

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी नेता कैलाश वर्गीय के काफिले पर गुरुवार को हुए हमले के मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी नेताओं के काफिले पर पत्थर और ईंट से हमला किया गया था। यह हमला उस वक्त हुआ जब वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए डायमंड हार्बर जा रहे थे।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने स्‍वत: संज्ञान लेते हुए इस मामले में पथराव के लिए अज्ञात लोगों दो एफआईआर दर्ज किए है। तीसरा एफआईआर बीजेपी नेता राकेश सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया है, जिन पर शिराकोल और देबीपुर में भीड़ को उकसाने का आरोप है। घटना के वक्‍त वह काफिले का नेतृत्‍व कर रहे थे। बीजेपी ने इस हमले के लिए तृणमूल समर्थकों पर आरोप लगाया है और कई लोगों के घायल होने की बात कही है।

राज्‍यपाल ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घटना पर निराशा जताते हुए शुक्रवार को केंद्र के पास अपनी रिपोर्ट भेजी और कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार का बोलबाला है तथा सरकारी तंत्र का राजनीतिकरण हो गया है, जिसकी वजह से यहां विपक्ष को जगह नहीं मिल पा रही है।

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हमले को लेकर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) को तलब किया है। राज्य की कानून-व्यवस्था पर गृह मंत्रालय ने राज्यपाल धनखड़ से रिपोर्ट मांगी थी। सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल की रिपोर्ट मंत्रालय को मिल गई है। यही नहीं, भाजपा अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले पर केंद्रीय गृह सचिव ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को पत्र भी लिखा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर