नागपुर से हैदराबाद जा रही एयर एंबुलेंस का निकला पहिया, मुंबई में हुई लैंडिंग, टला हादसा

देश
Updated May 06, 2021 | 22:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

नागपुर से हैदराबाद जा रही एक एयर एंबुलेंस की मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। विमान का एक पहिया निकल गया था, जिसके बाद उसकी मुंबई एयरपोर्ट पर बैली लैंडिंग हुई।

Air Ambulance
एयर एंबुलेंस की आपात लैंडिंग 

नई दिल्ली: एयर एंबुलेंस में तकनीकी खराबी आने के बाद गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर आपातकालीन स्थिति घोषित की गई। दरअसल, नागपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने वाली एयर एंबुलेंस को मुंबई की ओर डायवर्ट कर दिया गया था। जेट सर्वे एविएशन सी-90 विमान VT-JIL नागपुर से मरीज को लेकर एंबुलेंस की उड़ान का संचालन कर रहा था। प्रस्थान करते समय एक पहिया अलग हो गया और जमीन पर गिर गया। इसके बाद विमान को मुंबई में उतरा गया। क्रू ने पुष्टि की कि उन्होंने बैली लैंडिंग (कोई लैंडिंग गियर नहीं निकाला) की।

मुंबई एयरपोर्ट ने जानकारी दी, 'नागपुर से हैदराबाद जाने वाले मार्ग पर एक गैर-निर्धारित बीचक्राफ्ट VT-JIL विमान के लिए पूर्ण आपातकाल घोषित किया गया था। 2 चालक दल के सदस्यों, 1 रोगी, 1 रिश्तेदार और 1 डॉक्टर को ले जाने वाली फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया था और 9:09 बजे CSMIA में बैली लैंडिंग हुई। हवाई अड्डे की आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम जिसमें आग और बचाव करने वाले, फॉलो-मी वाहन, CISF, कई अन्य लोगों के बीच मेडिकल टीम को तत्काल सक्रिय किया गया और यात्रियों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए तत्काल सहायता प्रदान की गई।' 

एहतियात के तौर पर विमान में आग लगने से बचाने के लिए CSMIA ने रनवे 27 को भी बंद कर दिया। सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया और सीएसएमआईए के भीतर और बाहर चलने वाली उड़ानें निर्धारित समय पर ही रहीं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर