85 वर्षीय बिट्टन देवी को बेटों से ज्यादा प्रिय हैं मोदी, उनके नाम करना चाहती हैं अपनी 12 बीघा जमीन

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 04, 2020 | 12:41 IST

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रहने वाली 85 साल की बिट्टन देवी पीएम मोदी से काफी प्रभावित हैं और वह अपनी सारी 12 बीघा जमीन उनके नाम करना चाहती हैं।

85-year old Bittan Devi loves Modi more than his sons, Wants to give 12-bigha land to PM Modi
85 साल की बिट्टन PM मोदी के नाम करना चाहती है अपनी सारी जमीन 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक अनूठा मामला आया सामने
  • सरकार की ओर से मिल रहा सरकारी योजनाओं से काफी प्रभावित हैं बिट्टन देवी
  • बेटों की जगह अपनी 12 बीघा जमीन पीएम मोदी के नाम करना चाहती है बिट्टन देवी

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है। यहां रहने वाली एक 85 साल की बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर करना चाहती हैं। प्रधानमंत्री के नाम पर अपनी सारी जमीन करने की बात पर अड़ी बिट्टन देवी नाम की महिला की बात सुनकर तहसील में मौजूद वकील भी हैरान हैं और बिट्टन देवी को समझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बिट्टन देवी है जो किसी की सुनने को तैयार नहीं है।

मोदी की जमकर की तारीफ

मैनपुरी के किशनी इलाके में आने वा चितायन गांव की रहने वाली बिट्टन देवी मोदी सरकार की योजनाओं से काफी प्रभावित हैं और वह इन्ही योजनाओं को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ भी करती हैं। बिट्टन देवी का कहना है कि उन्हें सरकार की तरफ पेंशन मिल रही है जिससे उनका गुजारा हो जाता है। बिट्टन देवी का कहना है कि उनके दो बेटे और दो बहुएं हैं लेकिन कोई उनका खयाल नहीं रखता है। पीएम मोदी से काफी प्रभावित दिख रही बिट्टन देवी अब अपनी सारी 12 बीघा जमीन प्रधानमंत्री के नाम करना चाहती हैं।

केंद्र की योजनाओं से हैं खुश

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों से खुश नजर आ रही बिट्टन देवी कहती हैं कि कोरोना काल मे उन्हें केंद्र द्वारा मुहैया कराई गई खाद्य सामाग्री मुफ्त मिली और ओलावृष्टि से जो फसलों को नुकसान पहुंचा था उसका भी लाभा मिला। इतना ही नहीं किसान सम्मान निधि से आर्थिक मदद भी मिली। तमाम योजनाओं से मिल रही मदद की वजह से वो पीएम मोदी से काफी प्रभावित हैं और इसी के चलते ही उन्होंने यह फैसला लिया है।

परिजन मनाने में जुटे
हालांकि बिट्टन देवी को मनाने के लिए उनके परिजन आगे आ गए हैं। लेकिन वो अभी तक अपनी मांग पर अड़ी हुई हैं। गुरुवार को ही उनके बेटे एसडीएम से मिले और कहा कि वो मां का पूरा ध्यान रखते हैं लेकिन उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वह अक्सर इसी तरह की बात करती है। बेटों ने एसडीएम से जमीन को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं करने का आग्रह किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर