UP में 7 IPS अधिकारियों के तबादले, लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर बदले गए

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 01, 2022 | 11:05 IST

UP IPS Transfer: एस बी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।  गोपाल लाल मीना को पुलिस महानिदेशक कोऑपरेटिव सेल बनाया गया है।

7 IPS officers transferred in UP Lucknow and Kanpur police commissioner changed
योगी सरकार ने किए सात आईपीएस अधिकारियों के तबादले 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में एक बार फिर हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
  • योगी सरकार ने किए सात आईपीएस अधिकारियों के तबादले
  • शुक्रवार को 13 आईएएस अधिकारियों का किया गया था तबादला

UP IPS Transfer : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले कर रही है। इसी क्रम में रविवार को सात आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया है। इसमें लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर का नाम भी शामिल है जिन्हें दूसरे जगहों पर तैनाती दे दी गई है।  एस बी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है जबकि बीपी जोगदंड को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। 

नई तैनातियां हुई यहां पर

डीके ठाकुर जो लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्त थे उन्हें अपर पुलिस महानिदेशक (प्रतीक्षारत), मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, लखनऊ बनाया गया है। विजय कुमार मीना को वेटिंग में डाला गया है। होमगार्ड्स के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार को सीबीसीआईडी का पुलिस महानिदेशक बनाया गया है, जब सीबीसीआईडी के महानिदेशक गोपाल लाल मीना को कोऑपरेटिव सेल का पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। 

उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, एक दर्जन से अधिक IAS-IPS अफसरों के हुए तबादले

पहले हुआ था आईएस का ट्रांसफर

इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 13 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए तीन मंडलों में नये आयुक्त और पांच जिलों में नये जिलाधिकारियों की तैनाती की थी। इनमें चित्रकूट, झांसी और प्रयागराज मंडल में नये आयुक्त तथा वाराणसी, कुशीनगर, उन्नाव, फतेहपुर और बलरामपुर में नये जिलाधिकारी तैनात किये गये हैं। कुशीनगर जिलाधिकारी, फतेहपुर की जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे को जिलाधिकारी-उन्नाव, बलरामपुर की जिलाधिकारी श्रुति को फतेहपुर की जिलाधिकारी, कानपुर नगर के मुख्य विकास अधिकारी डाक्टर महेंद्र कुमार को जिलाधिकारी-बलरामपुर के पद पर तैनात किया गया है।

UP IPS Transfer List: योगी सरकार ने किया 21 IPS अफसरों का ट्रांसफर, इन जिलों के कप्तान बदले गए

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर