पंजाब: इंटरनेशनल बॉर्डर पर BSF ने पांच घुसपैठियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 22, 2020 | 12:44 IST

पंजाब में शनिवार की सुबह भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पांच घुसपैठियों को मार गिराया। ये संदिग्ध भारत में घुसने की फिराक में थे।

5 intruders shot dead by BSF at India-Pakistan border in Punjab’s Tarn Taran
पंजाब: इंटरनेशनल बॉर्डर पर BSF ने 5 घुसपैठिए मार गिराए 

मुख्य बातें

  • पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच संदिग्ध घुसपैठिए ढेर
  • यह कार्रवाई शनिवार को तड़के हुई, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
  • संदिग्ध घुसपैठियों द्वारा पहले शुरू की गई सुरक्षाबलों पर फायरिंग

तरन तारन (पंजाब): पंजाब से लगती पाकिस्तान सीमा पर शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पांच घुसपैठियों को मार गिराया है। ये सभी घुसपैठिये राज्य के तरन तारन के खेमकरन में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास दिखे थे। संदिग्ध गतिविधि के बाद बीएसएफ के जवानों ने जब उनसे रूकने को कहा तो इन्होंने बीएसएफ के जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। जिसके बाद बीएसएफ की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई और पांच संदिग्ध घुसपैठियों को मार गिराया। यह कार्रवाई शनिवार को तड़के हुई जिसके बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

बीएसएफ का सर्च अभियान जारी

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'बीएसएफ की 103 बटालियन के सतर्क सैनिकों ने तरनतारन, पंजाब के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन करने वाले संदिग्ध घुसपैठियों की मूवमेंट देखी। इसके बाद उन्हें वहीं रूकने को कहा गया। लेकिन घुसपैठियों ने बीएसएफ सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सैनिकों द्वारा आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। नतीजतन, 5 घुसपैठियों को मार गिराया गया। अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।'

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज

आपको बता दें कि पंजाब में पिछले काफी समय बाद इस तरह के घुसपैठ का मामला सामने आया है। पाकिस्तान कश्मीर में लगातार अपने आतंकियों को भेजकर वहां के हालात बिगाड़ने की पुरजोर कोशिशों में जुटा हुआ है। इससे पहले जम्मू कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने गुरुवार को बताया, 'कश्मीर में आतंकवाद का ढांचा ध्वस्त  हो गया है, क्योंकि पिछले सात महीने में विभिन्न संगठनों के 26 टॉप कमांडर मारे गए।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर