अस्पतालों में नहीं थम रहा ऑक्सीजन से मौत का सिलसिला, अब चामराजनगर में 24 मौतें

Karnataka Corona News : बताया जा रहा है कि इस अस्पताल में कम से कम 144 मरीजों का इलाज किया जा रहा था। हालांकि, अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि सभी मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

  24 patients, including Covid positive, die at Karnataka hospital due to oxygen shortage
कर्नाटक के चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत। 

मुख्य बातें

  • कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में 24 मरीजों की मौत
  • अस्पताल का दावा-सभी मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं
  • सीएम येदियुरप्पा ने आपात बैठक की, घटना की जांच के आदेश दिए

नई दिल्ली : अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी दूर नहीं हो पा रही है।देश के अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन के कमी के चलते बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। करीब दो सप्ताह पहले ऑक्सीजन की कमी से मरीजो की मौत का जो सिलसिला शुरू हुआ है वह थम नहीं रहा है। अब कर्नाटक के चामराजनगर में कथित रूप से मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 मरीजों की मौत हुई है। यह दुखद घटना सोमवार को चामराजनगर जिला अस्पताल में हुई।

सभी मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं
बताया जा रहा है कि इस अस्पताल में कम से कम 144 मरीजों का इलाज किया जा रहा था। हालांकि, अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि सभी मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। इनमें से कुछ मरीजों की जान अन्य वजह से गई है। मरीजों की मौत की खबर अस्पताल के बाहर मरीजों के परिजन जुट गए। अपनों की मौत से आक्रोशित हुए लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और नारे लगाए। लोगों का कहना है कि यहां पर ऑक्सीजन की कमी बनी हुई थी। 

सीएम येदियुरप्पा ने जांच के आदेश दिए
घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आपात बैठक बुलाई और घटना की जांच के आदेश दिए। बताया गया कि मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति रात 11.45 बजे के बाद नहीं हो पाई जिसके बाद मरीजों ने दम तोड़ दिया। शुरुआत जांच में यह सामने आया है कि मैसूर से ऑक्सीजन तय समय में अस्पताल नहीं पहुंच पाया था। वहीं, इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा कि यह 'मौत है अथवा हत्या?' कांग्रेस नेता पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई। 

'दूसरी बीमारी से अन्य मरीजों की मौत'
चामराजनगर के डेप्युटी कमिश्नर डॉक्टर एमआर रवि ने बताया कि रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा, 'हम यह नहीं कह सकते कि सभी मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है। डॉक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक 12 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है जबकि दूसरे मरीजों ने अन्य शारीरिक जटिलताओं के कारण दम तोड़ा।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर