कौन है मोमोज बेचने को मजबूर हुई ये लड़की? कभी अमिताभ बच्चन-वरुण धवन की फिल्मों में करती थी काम

सुचिस्मिता राउत्रे नाम की एक कैमरा असिसटेंट की जिंदगी की कहानी की इन दिनों चर्चा में है, जिसे लॉकडाउन के दौरान मुंबई से घर लौटना पड़ा और अब मोमोज बेचने का काम कर रही है।

Camera Person Suchismita Routray
कैमरा पर्सन सुचिस्मिता राउत्रे  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • फिल्मों में कैमरा असिसटेंट का काम करती थीं सुचिस्मिता राउत्रे
  • अमिताभ बच्चन से वरुण धवन तक कई स्टार कलाकारों के साथ कर चुकी हैं काम
  • लॉकडाउन के बाद घर पर लौटकर कर रहीं मोमोज बेचने का काम

मुंबई: बॉलीवुड की एक युवा कैमरा असिसटेंट सुचिस्मिता राउत्रे पिछले साल कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बाद से काम की कमी से जूझ रही हैं। मुंबई में आय का कोई साधन नहीं होने के कारण, वह ओडिशा के कटक में अपने गृहनगर वापस चली गई, जहां वह वर्तमान में मोमोज बेचकर अपना जीवन चला रही हैं। वह इससे पहले अमिताभ बच्चन, वरुण धवन, सुशांत सिंह राजपूत और माधुरी दीक्षित जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं।

महामारी ने फिल्म और टेलीविजन उद्योग में कई छोटे कर्मचारियों को किस तरह प्रभावित किया, इसका एक उदाहरम सुचिस्मिता के रूप में देखने को मिल रहा है। दर्शकों के अभी भी सिनेमाघरों में जाने से जुड़ी सावधानियों के चलते अधिकांश फिल्म निर्माता अभी भी ज्यादा परियोजनाओं में निवेश नहीं कर रहे हैं।

इंडिया टुडे से बात करते हुए 22 साल की सुचिस्मिता ने बताया कि वह 6 सालों तक फिल्म उद्योग में काम कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि वह मुंबई में बिना किसी मदद के रह गई थीं और मुश्किल भरे इस समय में अभिनेता अमिताभ बच्चन और सलमान खान ने हस्तक्षेप करके उनकी मदद की। उन्होंने कहा, 'मेरे पास घर लौटने के लिए पैसे नहीं थे। शुक्र है कि अमिताभ बच्चन और सलमान खान ने हमारी पूरी टीम को उनके गृहनगर लौटने के लिए फंड दिया।'

घर लौटने पर, सुचिस्मिता ने मोमोज बेचना शुरू किया, जिन्हें बनाना उन्होंने मुंबई में अपने रूममेट से सीखा था। वह कटक के झंझरीमंगला में अपने स्टाल से एक दिन में 300-400 रुपए कमाती हैं।

इस बारे में बोलते हुए वह कहती हैं, 'मेरे पास काम करने के लिए बहुत सारी परियोजनाएं थीं, यहां तक कि मैं मुंबई में महामारी फैलने से पहले एक परियोजना शुरू करने वाली थी। बाद में, कोविड के दौरान स्थिति बिगड़ गई। मुझे कोई नया असाइनमेंट नहीं मिल पा रहा था, मुझे फरवरी में अपने मूल स्थान पर अपने घर लौटना पड़ा।'

बता दें कि सलमान और अमिताभ के अलावा, सोनू सूद, ऋतिक रोशन और रोहित शेट्टी जैसे कई अन्य फिल्मी सितारों ने अपने साथी बॉलीवुड सहयोगियों की मदद की है। सोनू ने हजारों प्रवासी कामगारों को बसों, ट्रेनों और फ्लाइट्स में उनके घरों पर वापस भेजा है।

इस साल की शुरुआत में, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सभी सिनेमाघरों को पूरी क्षमता से संचालित करने की अनुमति दी थी। हालांकि, देश में कोरोनोवायरस मामलों में एक नई वृद्धि के बीच कई तरह के आशंकाएं अभी भी बनी हुई हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर