Birthday Special: जब Sonu Nigam ने बदला था अपना नाम, लेक‍िन फ‍िर बोले पहले वाला ही ठीक था

Happy Birthday Sonu Nigam: फिल्म जगत के मशहूर गायक सोनू निगम ने बोलने में अजीब लगने की वजह से अपना नाम बदल लिया था लेकिन फिर उन्हें अहसास हुआ कि नाम के साथ बदलाव करना ठीक नहीं होगा।

Sonu Nigam
सोनू निगम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • सोनू निगम ने इंडस्ट्री में आने के बाद बदल लिया था अपना नाम
  • बोलने में अजीब लगने की वजह से किया था ये बदलाव
  • बाद में इस वजह से फिर से अपनाया पुराना नाम

मुंबई: सोनू निगम बॉलीवुड और भारतीय संगीत जगत के सबसे मशहूर गायकों में से एक हैं। वह 30 जुलाई को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस बीच उनके जुड़े कई दिलचस्प तथ्य और किस्से एक के बाद एक सामने आ रहे हैं। सोनू निगम अपनी मेहनत के दम पर जमीन से खुद को शोहरत और सम्मान के मुकाम पर पहुंचाने वाले व्यक्ति हैं और कई बार उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बात की है कि कैसे उनका जिंदगी के प्रति नजरिया समय के साथ बदलता चला जा रहा है।

इसी को लेकर सोनू निगम के नाम से जुड़े किस्से की भी चर्चा होती है। इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। इसकी वजह से बोलते हुए नाम का अजीब लगना। उन्होंने 'निगम' शब्द के साथ कुछ बदलाव किए थे। फिर उन्हें अहसास हुआ कि ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है और उन्होंने वापस पुराने नाम को स्वीकार करने का फैसला किया था।

इस बारे में बोलते हुए सोनू निगम ने एक बार कहा था कि उनका पुराना नाम अंकज्योतिष के आधार पर रखा गया था और समय के साथ उन्हें अहसास हुआ कि इसे बदलना उचित नहीं है और इसे बदलने की कोई जरूरत भी नहीं है।

इंटरव्यू में नाम बदलने पर क्या बोले थे सोनू निगम...
टीओआई से बात करते हुए सोनू ने कहा था कि उन्होंने अपने नाम की वर्तनी को अजीबोगरीब लगने के बाद बदल दिया था, लेकिन वह चरण अब खत्म हो गया है। 'निगम' का अब अंक ज्योतिष से कोई लेना-देना नहीं है। सोनू ने कहा था कि वह अब उन बदलावों को देखकर आश्चर्यचकित होते हैं जो उन्होंने अपने जीवन में किए। जिनमें उनका नाम, बाल और गुस्से को काबू करना शामिल है।

मशहूर गायक का कहना था, 'नाम बदलना मेरे जीवन की यात्राओं में से एक घटना थी। मुझे सच्चाई मससूस करने के लिए उस रास्ते से गुजरना पड़ा। और मुझे एहसास हुआ है कि मैं इन चीजों से छेड़छाड़ नहीं करना चाहता। मैं उन सभी ज्योतिषीय व्यवस्थाओं से खुश हूं जिनके साथ मैं पैदा हुआ था। मैं अपने मूल नाम के साथ सफलता पाकर खुश हूं।'

अगली खबर