The Hindu Boy: कश्मीरी पंडितों पर एक और मूवी, रिलीज हुई पुनीत बालन की 'द हिंदू बॉय' शार्ट फिल्म

The Hindu Boy: मराठी फिल्म मुळशी पॅटर्न की सफलता के बाद निर्माता पुनीत बालन नई बॉलीवुड फिल्म 'द हिंदू बॉय' के साथ आए हैं जिसमें बॉलीवुड और टीवी के जाने-माने अभिनेता शरद मल्होत्रा लीड रोल में नजर आने वाले हैं।

The Hindu Boy
The Hindu Boy 

The Hindu Boy: मराठी फिल्म मुळशी पॅटर्न की बेहतरीन सफलता के बाद निर्माता पुनीत बालन नई बॉलीवुड फिल्म 'द हिंदू बॉय' के साथ आए हैं जिसमें बॉलीवुड और टीवी के जाने-माने अभिनेता शरद मल्होत्रा लीड रोल में नजर आने वाले हैं। हाल ही में कश्मीरी पंडितों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बताने वाली विवेक अग्निहोत्री की बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने एक बड़ी सनसनी पैदा कर दी है। फिल्म ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाया। अब कश्मीरी पंडितों के अतीत और वर्तमान की असल स्थिति पर बनी फिल्म 'द हिंदू बॉय' रिलीज होने वाली है। 

'द हिंदू बॉय' एक हिंदू पंडित युवा लड़के की कहानी है जिसे उसकी सुरक्षा के लिए कश्मीर से बाहर भेजा गया था और जब वह 30 साल बाद अपने घर लौटता है तो वह क्या अनुभव करता है और उसके साथ क्या होता है? इस फिल्म में लोकप्रिय अभिनेता शरद मल्होत्रा लीड रोल निभा रहे हैं। शरद मल्होत्रा को नागिन 5, विद्रोही, एक तेरा साथ, कसम, बनू मैं तेरी दुल्हन जैसी धारावाहिक और फिल्मों में अपनी विभिन्न भूमिकाओं के लिए पसंद किया गया है। अब इस नए और अलग रोल के साथ शरद ने अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित किया है। 

पुनीत बालन स्टूडियो के संस्थापक पुनीत बालन ने फिल्म को लेकर कहा - "मैं अक्सर कश्मीर जाता हूं और मैंने उनके दर्द को बहुत करीब से देखा है। मुझे उन्हें आज भी तकलीफ में देखना दर्द देता है, वो भी तब जब हम स्वतंत्र रूप से और शांति से रह रहे हैं। मैं हमेशा उनके लिए किसी तरह की मदद करना चाहता था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि कैसे। जब फिल्म 'द हिंदू बॉय' मेरे पास आई तो मैंने फैसला किया कि यह मेरा अवसर है कि मैं इन समस्याओं को सबके सामने ला सकू और कश्मीरी हिंदू पंडितों की स्थिति के बारे में लोगों को जागरूक करूं। हाल ही में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को बहुत पसंद किया गया और दुनिया भर में इसे सराहा गया है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।"

'द हिंदू बॉय' का निर्देशन शाहनवाज बाकल ने किया है और उन्होंने इसकी कथा और पटकथा भी लिखी है। मोहम्मद यूनिस जरगर ने इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी की है। गाने विजय अकेला ने लिखे हैं। गायक अविक दोजन चॅटर्जी ने गायन के साथ-साथ संगीत भी दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर