Disha Salian Death Case: सुशांत राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान मौत मामले की जांच चारकोप पुलिस के हवाले

बॉलीवुड
रवि वैश्य
Updated Aug 09, 2020 | 08:05 IST

Disha Salian Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की की मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत मामले की जांच मामले में बड़ी खबर सामने आई है अब इस केस की जांच मालवणी पुलिस नहीं बल्कि चारकोप पुलिस करेगी।

SUSHANT SINGH RAJPUT_DISHA SALIAN DEATH CASE
कहा जा रहा है कि सुशांत की एक्स मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत के मामले के तार भी कहीं ना कहीं सुशांत की मौत से जुड़े हैं (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • दिशा सालियान मामले की जांच मालवणी पुलिस नहीं बल्कि चारकोप पुलिस करेगी
  • कहा जा रहा है कि सुशांत की एक्स मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत के मामले के तार भी सुशांत की मौत से जुड़े हैं
  • दिशा सालियन की मौत मामले में मुंबई पुलिस की चूक सामने आ रही है

Disha Salian Death Case Update: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Case) की मौत मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है और इस मामले को लेकर हाल ही में महाराष्ट्र और बिहार पुलिस के बीच खासी नोंकझोंक भी चली आखिर बिहार पुलिस की संस्तुति पर ये जांच सीबीआई को मिली है वहीं कहा जा रहा है कि सुशांत की एक्स मैनेजर रही दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत के मामले के तार भी कहीं ना कहीं सुशांत की मौत से जुड़े हैं वहीं दिशा सालियान मामले की जांच मालवणी पुलिस नहीं बल्कि चारकोप पुलिस करेगी ऐसा कहा जा रहा है।

बिहार पुलिस ने आरोप लगाया था कि दिशा सालियन की कथित आत्महत्या का मामला सुशांत की मौत से जुड़ा हो सकता है ऐसे में दिशा मामले में पुलिस विभाग ने ये कदम उठाया है और जांच अब चारकोप पुलिस कर रही है वो दिशा सालियान के घर शनिवार को पहुंची थी और मामले की जांच शुरु की है।

दिशा सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में 'टाइम्स नाउ' को मिलीं अहम जानकारियां

वहीं दिशा सालियन की मौत मामले में मुंबई पुलिस की चूक सामने आ रही है अभी दिशा सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में 'टाइम्स नाउ' को कुछ अहम जानकारियां मिली थीं जो इस केस में मुंबई पुलिस की खामियों और लापरवाही को उजागर करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार, दिशा की मौत के दो दिन बाद शव परीक्षण किया गया था और साथ ही इसकी वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी भी नहीं की गई।

दिशा सालियन ने पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम किया था। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सालियन ने 8 जून की रात को मुंबई के मलाड में अपने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। चौंकाने वाली बात यह है कि इसके कुछ ही दिन बाद सुशांत भी 14 जून को बांद्रा इलाके में अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। दोनों मौतों के बीच एक कड़ी होने की आशंका जताई जा रही है।

टाइम्स नाउ को सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और कुछ अन्य विवरण मिले हैं, जो मुंबई पुलिस द्वारा मामले को संभालने के तरीके पर सवालिया निशान खड़ा करते हैं। 

  1. किसी भी प्रकार की जांच करने के लिए कोई भी फॉरेंसिक टीम उस जगह नहीं भेजी गई, जहां दिशा सालियन को मृत पाया गया था।
  2. शव परीक्षण कराने में 48 घंटे की देरी।
  3. हालांकि ऐसा कहा जा रहा है नए नियमों के मुताबिक पहले किसी भी शव का कोरोना टेस्ट किया जाता है और फिर उसका पोस्टमार्टम किया जाता है इसलिए इस केस की प्रक्रिया में देरी हुई।
  4. पोस्टमार्टम के दौरान किसी भी तरह की वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी के निर्देश मुख्य पुलिस सर्जन की ओर से नहीं दिए गए।
  5. आगे किसी परीक्षण के लिए उसके कपड़े सुरक्षित नहीं रखे गए।
  6. शव के नाखून के नमूने जमा नहीं किए गए।
  7. डेटा हासिल करने के लिए दिशा सालियान के फोन को पोस्टमार्टम के चार दिन बाद भेजा गया था। रिपोर्ट अभी भी सामने नहीं आई है।
  8. दिशा सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बताती है कि उन्हें सिर और अन्य जगहों पर कई अप्राकृतिक चोटें आई थीं।


दिशा की मौत को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने लगाए थे बड़े आरोप

महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने मंगलवार को आरोप लगाया कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व प्रबंधक दिशा सलियन ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उनके साथ बलात्कार किया गया और उनकी हत्या कर दी गई। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, राणे ने आरोप लगाया कि दिशा की ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चलता है कि उसके निजी अंगों पर चोट के निशान थे। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार दिशा और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामलों में दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा,'कुछ प्रकार का भ्रष्टाचार है, जिसमें राज्य सरकार शामिल है।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर