फ‍िल्‍म यादों की बारात में जीनत अमान संग नजर आए थे रामायण के 'मेघनाद', बढ़ा दी थी राजेश खन्‍ना की टेंशन

Ramayan throwback: रामानंद सागर की रामायण में मेघनाद का रोल न‍िभाने वाले एक्‍टर विजय अरोड़ा फ‍िल्‍म यादों की बारात में जीनत अमान संग नजर आए थे। इस फ‍िल्‍म का गाना 'चुरा ल‍िया है तुमने' काफी फेमस हुआ।

Vijay Arora
Vijay Arora 

Ramayan throwback: रामानंद सागर की रामायण में मेघनाद का रोल न‍िभाने वाले एक्‍टर विजय अरोड़ा फ‍िल्‍म यादों की बारात में जीनत अमान संग नजर आए थे। इस फ‍िल्‍म का गाना 'चुरा ल‍िया है तुमने' काफी फेमस हुआ। विजय ने साल 1972 में फिल्म 'जरूरत' से डेब्यू किया था लेकिन 1973 में आई 'यादों की बारात' ने उन्‍हें ऐसा स्‍टारडम दिया कि सुपरस्‍टार राजेश खन्‍ना की टेंशन बढ़ गई। 

इस फ‍िल्‍म ने विजय अरोड़ा को दिन की धड़कन बना दिया और फ‍िल्‍मों में उनकी डिमांड बढ़ गई। जिस दौर में राजेश खन्‍ना का सिक्‍का चलता था, उस दौर में विजय अरोड़ा लड़कियों की पसंद बन गए थे। फिल्म यादों की बारात में विजय का एक छोटा किरदार था और चुरा लिया है तुमने गाने में वह हाथ में गिटार थामे नजर आए थे।

इस छोटे रोल ने ही विजय अरोड़ा को हिट करा दिया। इसके बाद वह जया भादुड़ी, वहीदा रहमान के साथ फागुन, शबाना आजमी के साथ कादम्बरी, तनुजा के साथ इंसाफ, परवीन बॉबी के साथ 36 घंटे, मौसमी चटर्जी के साथ नजर आए। 

मेघनाद के रोल ने बनाया लोकप्रिय 
विजय अरोड़ा ने 1971 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ग्रेजुएशन किया और गोल्ड मेडल भी जीता था। 80 के दशक में जब रामानंद सागर ने अपने रामायण की योजना बनाई तो उन्‍हें मेघनाद का रोल ऑफर किया था। विजय अरोड़ा ने इस रोल को स्‍वीकार किसा और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। 

ऐसे हुआ निधन
रामायण में मेघनाद यानि इंद्रजीत का रोल निभाने वाले विजय ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया जिसमें जरूरत, राखी और हथकड़ी, यादों की बारात, कादंबरी, इंसाफ, 36 घंटे, सबसे बड़ा सुख और जीवन ज्योति जैसी फिल्में शामिल हैं। 2 फरवरी 2007 को पेट कैंसर के कारण उनका निधन हो गया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर