एक्टर और पूर्व BJP सांसद परेश रावल चुने गए नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के नए चेयरमैन

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर और बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Paresh Rawal
Paresh Rawal 

मुख्य बातें

  • परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के नए अध्यक्ष
  • परेश रावल एक्टर के साथ- साथ सांसद भी रह चुके हैं
  • मालूम हो कि परेश रावल बीजेपी के पूर्व सांसद रहे हैं

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) का नया चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है। एनएसडी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए इसकी जानकारी दी गई।

एनएसडी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया, 'हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत के राष्ट्रपति ने जाने माने एक्टर और पद्मश्री परेश रावल को एनएसडी का चेयरमैन चुना है। एनएसडी परिवार नई ऊंचाईयों को हासिल करने में उनके मार्गदर्शन का स्वागत करता है।'

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने परेश रावल को एनएसडी का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'प्रख्यात कलाकार माननीय परेश रावल जी को महामहिम राष्ट्रपति ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा। हार्दिक शुभकामनाएं।' बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनावों में परेश रावल बीजेपी की टिकट पर पूर्व अहमदाबाद से जीते थे। इसी साल उन्होंने पद्मश्री अवॉर्ड भी जीता था।

फिल्मों की बात करें तो परेश रावल ने साल 1985 में फिल्म अर्जुन से बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसमें वो सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे। इसके बाद साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म नाम से उन्हें पहचान मिली। परेश रावल फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्होंने कई फिल्मों में विलेन का रोल निभाया उसमें भी उन्हें बहुत पसंद किया गया। उन्होंने रूप की रानी चोरों का राजा, कब्जा, किंग अंकल, राम लखन, दौड़, बाजी, अंदाज अपना अपना, हेरा फेरी समेत कई फिल्मों में काम किया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर