कश्मीर में भारतीय सेना ने Vidya Balan के नाम पर रखा फायरिंग रेजिमेंट का नाम, एक महीने में दूसरी उपलब्धि

अकेडमी अवॉर्ड के बाद विद्या बालन के नाम एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग पर शूटिंग रेंज की स्थापना विद्या बालन के नाम पर की है।

Vidya Balan
Vidya Balan 

मुख्य बातें

  • विद्या बालन के नाम बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है।
  • भारतीय सेना ने फायरिंग रेंज का नाम विद्या बालन के नाम पर रखा है।
  • विद्या बालन की फिल्म शेरनी अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई थी।

मुंबई. विद्या बालन की फिल्म शेरनी हाल ही में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है। इसके अलावा विद्या बालन को अकेडमी अवॉर्ड की चयन सीमित में शामिल किया गया है। अब शेरनी फिल्म की एक्ट्रेस के नाम नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। विद्या बालन के नाम पर इंडियन आर्मी ने फायरिंग रेंज का नाम रखा है। 

विद्या बालन इस साल की शुरुआत में कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आयोजित 'गुलमर्ग विंटर फेस्टिवल' में अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ हिस्सा लिया था। इस दौरान इंडियन आर्मी ने गुलमर्ग में एक सैन्य फायरिंग रेंज को विद्या बालन फायरिंग बालन रेंज नाम दे दिया है। विद्या बालन अपने किरदारों को नारी सशक्तिकरण और कई सामाजिक विषयों पर फिल्में बनाती हैं। इसके अलावा उन्होंने बॉडी शेमिंग पर कई बार बात कर चुकी हैं।

Indian Army names a military firing range in Gulmarg after Bollywood's 'Sherni' Vidya Balan

मुश्किल से भरा था सफर 
विद्या बालन ने शेरनी से प्रमोशन के दौरान बताया था कि उन्हें कई  बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। बॉलीवुड बबल से बातचीत में विद्या बालन ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं उस समय निराश हो गई थीं। बार-बार रिजेक्ट होने के कारण मैं बहुत रोया करती थीं। साल 2002 से साल 2003 के बीच मुझे महसूस होता था कि मैं कभी भी एक्ट्रेस नहीं बन सकती हूं। लेकिन, हर सुबह नई होती थी। सूरज की किरण मुझे एक उम्मीद देती थी।'   

Vidya Balan Shows Off Her Glamorous Side In A Black Sequin Gown On Instagram  - Boldsky.com

इस फिल्म में आएंगी नजर
वर्कफ्रंट की बात करें तो विद्या बालन की फिल्म शेरनी अमेजन प्राइम में रिलीज हुई है। शेरनी के बाद अब विद्या बालन तुम्हारी सुलु के डायरेक्टर  सुरेश त्रिवेणी के साथ नजर आने वाली हैं।

विद्या बालन को ऑस्कर एकेडमी ने अपनी गवर्निंग बॉडी का सदस्य बनने के लिए आमंत्रण भेजा है। विद्या बालन के अलावा इसमें , एकता कपूर और शोभा कपूर का नाम भी शामिल है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर