SP Candidates second List 2022: यूपी चुनाव के लिए सपा ने जारी की 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

SP Candidates second List 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। जानिए किसे कहां से मिला टिकट।

UP elections 2022 : SP released second list of 39 candidates, know who got the ticket from where
यूपी चुनाव के लिए सपा ने जारी की दूसरी लिस्ट 

SP Candidates second List 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। किसे कहां से उम्मीवार बनाया गया है। इस लिस्ट में जानिए। तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे 2012 से 2017 तक सपा सरकार में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली कैबिट में मंत्री थे और अयोध्या विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे। हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव में वह इसी सीट से भाजपा के वेदप्रकाश गुप्ता से हार गए थे।  सपा ने माधुरी वर्मा को नानपारा (बहराइच) से टिकट दिया है। उप्र के पूर्व मंत्री यासर शाह को बहराइच से सपा उम्मीदवार घोषित किया गया है, जबकि पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव बहराइच के पयागपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

पार्टी ने प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से गुलशन यादव को भी अपना उम्मीदवार बनाया है। कुंडा 6 बार के निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का गढ़ है। सपा ने 2017 और 2012 के चुनाव में कुंडा से कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था।

पार्टी ने प्रयागराज जिले के करछना से अपने मौजूदा विधायक उज्ज्वल रमन सिंह (पार्टी के दिग्गज रेवती रमन सिंह के बेटे) को फिर से उम्मीदवार बनाया है। बसपा से अलग हुए हाकिम चंद बिंद को प्रयागराज के हंडिया से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।



उधर चुनाव आयोग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी। इस चरण में 16 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में 20 फरवरी को मतदान होगा। तीसरे चरण में जिन जिलों में मतदान होगा वे हैं- हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर