मेल पर प्रतीक यादव के इतने सारे मैसेज देख हैरान रह गई थी अपर्णा, जानिए मुलायम की छोटी बहू की 'लव स्टोरी'

Aparna Yadav Love Story :अपर्णा यादव की शादी मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक से हुई है। मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव राजनीति में कम दिलचस्पी रखते हैं।

know the 'love story' of Aparna Yadav and Prateek Yadav, son of Mulayam singh
कम रोचक नहीं है मुलायम की छोटी बहू की 'लव स्टोरी' 
मुख्य बातें
  • करीब 12 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद 2012 में हुई थी, अपर्णा और प्रतीक की शादी
  • अपर्णा यादव ने मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन्स में मास्टर्स डिग्री हासिल की है
  • अपर्णा ने 2017 में लखनऊ कैंट से रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ लड़ा था विधानसभा चुनाव

Aparna Yadav and Prateek Yadav Love Story : इन दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है और नेताओं का पाला बदलने का दौर भी जारी है। इन सबके बीच चर्चा में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव, जिन्होंने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा है। अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने के बाद एक बार फिर उनकी और प्रतीक की लव स्टोरी भी चर्चा में आ गई है। मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के छोटे बेटे प्रतीक यादव और अपर्णा बिष्ट यादव की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है।

अपर्णा को नहीं था इस बारे में पता

एक इंटरव्यू के दौरान अपर्णा ने बताया था कि कैसे उनकी और प्रतीक की लव स्टोरी शुरू हुई। अपर्णा ने बताया कि स्कूल टाइम पर उन्हें यह भी नहीं पता था कि प्रतीक यादव मुलायम सिंह के बेटे हैं। दरअसल दोनों की स्कूलिंग लखनऊ से ही हुई है, हालांकि दोनों के स्कूल अलग- अलग जरूर थे लेकिन स्कूल के कार्यक्रमों के दौरान अक्सर दोनों की मुलाकात हो जाती थी। दोनों के कुछ कॉमन फ्रेंड्स भी थे।

एक ई मेल के जरिए शुरू हुई लव स्टोरी

इंटरव्यू के दौरान अपर्णा ने बताया कि 2001 में एक बर्थडे पार्टी में दोनों गए हुए थे जहां प्रतीक यादव ने उनसे उनका ईमेल एड्रेस मांगा क्योंकि तब मोबाइल ज्यादा चलन में नहीं थे।  ईमेल एड्रेस देने के कुछ दिनों बाद जब अपर्णा ने अपना मेल चेक किया तो वहां प्रतीक की कई मेल आई हुई थीं जिनमें उन्होंने अपर्णा के लिए अपने प्यार का इजहार किया था। और यहीं से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई जो बाद में फिर शादी में तब्दील हुई।

लंबे समय तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों की 2011 में सगाई हुई और 2012 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। यह शादी काफी हाई प्रोफाइल रही थी जिसमें अनिल अंबानी, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन जैसे कई दिग्गज शामिल हुए थे।

विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं अपर्णा

मेनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशंस और पॉलिटिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट अपर्णा यादव एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर भी हैं। सपा के टिकट पर 2017 विधानसभा चुनावों में अपर्णा ने लखनऊ कैंट से बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं प्रतीक यादव की बात करें तो वह रीयल स्टेट और फिटनेस संबंधी बिजनेस करते हैं तथा बॉडी बिल्डिंग का शौक रखते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर