CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card: जारी हो गया सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card: सीबीएसई ने कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। स्कूल अब सीबीएसई 10वींए 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए सीबीएसई एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट के साथ साथ परीक्षा संगम पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं...

cbse compartment admit card 2022 class 10 and 12
सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 
मुख्य बातें
  • 10वींए 12वीं दोनों परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है।
  • इसे परीक्षा संगम पोर्टल से भी डाउनलोड किया जा सकता है।
  • परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त से शुरू होने जा रहा है।

Central Board of Secondary Education, CBSE hCompartment Exam 2022 Admit Card Class 10th and 12th जारी कर दिया गया है। स्कूल अब सीबीएसई 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए सीबीएसई एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in के साथ साथ parikshasangam.cbse.gov.in से भी डाउनलोड किया जा सकता है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि सीबीएसई एडमिट कार्ड स्कूलों को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों से अपने कम्पार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड लेने होंगे।

Independence Day Speech, Quotes 2022 LIVE

शिक्षक और स्कूल प्रबंधन कर्मचारी कक्षा 10वीं, 12वीं के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का तरीका यहां से देख सकते हैं-

CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card कैसे डाउनलोड करें

  • स्टूडेंट्स परीक्षा संगम पोर्टल पर जाएं
  • यहां Continue पर क्लिक करें
  • अब school पर क्लिक करें
  • Pre Exam Activity पर क्लिक करें
  • अब Admit Card पर क्लिक करें

Direct Link for - CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करें। स्कूलों के प्रधानाचार्यों या प्रधानाध्यापकों द्वारा हस्ताक्षर और मुहर लगाने के बाद छात्रों को उनके प्रवेश पत्र स्कूलों से प्राप्त होंगे।

निजी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। छात्र सीबीएसई के लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां जांच कर सकते हैं। सीबीएसई 23 अगस्त, 2022 से कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित करेगा।

Read More - कल इस समय जारी होंगे राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के परिणाम, एडीएम ने की पुष्टि

केंद्रीय बोर्ड माध्यमिक शिक्षा (सीबीएसई) सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है। इस साल बोर्ड ने 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा दो चरणों में आयोजित की थी। पूरे पाठ्यक्रम को दो Term में समान रूप से विभाजित किया गया था। टर्म -1 परीक्षा एक वस्तुनिष्ठ प्रकार के एमसीक्यू-आधारित प्रारूप में आयोजित की गई थी जहाँ छात्रों को प्रश्नों के उत्तर देने के लिए ओएमआर शीट प्रदान की जाती थी। टर्म 1 की परीक्षा नवंबर से दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर