CBSE Class 10th Science Answer Key 2022: सीबीएसई कक्षा 10 साइंस पेपर आंसर-की जारी, यहां से करें चेक

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated May 11, 2022 | 06:48 IST

CBSE Class 10 Science Term 2 Answer Key 2022: सीबीएसई ने कक्षा 10 के छात्रों के लिए आज साइंस पेपर का आयोजन किया। सीबीएसई टर्म 2 साइंस परीक्षा के लिए यहां से आंसर की देखी जा सकती है...

cbse Class 10 Science, cbse Class 10 Science answer key
सीबीएसई (Class 10th) टर्म 2 साइंस परीक्षा के लिए यहां से देखें आंसर की (i-stock) 
मुख्य बातें
  • सीबीएसई ने कक्षा 10 के छात्रों के लिए आज साइंस पेपर का आयोजन किया।
  • सीबीएसई टर्म 2 साइंस परीक्षा के लिए यहां से आंसर की देखी जा सकती है
  • कक्षा 10 वालों के लिए अब 13 मई को एलीमेंट्री ऑफ बिजनेस का आयोजन होगा।

CBSE Class 10 Science Term 2 Answer Key 2022: The Central Board of Secondary Education (CBSE) Class 10 Science Term 2 Answer Key 2022 जारी की दी गई है। पेपर एक व्यक्तिपरक पैटर्न में सेट किया गया था जिसमें छात्रों को सभी प्रश्नों के वर्णनात्मक उत्तर लिखने थे। सीबीएसई कक्षा 10 विज्ञान टर्म 2 परीक्षा सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की गई थी।

सीबीएसई कक्षा 10 विज्ञान का पेपर 40 अंकों का होगा, और सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 बजे के बीच दो घंटे की अवधि के लिए आयोजित किया जाएगा। छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट पढ़ने का समय मिलेगा।

सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा के दौरान, छात्रों को उत्तर पुस्तिकाओं पर अपना यूआईडी (विशिष्ट पहचान संख्या), इंडेक्स नंबर और विषय लिखना होता है। उत्तर पुस्तिका में सभी प्रविष्टियां केवल काले या नीले बॉलपॉइंट पेन से ही की जानी हैं। छात्रों को उत्तर पुस्तिका की प्रत्येक शीट के दोनों किनारों पर लिखना होता है और दाएं और बाएं दोनों किनारों पर एक मार्जिन छोड़ना होता है।

CBSE Class 10 Science Term 2 Answer Key 2022 यहां से देखें:-


कोरोना प्रोटोकॉल का रखना है ध्यान

इन परीक्षाओं के दौरान, COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है, छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क और उचित सामाजिक दूरी का पालन करने की आवश्यकता है।

  • कुछ छात्रों के अनुसार, प्रश्न पत्र आसान था और प्रश्न पाठ्यक्रम से ही पूछे गए थे।
  • छात्र कक्षा 10वीं टर्म 2 विज्ञान या आगे होने वाली परीक्षा, पाठ्यक्रम और मार्किंग स्कीम के सैंपल पेपर डाउनलोड करने के लिए cbseacademic.nic.in पर जा सकते हैं।
  • ICSE और ISC बोर्ड के छात्रों के लिए 10 मई को कोई बोर्ड परीक्षा नहीं थी।
  • बता दें, 11 मई को 10वीं के छात्रों के लिए मेजर परीक्षा नहीं है।

Disclaimer: उत्तर इस विषय को पढ़ाने में वर्षों का अनुभव रखने वाले विशेषज्ञों द्वारा प्रदान किए गए हैं। टाइम्स नाउ नवभारत इन answer key की सटीकता की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है। ये जवाब केवल संदर्भ के रूप में दिए गए हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर