Oxygen Concentrator: सांसों के सौदागरों पर कानून का सोटा, रेस्टोरेंट को बनाए थे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के गोदाम

कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार अच्छा होने का दावा कर रही है। लेकिन इंसानियत के दुश्मन सांसों की कीमत पर सौदा कर रहे हैं। दिल्ली में ऐसे लोग गिरफ्तार हुए हैं जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी में शामिल थे

Oxygen Concentrator: सांसों के सौदागरों पर कानून का सोटा, रेस्टोरेंट को गोडाउन बनाने वाले गिरफ्तार
दिल्ली के एक रेस्टोरेंट से चार लोगों की गिरफ्तारी 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी करने वाले पुलिस की गिरफ्त में
  • जमाखोरों ने रेस्टोरेंट कम बार को बना डाला गोदाम
  • 70 हजार रुपए में एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को बेचते थे आरोपी

इस समय देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। आंकड़े खुद एक दूसरे को मात दे रहे हैं। गुरुवार को चार लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इन सबके बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, रेमडेसिविर की कमी अब तो आम बात हो चुकी है। सरकारी दावे किताबों तक सीमित होकर रह गए हैं। सरकारें कह रही हैं कि किसी तरह की दिक्कत नहीं है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। इसके साथ ही मानवता के दुश्मन गिद्धों की तरह आपदा को अवसर में बदलने में जुटे हुए हैं। हर एक दिन खबर आती है कि कालाबाजारी करने वाले पकड़े जा रहे हैं।

रेस्टोरेंट को बना डाला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का गोदाम
हाल ही में दिल्ली के रेस्टोरेंट कम बार से चार लोगों की गिरफ्तारी की गई जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी कर रहे थे। रेस्टोरेंट को गोदाम में बदल दिया और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को 70 हजार की कीमत पर बेच रहे थे। उनके पास से 419 कंसंट्रेटर की बरामदगी की गई। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस संबंध में गहराई से जांच की जा रही है आखिर वो कौन लोग इनके पीछे हैं इसकी चेन कहां तक फैली हुई है। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है और जो लोग गलत काम करते हुए पकड़े जाएंगे उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 

दूसरे राज्यों की तस्वीर भी अलग नहीं
यह सिर्फ राजधानी दिल्ली की तस्वीर नहीं है। देश के अलग अलग हिस्सों में कहीं ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी है तो कहीं पर दवाइयों की। रेमडेसिविर के इंजेक्शन उन आम मरीजों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं जिनके पास संसाधनों का अभाव है। इन सबके बीच सभी राज्य सरकारें दावा जरूर कर रही हैं लोगों में एक तरह की दहशत है और पैनिक बाइंग हो रही है। हालांकि उसे रोकने की कोशिश की जा रही है। अब उत्तर भारत के राज्यों की तरह दक्षिण भारत के राज्य भी कोरोना की चपेट में बुरी तरह से आ रहे हैं। बेंगलुरू में दिल्ली जैसे हालात बने हैं तो केरल में एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर