दिल्‍ली में आज से खुल रहे हैं स्‍टेडियम और खेल परिसर, पर नहीं होंगे दर्शक

दिल्‍ली में स्‍टेडियम और खेल परिसरों को आज से खोला जा रहा है। हालांकि यहां दर्शक मौजूद नहीं होंगे। साथ ही इस दौरान कोविड नियमों का सख्‍ती से पालन करना होगा।

दिल्‍ली में आज से खुल रहे हैं स्‍टेडियम और खेल परिसर, पर नहीं होंगे दर्शक
दिल्‍ली में आज से खुल रहे हैं स्‍टेडियम और खेल परिसर, पर नहीं होंगे दर्शक, कोविड नियमों का करना होगा पालन  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली में स्‍टेडियम और खेल परिसर आज से खोले जा रहे हैं
  • DDMA ने इन्‍हें दर्शकों के बगैर खोलने की अनुमति दी है
  • सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल आदि पर रोक जारी रहेगी

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोविड-19 के रोजाना सामने आने वाले नए मामलों में गिरावट के बीच धीरे-धीरे विभिन्‍न तरह की गतिविधियां शुरू की जा रही हैं। आज (सोमवार, 5  जुलाई) से यहां स्‍टेडियम और खेल परिसरों को भी खोला जा रहा है। हालांकि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने इन खेल परिसरों को दर्शकों के बगैर खोलने की अनुमति दी है। 

डीडीएमए की ओर से इस संबंध में जो आदेश जारी किया गया है, उसके मुताबिक, स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलने के दौरान कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) और अन्य दिशा-निर्देशों का सख्‍ती से पालन करना होगा। हालांकि सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, स्पा, स्कूल और कॉलेज, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और ऐसे अन्‍य आयोजनों पर रोक अभी पहले की तरह जारी रहेगी।

12 जुलाई तक जारी रहेंगे अन्‍य प्रतिबंध

डीडीएमए ने बीते सप्‍ताह जिम और योग संस्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी थी।साथ ही बारात घरों और होटलों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शादी समारोहों के आयोजन की अनुमति दी थी। दिल्ली मेट्रो और सार्वजनिक परिवहन की बसों में भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन जारी रहेगा, जबकि अन्‍य प्रतिबंधित गतिविधियां 12 जुलाई सुबह पांच बजे तक नहीं हो सकेंगी।

दिल्‍ली में कोविड के मामलों में कमी के बाद चरणबद्ध तरीके से गतिविधियां शुरू की जा रही हैं। बीते 24 घंटों में यहां कोविड-19 के 94 नए मामले सामने आए हैं, जबकि सात मरीजों की जान गई है। संक्रमण दर 0.13 प्रतिशत रही। डीडीएमए की ओर से कहा गया है कि हालांकि स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए अब भी पूरी सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर