क्या कम कर दी गई है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा? दिल्ली पुलिस ने दिया ये जवाब

Arvind Kejriwal security: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर कुछ सवाल उठाए गए, जिस पर दिल्ली पुलिस ने स्थिति स्पष्ट कर दी है।

Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल 

मुख्य बातें

  • केजरीवाल की सुरक्षा कम की गई : सूत्रों का दावा
  • गृह मंत्रालय ने दावों को खारिज किया
  • दिल्ली पुलिस ने भी इस संबंध में स्पष्टीकरण जारी किया है

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार में सूत्रों ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा कम कर दी गई है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आरोपों से इंकार किया है। न्यूज एजेंसी 'भाषा' की खबर के अनुसार, एक सूत्र ने दावा किया, 'गुजरात निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी के प्रभावशाली प्रदर्शन के दो दिन बाद भाजपा नेतृत्व के इशारे पर यह कदम उठाया गया है।' सूत्रों ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के कमांडो की संख्या छह से घटाकर दो कर दी गई है। बहरहाल, गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा कोई निर्णय नहीं किया गया है।

दिल्ली पुलिस का जवाब

दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने भी कहा, 'दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रदान किया गया सिक्योरिटी कवर अपरिवर्तित है। उन्हें प्रदान किए जाने वाले सुरक्षाकर्मियों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस ने जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की है, जिसमें पायलट, एस्कॉर्ट, क्लोज प्रोटेक्शन टीम, हाउस गार्ड, स्पॉटर्स, सर्च और फ्रिस्किंग स्टाफ आदि हैं। ये कुल 47 प्लेनक्लॉथ्स सुरक्षा कर्मी और 16 वर्दीधारी सीआरपीएफ कर्मी हैं। 

सूरत में AAP का शानदार प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी ने गुजरात में हुए नगर निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। सूरत में पार्टी ने 27 सीटें जीती हैं, यहां वो बीजेपी के बाद दूसरे नंबर पर है। इस प्रदर्शन पर केजरीवाल ने कहा, 'आप ने नगर निकाय चुनाव में 27 सीट हासिल कर सूरत में भाजपा के किले में सेंध लगा दी। मैं दिल से गुजरात के लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। सूरत के लोगों ने 125 साल पुरानी कांग्रेस को खारिज करते हुए आम आदमी पार्टी को मुख्य विपक्षी दल की जिम्मेदारी दी है। मैं आपको फिर से आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारा प्रत्येक कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपना कर्तव्य निभाएगा। गुजरात में नयी राजनीति का दौर शुरू हुआ है। यह ईमानदारी की राजनीति, काम की राजनीति, स्कूलों-अस्पतालों को ठीक करने की राजनीति और 24 घंटे बिजली मुहैया कराने की राजनीति है।'

केजरीवाल आप को वोट देने पर लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए 26 फरवरी को सूरत में रोडशो करेंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर