दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ चलता रहेगा बुलडोजर, आज न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलेगा अभियान

दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल जारी रहेगा। आज शाहीनबाग में बुलडोजर का वापस लौटना पड़ा लेकिन अब कल यानी 10 मई को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलेगा।

Bulldozer
बुलडोजर 

दिल्ली में अतिक्रमण विरोधी अभियान जारी रहेगा। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अध्यक्ष स्थायी समिति राजपाल ने बताया कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में कल सुबह 11 बजे से अवैध अतिक्रमण हटेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम (MCD) के बुलडोजर कल भी चलेंगे। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में कल सुबह 11 बजे से अवैध अतिक्रमण हटेंगे।

इससे पहले अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए एसडीएमसी के अधिकारी भारी पुलिस बल और बुलडोजर के साथ सोमवार को शाहीनबाग इलाके में पहुंचे। इसका महिलाओं सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध किया। बाद में एसडीएमसी के अधिकारी कोई कार्रवाई किए बिना ही बुलडोजर के साथ लौट गए। 

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने शाहीनबाग में अतिक्रमण रोधी अभियान के खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) द्वारा दायर याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह मामले में किसी राजनीतिक दल के कहने पर हस्तक्षेप नहीं कर सकता। पीठ ने इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट से संपर्क करने को कहा।

दिल्ली में अवैध निर्माण और कब्जों पर चलने लगा बुलडोजर, SDMC ने  यहां लिया एक्शन- VIDEO

इससे पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने पिछले महीने जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। 

'कहो तो यूपी के बुलडोजर भिजवा दें..' अशोक गहलोत सरकार पर कंगना रनौत ने कसा तंज

अब 10 मई को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के नजदीक गुरुद्वारा रोड के पास, जबकि 11 मई को मेहरचंद मार्केट, लोधी कॉलोनी में साईं बाबा मंदिर के पास और जवाहरलाल नेहरू मेट्रो स्टेशन के पास अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया जाएगा। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर