Delhi: धर्मांतरण मामले में UP ATS की Shaheen Bagh में ताबड़तोड़ छापेमारी, कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

मंगलवार को अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ने दिल्ली के शाहीन बाग में ताबड़तोड़ छापेमारी की यह छापेमारी हाल ही में पकड़े गए मौलाना कलीम सिद्धकी के ठिकानों पर हुई

धर्मांतरण मामले में UP ATS ने दिल्ली के Shaheen Bagh में छापेमारी की
धर्मांतरण मामले में UP ATS ने दिल्ली के Shaheen Bagh में छापेमारी की 

मुख्य बातें

  • अवैध धर्मांतरण मामले में दिल्ली के शाहीन बाग में यूपी ATS की रेड..
  • गिरफ्तार आरोपी मौलाना कलीम सिद्दीकी के ठिकानों से अहम दस्तावेज बरामद
  • बड़े ही गोपनीय तरीके से एटीएस ने अपनी कार्रवाई को दिया अंजाम

नई दिल्ली: अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ने दिल्ली के शाहीन बाग में ताबड़तोड़ छापेमारी की। एटीएस की ये छापेमारी मौलाना कलीम सिद्दीकी के ठिकानों पर हो रही है। अब यूपी के अलावा दिल्ली में भी मौलाना कलीम सिद्धकी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।  जानकारी के मुताबिक पुलिस ने छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं। इस दौरान पुलिस को विदेशी फंडिंग से जुड़े भी कुछ दस्तावेज बरामद होने की संभावना है।

मौलाना कलीम को पुलिस कर चुकी है अरेस्ट

अवैध धर्मांतरण के मामले में यूपी पुलिस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के अलावा यूपी में भी मौलाना कलीम के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ठिकानों से आपत्तिजनक दस्तावेजों की बरामदगी के अलावा मौके से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और कुछ फोटो भी मिले हैं। यूपी ATS ने इस ऑपरेशन को बहुत खुफिया तरीके से अंजाम दिया और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। खबर है कि बरामद किए गए दस्तावेजों में कुछ बड़े लोगों के नाम भी शामिल हैं।

6 टीमों का किया गया था गठन

 मौलाना कलीम के आवास शाहीन बाग जामिया नगर, अब्दुल रहमान के आवास जामिया नगर ओखला, ग्लोबल पीस सेंटर कार्यालय नई दिल्ली, वर्ल्ड पीस ऑर्गेनाइजेशन शाहीन बाग में छापेमारी की गई। यूपी एटीएस की पश्चिमी जोन की टीम मुख्यालय की टीम सहित कुल 6 टीमों का गठन किया गया था। छापेमारी में एटीएस के कमांडो भी शामिल थे। इस दौरान कई डेक्सटॉप टेबलेट व महत्वपूर्ण दस्तावेज प्राप्त हुए हैं जिनको एटीएस ने अपने कब्जे में लिया है। सभी दस्तावेज न्यायालय में प्रस्तुत किए जाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर