लखनऊ: फूड डिलीवरी ब्वॉय दलित निकला तो खाना ठुकरा दिया, मारपीट भी की

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फूड डिलीवरी ब्वॉय से बदसलूकी का मामला सामने आया है। डिलीवरी का आरोप है कि ऑर्डर लेने के लिए दरवाजे पर आए शख्स ने उनका नाम पूछा और जाति के नाम पर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करने लगा और खाना लेने से इनकार कर दिया।

zomato delivery boy
फूड डिलीवरी ब्वॉय 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां फूड डिलीवरी ब्वॉय की जाति पूछकर ग्राहक ने खाना लेने से इनकार कर दिया। जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय ने ग्राहक को अपना नाम क्या बताया ग्राहक ने दलित जानकर खाना लेने से इनकार कर दिया। बाद में अपने नौकरों और साथियों के साथ मिलकर मारपीट भी की। हंगामे की शुरुआत उस वक्त हुई जब लखनऊ के आशियाना इलाके में जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय खाना देने के लिए पहुंचा। उसने ग्राहक अजय सिंह को फोन किया। अजय सिंह ने अपने एक लड़के को खाना रिसीव करने के लिए बाहर भेजा। आरोपों के मुताबिक किसी बात को लेकर लड़के ने पीड़ित के चेहरे पर मसाला थूक दिया। उसने इसका विरोध किया तो गाली-गलौज, मारपीट का दौर शुरू हो गया। इसके बाद अजय सिंह अपने कुछ साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और उसका नाम पूछा। दलित होने का पता चलने के बाद मारपीट की और बाइक की चाबी भी निकाल ली। उस वक्त का एक वीडियो भी सामने आया है। 

फिलहाल पुलिस ने मामले में अजय सिंह, अभय सिंह के अलावा 12 अज्ञात लोगों पर एससी एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन ये घटना बताती है कि जाति कभी नहीं जाती। जाति को लेकर अब भी हमारे समाज में लोगों के साथ किसी ना किसी तरह भेदभाव होता है। ये कोई पहला मामला भी नहीं है। इससे पहले भी दलित रसोइया होने के चलते ऊंची जाति के लोगों की तरफ से खाना ना खाने की कई घटनाएं भी सामने आई हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर