Uttar Pradesh: आजमगढ़ में हिंदू लड़की से शादी करने के लिए मुस्लिम शख्स ने छिपाई पहचान, राज खुलने के बाद हुआ फरार

Uttar Pradesh: दोनों की मुलाकात एक कंस्ट्रक्शन साइट पर हुई थी, जहां वह शख्स मजदूरी का काम करता था। उसने लड़की को अपना परिचय रवींद्र के रूप में दिया, लेकिन बाद में वह शहजाद अंसारी निकला।

Muslim man hides his identity to marry Hindu girl in Azamgarh absconding after revealing the secret
हिंदू लड़की से शादी करने के लिए मुस्लिम शख्स ने छिपाई पहचान। (सांकेतिक फोटो) 
मुख्य बातें
  • मुस्लिम शख्स ने हिंदू लड़की से शादी करने के लिए छिपाई पहचान
  • राज खुलने के बाद से शख्स फरार
  • युवक को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन

Uttar Pradesh: यूपी के आजमगढ़ में रहने वाली एक हिंदू लड़की से एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू रीति-रिवाज से एक मंदिर में शादी कर ली। मुस्लिम शख्स ने हिंदू व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान बनाई और फिर हिंदू लड़की से शादी कर ली। लड़की को शादी के बाद सच्चाई का पता तब चला जब वह उससे मिलने उसके घर गई।

हिंदू लड़की से शादी करने के लिए मुस्लिम शख्स ने छिपाई पहचान

Kanpur: नाबालिग हिंदू बच्चे का किया धर्मांतरण, एक बच्चे की मां से कराई शादी, 4 गिरफ्तार

राज खुलने के बाद से शख्स फरार

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की मुलाकात एक कंस्ट्रक्शन साइट पर हुई थी, जहां वह शख्स मजदूरी का काम करता था। उसने लड़की को अपना परिचय रवींद्र के रूप में दिया, लेकिन बाद में वह शहजाद अंसारी निकला। दोनों ने 6 महीने में शादी कर ली और साथ रहने लगे। सच्चाई सामने आने के बाद से मुस्लिम शख्स फरार है। वहीं महिला ने न्यायपालिका के सामने न्याय की गुहार लगाई है। उधर पुलिस ने युवक को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया है।

LuLu Mall: लखनऊ के सबसे बड़े लुलु मॉल में अदा की गई नमाज, वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने उठाए सवाल

वहीं कुछ दिन पहले मोमिन खातून नाम की एक मुस्लिम लड़की ने यूपी के आजमगढ़ जिले के एक मंदिर में सूरज नाम के हिंदू लड़के से शादी की थी। शादी के समय लड़के के परिवार के सदस्य और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मंदिर में मौजूद थे। पुलिस ने नवविवाहितों से भी मुलाकात कर उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

मामला अतरौलिया थाना क्षेत्र का है। सूरज फतेहगांव का रहने वाला है और मोमिन खातून हैदरपुर की रहने वाली है। करीब दो साल तक दोनों के बीच अफेयर रहा। जब दोनों के परिवारों को उनके रिश्ते के बारे में पता चला तो मोमिन खातून के परिवार वालों ने सूरज को इस्लाम कबूल करने को कहा। सूरज ने धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया। आखिरकार मोमिन खातून ने सूरज से किसी भी कीमत पर शादी करने का फैसला किया और इसलिए दोनों ने अतरौलिया के एक मंदिर में शादी कर ली।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर