Rajasthan: कोटा में IRS अधिकारी गिरफ्तार, कार से 16 लाख रुपए बरामद, मिठाई के डिब्बों में रखे थे पैसे

राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने आईआरएस अधिकारी शशांक यादव को कोटा में गिरफ्तार किया। उनके वाहन से अफीम की खेती करने वालों से रिश्वत के रूप में प्राप्त 16 लाख रुपए से अधिक नकद बरामद किया गया।

IRS Officer Shashank Yadav
गाजीपुर जा रहे थे शशांक यादव 

नई दिल्ली: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के एक अधिकारी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, उसकी कार से 16 लाख रुपए नकद पाए गए थे। कथित तौर पर यह पैसा क्षेत्र के अफीम की खेती करने वालों से रिश्वत के रूप में प्राप्त किया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नकदी मिठाई के डिब्बों में रखी हुई थी।

आरोपी शशांक यादव (38) उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक अफीम फैक्ट्री का महाप्रबंधक है। यूपी के इलाहाबाद का रहने वाला है और वह मध्य प्रदेश के नीमच में अफीम कारखाने में उसी पद का अतिरिक्त प्रभार भी संभालता है।

पर्स से 1 लाख रुपए निकले

एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी को मिली सूचना के आधार पर राजस्थान के कोटा में हैंगिंग ब्रिज पर औचक निरीक्षण किया गया। यादव वहीं फंस गए। आईआरएस अधिकारी अपने वाहन से बरामद नकदी के सोर्स के बारे में ब्योरा देने में असमर्थ रहे। उनके वाहन की तलाशी लेने पर एसीबी अधिकारियों ने पाया कि यादव ने मिठाई के डिब्बों के अंदर 15 लाख रुपए की नकदी छिपाई थी। उनके पर्स में एक लाख रुपए से अधिक मिले। 

रिश्वत लेकर गाजीपुर जा रहे थे

सहायक पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर के अनुसार, नीमच अफीम कारखाने के कर्मचारी कथित तौर पर राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में अफीम की खेती करने वालों से अफीम उपज के नमूनों को मंजूरी देने के लिए 60,000 से 80,000 रुपए एकत्र कर रहे थे। यादव शनिवार सुबह साढ़े दस बजे रिश्वत लेने के बाद गाजीपुर जा रहे थे तभी एसीबी अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया। अब उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर