कैसे फेल हुई थी सलमान खान की हत्या की प्लानिंग? खुद गैंगस्टर लॉरेंस ने किया खुलासा

क्राइम
अशेष गौरव दुबे
अशेष गौरव दुबे | मल्टीमीडिया प्रोड्यूसर
Updated Jul 13, 2022 | 11:39 IST

Gangster Lawrence Bishnoi : पंजाब पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस ने खुलासा किया है कि साल 2018 में ही उसने अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश बनाई थी और संपत नेहरा को इस काम की जिम्मेदारी देकर मुंबई भेजा था। संपत नेहरा ने काम को पूरा करने के लिए सलमान खान के घर के रेकी भी की थी।

How planning to kill Salman Khan failed? Gangster Lawrence himself revealed
चिंकारा शिकार मामले में सलमान को 5 साल की सजा हुई है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई है
  • बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है और इसे अपना आराध्य मानता है
  • गैंगस्टर बिश्नोई का कहना है कि काले हिरण को मारने के बाद अभिनेता उसके निशाने पर थे

Lawrence Bishnoi : सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के मामले में जांच अभी भी जारी है और इस हत्याकांड के पीछे के सारे राज उजागर करने के लिए पुलिस की पूछताछ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जारी है। पंजाब की पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर ले रखा है और सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के केस को सुलझाने के साथ- साथ उससे पुराने केस में भी पूछताछ कर रही है जिसे लेकर लॉरेंस बिश्नोई सुर्खियों में आया था। दरअसल, काला हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान का नाम आने के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने खुलेआम धमकी दी थी कि वो सलमान खान को भी जान से मार देगा क्योंकि काला हिरण का शिकार किया गया है।

वारदात को अंजाम देने में बस एक कमी रह गई-बिश्नोई
इस केस में पुलिस ने लॉरेंस को गिरफ्तार भी किया था और उसके एक गुर्गे संपत नेहरा की भी गिरफ्तारी की गई थी जिसे कत्ल की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अब सलमान खान की हत्या की साजिश को लेकर लॉरेंस ने खुलासा किया है कि वो सलमान खान को जान से मार देता बस एक कमी रह गई थी जिसकी वजह से वारदात को अंजाम नहीं दिया जा सका।

राइफल ना होने के कारण फेल हुआ प्लान
पंजाब पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस ने खुलासा किया है कि साल 2018 में ही उसने अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश बनाई थी और संपत नेहरा को इस काम की जिम्मेदारी देकर मुंबई भेजा था। संपत नेहरा ने काम को पूरा करने के लिए सलमान खान के घर के रेकी भी की थी। रेकी के बाद ये साफ हो गया था कि सलमान के पास जाना संभव नहीं है क्योंकि आसपास सिक्योरिटी काफी ज्यादा रहती थी। उस दौरान संपत नेहरा के पास सिर्फ एक रिवॉल्वर ही था और हत्याकांड को  अंजाम देने के लिए एक स्प्रिंग राइफल की जरूरत थी जिससे की दूर से सलमान खान पर निशाना बनाया जा सके और काम को पूरा किया जा सके। 

पुलिस ने दबोचे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 4 शूटर, ऐसे मिली पुलिस को कामयाबी

4 लाख रुपए में खरीदी स्प्रिंग राइफल
संपत नेहरा ने स्प्रिंग राइफल की मांग गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से की थी और फिर लॉरेंस ने स्प्रिंग राइफल को खरीदने का काम एक अपराधी दिनेश डागर को दी थी। दिनेश के ही एक दोस्त अनिल पांडे को 4 लाख रुपए दिए गए थे और उससे स्प्रिंग राइफल की व्यवस्था कराई गई थी। इन सब के बाद प्लान तैयार किया गया था और सलमान की एक बार फिर से रेकी की गई थी। साल 2018 में वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने उसे बरामद कर लिया था और दिनेश डागर को गिरफ्तार कर लिया था जिसके कारण प्लान फेल हो गया। इसके बाद भी मुंबई में संपत नेहरा रह रहा था और सही वक्त का इंतजार कर रहा था लेकिन पुलिस की ओर से तफ्तीश तेज होने पर वो वहां से भाग आया।

Delhi: लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट से जुड़ा गैंगस्टर पवन उर्फ मटरू दिल्ली में गिरफ्तार

कौन है संपत नेहरा?
संपत नेहरा को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास आदमी माना जाता है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैरमौजूदगी में संपत नेहरा ही गैंग के अहम फैसले लिया करता था। संपत नेहरा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का इतना करीबी है कि लॉरेंस के हर प्लानिंग की उसे जानकारी रही थी और लॉरेंस कहां जा रहा, किससे मिल रहा है इन सब के बारे में उस पता रहता था। खास होने के कारण ही लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान के कत्ल की जिम्मेदारी संपत नेहरा को सौंपी थी लेकिन पुलिस की ओर से तफ्सीथ जब तेज की गई तो संपत नेहरा गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस पूछताछ में उसने राज खोल दिए थे कि लॉरेंस ने उसे सलमान खान के कत्ल करने के लिए मुंबई भेजा। संपत नेहरा पर भी लॉरेंस की तरह से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर