Har-ki-Pauri : हर की पैड़ी पर पी रहे थे हुक्का, पहले लोगों ने पीटा फिर पुलिस ने की कार्रवाई Video

हर की पैड़ी पर पर्यटकों की पिटाई हुई है। दरअसल, ये पर्यटक यहां हुक्का पी रहे थे। स्थानीय लोगों ने पहले इनकी पिटाई की और फिर पुलिस को सौंपा। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Haridwar : Six tourists thrashed for smoking hookah at Har-ki-Pauri, case registered
हर की पैड़ी पर हुक्का पी रहे पर्यटक हुए गिरफ्तार। 

मुख्य बातें

  • गत सात जुलाई की है हर की पैड़ी पर हुक्का पीने की घटना
  • हुक्का पीते देख स्थानीय लोगों ने इन पर्यटकों की पिटाई की
  • पुलिस का कहना है कि वह इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं करेगी

देहरादून : कोरोना संकट की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने पर देश भर में लोगों की लापरवाही नजर आ रही है। कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सरकार ने लोगों से कोविड-19 उचित व्यवहार और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की है लेकिन हिल स्टेशनों एवं अन्य जगहों से जो तस्वीरें पिछले कुछ दिनों में सामने आई हैं, वे परेशान करने वाली हैं। इस बीच, हरिद्वार स्थित हर की पैड़ी पर पर्यटकों द्वारा हुक्का पीने की घटना सामने आई है। इस मामले में हरिद्वार पुलिस ने छह पर्यटकों को गिरफ्तार किया है। इन पर्यटकों के खिलाफ पुलिस ने केस भी दर्ज किया है। 

हर की पैड़ी पर 7 जुलाई को हुई यह घटना
हरिद्वार की एसपी सिटी ने बताया कि गत 7 जुलाई को कुछ लोग हर की पौड़ी पर बैठकर हुक्का पी रहे थे। इस मामले में छह पर्यटकों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने केस दर्ज किया है और वह इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हर की पौड़ी पर इस तरह की हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। बताया गया कि ये पर्यटक हरियाणा के हैं।

स्थानीय लोगों ने की पिटाई
कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि पुलिस को सौंपने से पहले स्थानीय लोगों ने हुक्का पी रहे पर्यटकों की पिटाई की। हरिद्वार सिटी पुलिस स्टेशन के एसएचओ राजेश शाह ने टीओआई से कहा, 'हमने आईपीसी की धाराओं के तहत इन बिगड़ैल पर्यटकों को गिरफ्तार किया है।'   

पहले भी हर की पैड़ी पर पर्यटकों ने किया हंगामा
बता दें कि दो दिन पहले दिल्ली से आए दो पर्यटक हर की पौड़ी पर जन्मदिन की पार्टी के दौरान जमकर हंगामा किया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने और गर्मी एवं उमस से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोग छुट्टियां मनाने के लिए पहाड़ों की तरफ गए हैं। शिमला, मसूरी से लेकर हरिद्वार तक पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। 

कैम्पटी फॉल पर सोशल डिस्टैंसिंग का उल्लंघन
यात्रा प्रतिबंधों में ढिलाई मिलने के बाद शिमला में पर्यटकों की बाढ़ आ गई है। यहां पर्यटकों ने इस्तेमाल की हुई अपनी चीजें सड़कों पर फेंकी जिस पर स्थानीय प्रशासन ने चिंता जाहिर की। यही नहीं, मसूरी के पास स्थित कैम्पटी फॉल पर बड़ी संख्या में पर्यटक सोशल डिस्टैंसिंग का उल्लंघन करते पाए गए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर