Hajipur Bribe News: नोट गिनते गिनते थक गए हाथ मंगानी पड़ी मशीन, बिहार के धनकुबेर अफसर पर छापेमारी

बिहार के हाजीपुर में लेबर इंफो अधिकारी के घर पर जब छापेमारी की गई तो सबकी आंखें फटी रह गई। दरअसल उस अधिकारी के घर से करोड़ों रुपए कैश की बरामदगी की।

Labor Info Officer Deepak Kumar, Hajipur, Hajipur Bribery Case
बिहार के धनकुबेर अफसर पर छापेमारी,नोट गिनते गिनते थक गए हाथ 
मुख्य बातें
  • हाजीपुर में लेबर इंफो ऑफिसर के घर छापेमारी
  • अधिकारी के घर से करोड़ों में कैश बरामद
  • 1.6 करोड़ की अवैध संपत्ति का पता चला

एक सरकारी कर्मचारी या अधिकारी अपने पूरे सेवाकाल में कितनी रकम कमाएगा। जाहिर है कि छोटे स्तर का अधिकारी हो या बड़े स्तर का अधिकारी उसकी कमाई करोड़ के आंकड़े को नहीं पार करेगी। लेकिन जिस अधिकारी का हम जिक्र करने जा रहे हैं उसकी कमाई सुनकर आप चौंक जाएंगे। उसके घर से  2.25 करोड़ कैश और 1.6 करोड़ की अवैध संपत्ति मिली है। जिस शख्स की बात हो रही है उनका नाम दीपक कुमार है और वो लेबर इंफो ऑफिसर के रूप में पदस्थ हैं।

कैश गिनते गिनते थक गए हाथ
दीपक कुमार के घर पर जब अधिकारियों ने छापेमारी की तो उनको अहसास ना था कि रकम इतनी मिलेगी कि मशीन तक मंगानी पड़ जाएगी। दीपक कुमार के घर छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति वाले दस्तावेज मिले जिसके बारे में वो जवाब ना दे सके। उसके बाद जब कैश मिलने का सिलसिला शुरू हुआ तो थमा नहीं। छापा मारने वाले कर्मचारियों की संख्या कम पड़ गई। पहले तो कर्मचारियों ने हाथों से कैश को गिनना शुरू किया और बाद में जब वो थक गए तो मशीन मंगानी पड़ गई। 


गहराई से जांच जारी
अधिकारियों का कहना है कि दीपक कुमार की दूसरी संपत्तियों की जांच कराई जा रही है। फिलहाल उनके खिलाफ मुकम्मल धाराओं में केस दर्ज किया गया है। जांच के बाद आगे और क्या कार्रवाई की जा सकती है उस संबंध में फैसला किया जाएगा। छापेमारी के संबंध में बताया गया है कि आरोपी के संबंध में लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि वो अकूत संपदा का मालिक बन चुका है। उसके सभी संपर्कों की जांच भी की जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर