उत्तर प्रदेश में राजस्थान जैसा मामला, गोंडा में मंदिर के पुजारी को गोली मारी

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Oct 11, 2020 | 11:19 IST

Attack on Mandir Pujari in Gonda: उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है,राम जानकी मंदिर के पुजारी को देर रात हमलवारों ने गोली मार दी है।

attack on priest in gonda up
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • गोंडा जिले में श्री राम जानकी मंदिर के पुजारी को शनिवार देर रात गोली मारी गई
  • पुजारी की स्थिति गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है
  • बताया जा रहा है कि पुजारी पर जमीन विवाद के चलते यह हमला हुआ है

राजस्थान में एक पुजारी की हत्या का मामला अभी गर्माया हुआ हैं वहीं ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा से सामने आया है जहां पर एक पुजारी को गोली मार दी गई, जिससे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के पीछे जमीन का विवाद बताया जा रहा है और इसके पीछे भूमाफियाओं का हाथ बताया जा रहा है। पुजारी को इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है। इस घटना से इलाके में हड़कंप है।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में श्री राम जानकी मंदिर के पुजारी को शनिवार देर रात गोली मारी गई है गोली लगने से पुजारी अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास गंभीर रूप से घायल हो गए।


 

जिसके बाद उनको इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया मगर वहां पर उनकी स्थिति गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है जहां से उन्हें लखनऊ भेजा गया है।

पुलिस के मुताबिक अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास राम जानकी मंदिर तिर्रे मनोरमा में पूजा पाठ करते हैं और पिछले करीब दो साल से मंदिर में ही रहते हैं उनको शनिवार को रात को लगभग दो बजे कुछ लोगों ने मंदिर परिसर में आकर गोली मार दी। 

पुजारी पर जमीन विवाद के चलते हुआ यह हमला

बताया जा रहा है कि पुजारी पर जमीन विवाद के चलते यह हमला हुआ है, उन पर जमीन विवाद को लेकर पहले भी हमले हुआ है लेकिन तब बात इतनी गंभीर नहीं थी कहा जा रहा है कि मंदिर की जमीन पर भूमाफियाओं की नजर थी इस मामले में प्रधान समेत कुछ लोगों का नाम आ रहा है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है वहीं हमलावरों की तलाश भी की जा रही है।

राजस्थान के करौली में भी पुजारी की हत्या का मामला 

उल्लेखनीय है कि भूमि विवाद में पुजारी वैष्णव को बुधवार को कथित तौर पर आग लगा दी गयी जिनकी बृहस्पतिवार को यहां एसएमएस अस्पताल में मौत हो गयी। पुलिस ने इस बारे में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी की तलाश जारी है। आरोप है कि मंदिर के पास की खेती जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे इन लोगों ने पुजारी पर कथित रूप से पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। इससे पहले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बूकना गांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उनकी मांगों के समर्थन में वहां धरने पर बैठे थे।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर