शादी के नाम पर लड़कियों से ठगी करने वाला फरहान खान गिरफ्तार, मैरेज साइट के जरिये करता था संपर्क

क्राइम
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated May 13, 2022 | 16:49 IST

दिल्ली पुलिस एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो शादी के नाम पर 100 से ज्यादा लड़कियों से ही ठगी कर चुका है। वह मैरेज साइट के जरिये कामकाजी महिलाओं और हाई प्रोफाइल लड़कियों को टारगेट करता था।

Farhan Khan arrested for cheating girls in the name of marriage, used to contact through marriage site
शादी के नाम पर 100 से ज्यादा लड़कियों को ठगने वाला गिरफ्तार 

शादी के नाम पर 100 से ज्यादा लड़कियों से ही ठगी करने वाले आरोपी फरहान खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से बीएमडब्ल्यू कार कई एटीएम कार्ड और अलग-अलग सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की साउथ दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था जिसमें एक लेडी डॉक्टर जो कि एम्स में तैनात हैं उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था उनकी मुलाकात एक शख्स से जीवनसाथी पोर्टल के माध्यम से हुई थी जिसने खुद को अनमैरिड बताया था और उसके बाद बिजनेस की डील भी की। इस दौरान उस आरोपी ने महिला से 15 लाख रुपए ले लिए थे। आरोपी फरहान खान उड़ीसा का रहने वाला है।

कामकाजी महिलाओं, हाई प्रोफाइल लड़कियों को टारगेट करने वाले शातिर ठग को साउथ जिले के साइबर थाना की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी महज 12 वीं पढ़ा लिखा है और छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। लेकिन यह पेशेवर चीटर है, बीएमडब्ल्यू गाड़ी रखता है उस पर नंबर भी वीआईपी है। महंगे होटल में रुकता है, महंगे जिम में जाता है।

यह प्रसिद्ध मैरेज डॉट कॉम के वेबसाइट के जरिए वर्किंग महिलाओं को हाई प्रोफाइल लड़कियों को संपर्क करता है। फिर उनको अपना प्रोफाइल दिखा करके उन्हें झांसे में लेता है। फिर उनसे मोटी रकम कभी गिफ्ट के बहाने कभी भी किसी जरूरी काम का हवाला देकर उनको शिकार बनाता है। 

इस चीटर की शिकार दिल्ली के एक सबसे बड़े हॉस्पिटल में कार्यरत महिला डॉक्टर हुई थी। उसने 26 मार्च को इसकी कम्प्लेन दी थी। उसकी शिकायत पर जांच के लिए डीसीपी बेनिता मेरी जैकर ने एडिशनल डीसीपी हर्षवर्धन की देखरेख में एडिशनल डीसीपी पवन कुमार, एसीपी ऑपरेशन राजेश कुमार, साइबर पुलिस स्टेशन इंचार्ज अरुण कुमार वर्मा, जांच अधिकारी संजय सिंह, हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र और लेडी कांस्टेबल राजू की एक टीम बनाई। यह टीम लगातार 18 दिन सर्च अभियान चलाकर इसे गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

पता चला कि इस ठग ने उत्तर प्रदेश, वेस्ट बंगाल, पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, केरल, कर्नाटक, ओडिशा आदि लगभग एक दर्जन से ज्यादा स्टेट की महिलाओं को टारगेट कर चुका है। पिछले 6 महीने से इस धोखाधड़ी के मामले को अंजाम दे रहा था। खास बात यह है कि अपने आपको एमबीए और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका एक टॉप बिजनेसमैन बताता था।

और तो और प्रोफाइल पर यह बताता था कि इसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। इसके भाई बहन नहीं हैं, यह इकलौता है। जिसकी वजह से महिलाएं और लड़कियां झांसे में आ जाती थी। इसका फायदा उठा करके उनसे दोस्ती करता था, एक दो बार मिलने के बाद जब उनसे पैसा ऐंठ लेता उसके बाद यह उनसे कनेक्शन खत्म कर देता था। पुलिस को उम्मीद है, कि इससे पूछताछ के बाद और भी जानकारी मिल सकती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर