दिल्ली पुलिस ने PAK संचालित आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार, 2 पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से 2 पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर वापिस आए थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली की भारत के कुछ हिस्सों में आतंकी घटना होने वाली है।

terrorist
दिल्ली पुलिस ने नाकाम की साजिश 

मुख्य बातें

  • दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान से संचालित एक आतंकवादी गिरोह का पर्दाफाश किया है
  • आतंकियों के पास से विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए
  • पुलिस ने कहा कि और जानकारी मिलना बाकी है

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान द्वारा संचालित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले दो आतंकियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया; बहुराज्यीय अभियान में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं। पाक प्रशिक्षित दो आतंकियों समेत कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि संदिग्ध देशभर में टारगेट लोगों की हत्याओं और विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। 

अधिकारियों ने बताया कि इनकी दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में ब्लास्ट करने की प्लानिंग थी। हमें इनपुट मिला था जिसमें पता चला था कि भारत के कुछ हिस्सों में आतंकी घटना होने वाली हैं। हमने टेक्निकल सर्विलांस के जरिए इसको कन्फर्म किया है कि ऐसी साजिश रची जा रही है। 1 कोटा से, 2 दिल्ली से, 3 उत्तर प्रदेश एटीएस के साथ मिलकर यूपी के हिस्सों से पकड़े गए हैं। 2 आतंकी जो पाकिस्तान गए थे उन्हें पहले मकस्ट ले जाया गया था, वहां से बोट में वो पाकिस्तान गए और वहां 15 दिनों की ट्रेनिंग ली। हमें पाकिस्तान की ट्रेनिंग के बारे बहुत जानकारी मिली है जिसको हम से सेंट्रल एजेंसी से भी शेयर करेंगे।

बताया गया कि इनकी 2 टीम बनाई थीं जिसको दाऊद इब्राहिम का भाई अनीश कोआर्डिनेट कर रहा था। त्योहारों के समय जगह-जगह ब्लास्ट करवाना इनकी मुख्य साजिश थी, जिसमें रामलीला इनके टारगेट पर थी। अनीस इब्राहिम एक टीम को लीड कर रहा था, फंडिंग का काम था इनका, लाला जो पकड़ा गया है वो अंडरवर्ल्ड का आदमी है। 

नीरज ठाकुर, स्पेशल सीपी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने कहा है कि उनके समूह में 14-15 बांग्ला भाषी व्यक्ति थे जिन्हें शायद इसी तरह के प्रशिक्षण के लिए लिया गया था। ऐसा लगता है कि इस ऑपरेशन को सीमा पार से बारीकी से समन्वित किया गया था।

इनको किया गया गिरफ्तार

  1. जान मोहम्मद शेख 47: महाराष्ट्र
  2. ओसामा 22: दिल्ली
  3. मूलचंद 47: रायबरेली
  4. जीशान 28: इलाहाबाद
  5. मोहम्मद अबू बक्र: बहराइच
  6. मोहम्मद आमिर जावेद 31: लखनऊ
     
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर